पहली बार टेस्टिंग के दौरान दिखी होंडा जैज़ फेसलिफ्ट, जल्द होगी लॉन्च

संशोधित: अप्रैल 13, 2020 06:36 pm | स्तुति | होंडा जैज़ 2014-2020

  • 2306 व्यूज़
  • Write a कमेंट

होंडा (Honda) ने कुछ महीनों पहले जैज़ फेसलिफ्ट (Jazz Facelift) की टीज़र इमेज जारी की थी। इसे बीएस6 अपडेट देना भी अभी बाकी है, लेकिन कोरोनावायरस के कारण कंपनी ने अपनी योजनाओं को आगे के लिए टाल दिया है। अब अपडेट जैज़ को पहली बार टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। अनुमान है कि कंपनी इसे भारत में जल्द लॉन्च कर सकती है।  

आपको बता दें कि तीसरी जनरेशन की जैज़ का फेसलिफ्ट वर्जन अंतरराष्ट्रीय बाजार में 2018 में लॉन्च किया गया था। लेकिन, यह मॉडल अब तक भारत में पेश नहीं किया गया है। अनुमान लगाए जा रहे हैं कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में उपलब्ध जैज़ फेसलिफ्ट की तरह कंपनी भारतीय मॉडल को भी कई कॉस्मेटिक बदलावों और फीचर अपडेट्स के साथ पेश कर सकती है। भारत आने वाले मॉडल में पतली ग्रिल के साथ शार्प फ्रंट प्रोफाइल, एलईडी हैडलाइट्स और स्पोर्टी बंपर दिया जा सकता है।

नई जैज़ के इंटीरियर में भी कई हल्के-फुल्के बदलाव किए जा सकते हैं। प्रतिद्वंदी कारों के मुकाबले होंडा जैज़ (रेगुलर मॉडल) फीचर लोडेड है। ऐसे में यदि कंपनी इसमें चाहे ज्यादा नए फीचर्स शामिल ना करें, लेकिन इसमें नई अपहोल्स्ट्री शामिल कर सकती है। बता दें कि होंडा ने जैज़ से मैजिक सीट का ऑप्शन हटा दिया है। ऐसे में अपडेटेड मॉडल में इस फीचर को देने की संभावनाएं काफी कम हैं। 

यह भी पढ़ें : होंडा ने दिखाई बीएस6 जैज की झलक, जल्द होगी लॉन्च

इस 5-सीटर कार में रेगुलर मॉडल वाले ही 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन (90पीएस/110 एनएम) और 1.5-लीटर डीजल इंजन (100पीएस/200 एनएम) दिए जा सकते हैं। मौजूदा मॉडल में पेट्रोल इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल और सीवीटी गियरबॉक्स का ऑप्शन दिया गया है। वहीं, डीजल इंजन 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आता है। नई जैज़ में दोनों ही इंजन को बीएस6 नॉर्म्स के अनुरूप अपग्रेड करके पेश किया जाएगा। यही इंजन अमेज़ और अपकमिंग डब्लूआर-वी फेसलिफ्ट में भी दिए गए हैं। अमेज़ में डीजल इंजन के साथ सीवीटी का ऑप्शन मिलता है। कंपनी ने फिलहाल इस बात का खुलासा नहीं किया है कि वह फेसलिफ्ट जैज़ में डीजल इंजन के साथ सीवीटी का ऑप्शन देगी या नहीं। 

यह भी पढ़ें : कोरोना वायरस के चलते इन कारों की लॉन्चिंग टली

बीएस6 अपडेट के चलते अपकमिंग जैज़ की प्राइस रेगुलर मॉडल से ज्यादा रखी जा सकती है। भारत में प्री-फेसलिफ्ट जैज़ चुनिंदा वेरिएंट्स में ही उपलब्ध है। इसकी प्राइस 7.45 लाख रुपए से 9.40 लाख रुपए के बीच है। अनुमान है कि फेसलिफ्ट जैज़ के डीजल मॉडल्स की प्राइस मौजूदा मॉडल से 15,000 से 50,000 रुपए ज्यादा हो सकती है। इसका मुकाबला पहले की तरह ही मारुति सुजुकी बलेनो, फोक्सवैगन पोलो, टोयोटा ग्लैंजा, हुंडई एलीट आई20 से होगा।  बता दें कि होंडा अपनी चौथी जनरेशन की जैज़ को जापान और यूरोपियन बाजार में पहले ही लॉन्च कर चुकी है। इस मॉडल का फिलहाल भारत आना तय नहीं है।

यह भी पढ़ें : एक ब्रोशर के ज़रिए सामने आई होंडा सिटी 2020 की अहम जानकारियां

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

होंडा जैज़ 2014-2020 पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का

ट्रेंडिंगहैचबैक

  • लेटेस्ट
  • अपकमिंग
  • पॉपुलर
×
We need your सिटी to customize your experience