• लॉगिन / रजिस्टर

होंडा जैज फेसलिफ्ट की टीजर इमेज जारी, जल्द होगी लॉन्च

प्रकाशित पर apr 17, 2020 03:52 pm द्वारा stuti for होंडा जैज़

  • 2372 व्यूज़
  • Write a कमेंट
  • बीएस6 जैज को हाल ही में टेस्टिंग के दौरान देखा गया था।  
  • जैज़ फेसलिफ्ट को लॉकडाउन के बाद लॉन्च किया जाएगा।
  • इसमें रेगुलर मॉडल वाले पेट्रोल और डीजल इंजन को बीएस6 नॉर्म्स पर अपग्रेड करके पेश किया जाएगा।  
  • 2020 जैज़ के इंटीरियर में हल्के-फुल्के बदलाव किए जा सकते हैं।  
  • इसकी प्राइस मौजूदा मॉडल से 50,000 रुपए ज्यादा होसकती है। 

BS6 Honda Jazz 

होंडा (Honda) इन दिनों जैज़ के फेसलिफ्ट वर्जन (Jazz Facelift) पर काम कर रही है। इस हैचबैक को कुछ समय पहले टेस्टिंग के दौरान देखा गया था। अब कंपनी ने अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर बीएस6 जैज़ की टीज़र इमेज जारी की है। इसे भारत में लॉकडाउन खत्म होने के कुछ समय बाद लॉन्च किया जा सकता है।  

Pre-facelift Honda Jazz 

तस्वीरों पर गौर करें तो इसके हेडलैंप्स पर एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट्स (डीआरएल) के साथ एलईडी लाइट्स को पोज़िशन किया गया है। एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइटें नई डिज़ाइन की फ्रंट ग्रिल पर लगी क्रोम स्ट्रिप को कनेक्ट करती नज़र आती है। इसकी फ्रंट बंपर की डिज़ाइन भी पहले से नई है, इसे रेगुलर मॉडल के मुकाबले ज्यादा स्पोर्टी रखा गया है।  नई जैज़ में प्री-फेसलिफ्ट मॉडल वाले ही अलॉय व्हील मिलेंगे।  

यह भी पढ़ें : होंडा अकॉर्ड हाइब्रिड ने कहा भारतीय बाजार को अलविदा

इस 5-सीटर कार में सबसे बड़ा बदलाव इंजन में देखने को मिलेगा। 2020 जैज़ में इंजन को बीएस6 नॉर्म्स के अनुरूप अपग्रेड करके पेश किया जाएगा। अनुमान है कि कंपनी इसमें अमेज़ और अपकमिंग फेसलिफ्ट डब्ल्यूआर-वी वाले ही 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन और 1.5-लीटर डीजल इंजन दे सकती है। गाड़ी का पेट्रोल और डीजल इंजन क्रमशः 90पीएस/110 एनएम और 100पीएस/200 एनएम की पावर ट्यूनिंग के साथ आ सकता है। पेट्रोल इंजन के साथ इसमें 5-स्पीड मैनुअल और सीवीटी गियरबॉक्स का ऑप्शन दिया जा सकता है। वहीं, डीजल इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया जा सकता है। 

यह भी पढ़ें : कोरोना वायरस के चलते इन कारों की लॉन्चिंग टली

Pre-facelift Honda Jazz cabin

वर्तमान में होंडा जैज़ के रेगुलर में एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले सपोर्ट करने वाला 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, की-लैस एंट्री और क्रूज़ कंट्रोल जैसे फीचर्स मिलते हैं। सेफ्टी के लिहाज से इसमें एबीएस के साथ ईबीडी, रियर पार्किंग सेंसर और ड्यूल फ्रंट एयरबैग दिए गए हैं। कुल मिलाकर होंडा जैज़ एक फीचर लोडेड कार है, ऐसे में इसके इंटीरियर में बदलाव के तौर पर केवल नई अपहोल्स्ट्री ही दी जा सकती है।  

Pre-facelift Honda Jazz rear 

बीएस6 अपडेट के चलते अपकमिंग जैज़ की प्राइस मौजूदा मॉडल से करीब 50,000 रुपए ज्यादा रखी जा सकती है। वर्तमान में बीएस4 जैज़ की कीमत 7.45 लाख रुपए से 9.40 लाख रुपए (एक्स-शोरूम दिल्ली) के बीच है। इसका मुकाबला पहले की तरह मारुति सुजुकी बलेनो, फोक्सवैगन पोलो, टोयोटा ग्लैंजा, हुंडई एलीट आई20 से होगा। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि होंडा चौथी जनरेशन की जैज़ को जापान और यूरोपियन बाजार में पहले ही लॉन्च कर चुकी है। हालांकि भारत में चौथी जनरेशन की जैज का आना अभी तय नहीं है।

यह भी पढ़ें : ब्रोशर के ज़रिए सामने आई होंडा सिटी 2020 की अहम जानकारियां

द्वारा प्रकाशित

होंडा जैज़ पर अपना कमेंट लिखें

1 कमेंट
1
A
ankur mehta
Apr 17, 2020 2:02:29 PM

It's a very smooth nd steady car

और देखें...
    जवाब
    Write a Reply
    Read Full News

    कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

    एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
    • ट्रेंडिंग
    • हाल का
    ×
    आपका शहर कौन सा है?