होंडा अकॉर्ड हाइब्रिड ने कहा भारतीय बाजार को अलविदा  

संशोधित: अप्रैल 07, 2020 12:50 pm | nikhil | होंडा न्यू अकॉर्ड

  • 3174 व्यूज़
  • Write a कमेंट

Honda Accord

बीएस6 इमिशन नॉर्म्स लागू होने के बाद होंडा ने अपने कुछ मॉडल को बंद कर दिया है। इनमें कंपनी की भारत में फ्लैगशिप कार "अकॉर्ड हाइब्रिड" भी शामिल हैं। होंडा की ये एग्जीक्यूटिव सेडान कार एक ही वैरिएंट में आती थी जिसकी कीमत 43.23 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) थी। भारतीय बाजार में इसका मुकाबला स्कोडा सुपर्ब और टोयोटा कैमरी हाइब्रिड से था।  

बंद होने से पहले होंडा अकॉर्ड में बीएस4 मानकों का पालन करने वाला 2.0-लीटर पेट्रोल इंजन मिलता था। इस इंजन के साथ इसमें दो इलेक्ट्रिक मोटर वाला हाइब्रिड सिस्टम भी आता था। इन मोटर्स को 1.3किलोवॉट-ऑवर की लिथियम आयन बैटरी से पावर मिलती थी। यह हाइब्रिड पावरट्रेन कुल 215पीएस की अधिकतम पावर जनरेट करता था। एआरएआई के अनुसार अकॉर्ड हाइब्रिड 23.1 किमी/लीटर का माइलेज देने में सक्षम थी।  

Honda Accord cabin

बात करें फीचर्स की तो इसमें एलईडी हेडलैम्प्स के साथ एलईडी डीआरएल, सनरूफ, 8-वे एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, 4-वे एडजस्टेबल पैसेंजर सीट, 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो कनेक्टिविटी, रेन सेंसिंग वाइपर, ड्यूल जोन क्लाइमेट कण्ट्रोल आदि प्रीमियम फीचर्स मिलते थे। 

Honda Accord rear

अकॉर्ड के अलावा, होंडा ने बीआर-वी क्रॉस एमपीवी को भी पूरी तरह से बंद कर दिया है व सिविक और सीआर-वी के डीजल मॉडल्स भी बंद कर दिया गया है। लेकिन उम्मीद है कि भविष्य में सीआरवी और सिविक को बीएस6 डीजल इंजन के साथ फिर से पेश किया जाएगा। इसके अलावा, कंपनी जल्द ही 5th जनरेशन होंडा सिटी, बीएस6 जैज़ और बीएस6 डब्ल्यूआर-वी को लॉन्च करेगी। 

 
द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

होंडा न्यू अकॉर्ड पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
×
We need your सिटी to customize your experience