• लॉगिन / रजिस्टर
  • होंडा सिविक front left side image
1/1
  • Honda Civic
    + 78फोटो
  • Honda Civic
  • Honda Civic
    + 4कलर
  • Honda Civic

होंडा सिविकहोंडा सिविक एक 5 सीटर सेडान है जिसकी कीमत Rs. 17.93 - 22.34 Lakh* है। यह 5 वेरिएंट में उपलब्ध है। इसमें /बीएस6 नॉर्म्स वाले 2 इंजन ऑप्शन दिए गए हैं। और 2 तरह के गियरबॉक्स: ऑटोमेटिक & मैनुअल में उपलब्ध है। सिविक के अन्य प्रमुख स्पेसिफिकेशन में 1300kg का कर्ब वेट, का ग्राउंड क्लीयरेंस और 430 liters का बूटस्पेस शामिल है। सिविक में 5 कलर का ऑप्शन दिया गया है। यहां होंडा सिविक के माइलेज,परफॉर्मेंस,प्राइस और यूजर के ओवरऑल एक्सपीरियंस के बेसिस पर 285 से ज्यादा यूजर रिव्यू उपलब्ध हैं।

कार बदलें
268 रिव्यूजइस कार को रेटिंग दें
Rs.17.93 - 22.34 लाख *
*एक्स-शोरूम कीमत in नई दिल्ली
जुलाई ऑफर देखें
इस महीने त्योहारी ऑफर से न चूकें
space Image

होंडा सिविक के प्रमुख स्पेसिफिकेशन

माइलेज (तक)23.9 किमी/लीटर
इंजन (तक)1799 सीसी
बीएचपी139.46
ट्रांसमिशनऑटोमेटिक/मैनुअल
सीटें5
बूट स्पेस430

सिविक पर लेटेस्ट अपडेट

लेटेस्ट अपडेट : होंडा ने सिविक सेडान के डीजल वेरिएंट को बंद कर दिया है। कंपनी के अनुसार डीजल इंजन वाली सिविक को कम बिक्री मिल रही थी जिसके चलते इसे बीएस6 नॉर्म्स पर अपग्रेड करना काफी महंगा सौदा साबित हो सकता था। इस बारे में ज्यादा जानकारी के लिए यहां क्लिक करें

होंडा सिविक के वेरिएंट और कीमत : होंडा सिविक तीन वेरिएंट वी, वीएक्स और जेडएक्स में उपलब्ध है। होंडा सिविक के पेट्रोल वेरिएंट की कीमत 17.70 लाख से 21.25 लाख रुपए के बीच रखी गई है।

होंडा सिविक इंजन और परफॉर्मेंस: होंडा की यह 5-सीटर कार 1.8 लीटर बीएस6 पेट्रोल इंजन में उपलब्ध है, जो 141 पीएस की पावर और 174 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। पेट्रोल इंजन के साथ इसमें सीवीटी गियरबॉक्स लगा है।

होंडा सिविक माइलेज: कंपनी के अनुसार नई होंडा सिविक पेट्रोल ऑटोमैटिक 16.5 किमी प्रति लीटर का माइलेज देती है।

होंडा सिविक सेफ्टी फीचर: नई होंडा सिविक को एशियन एनकैप के क्रैश टेस्ट में 5-स्टार रेटिंग दी गई है। नई होंडा सिविक के सभी वेरिएंट में 4-एयरबैग, एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (एबीएस) के साथ इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (ईबीडी), आएसओफिक्स चाइल्ड सीट एंकर, व्हीकल स्टेबिलिटी असिस्ट और एजाइल हैंडलिंग असिस्ट जैसे सेफ्टी फीचर दिए गए हैं। कार के टॉप वेरिएंट में कर्टेन एयरबैग भी दिया गया है।

होंडा सिविक फीचर: कीमत के हिसाब से नई होंडा सिविक अच्छे फीचर से लैस है। इसमें होंडा का लेनवॉच कैमरा, मल्टीव्यू रियर पार्किंग कैमरा और रियर पार्किंग सेंसर दिया गया है। इसमें एंड्रॉयड ऑटो और एपल कारप्ले कनेक्टिविटी सपोर्ट करने वाला 7.0 इंच आइपीएस डिस्प्ले इंफोटेनमेंट सिस्टम, 8 तरह से एडजस्ट होने वाली पावर ड्राइवर सीट, ड्यूल ज़ोन एसी और इलेक्ट्रिक सनरूफ जैसे फीचर भी दिए गए हैं। कार के इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर में भी डिजिटल डिस्प्ले दी जा रही है। नई सिविक के पेट्रोल वेरिएंट में एक रिमोट इंजन स्टार्ट का फीचर दिया गया है जिससे इंजन के साथ-साथ एसी भी चालू हो जाता है।

इनसे है मुकाबला: नई सिविक का मुकाबला टोयोटा कोरोला एल्टिस, हुंडई एलांट्रा और स्कोडा ऑक्टाविया से है।

space Image

होंडा सिविक कीमत सूची (वेरिएंट)

वी1799 सीसी, ऑटोमेटिक, पेट्रोल, 16.5 किमी/लीटरRs.17.93 लाख *
वीएक्स1799 सीसी, ऑटोमेटिक, पेट्रोल, 16.5 किमी/लीटरRs.19.44 लाख*
वीएक्स डीज़ल1597 सीसी, मैनुअल, डीजल, 23.9 किमी/लीटरRs.20.74 लाख*
जेडएक्स1799 सीसी, ऑटोमेटिक, पेट्रोल, 16.5 किमी/लीटर
टॉप सेलिंग
Rs.21.24 लाख*
जेडएक्स डीजल1597 सीसी, मैनुअल, डीजल, 23.9 किमी/लीटर
टॉप सेलिंग
Rs.22.34 लाख*
सभी वेरिएंट देखें
space Image

सवाल और जवाब

  • अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न
  • नई प्रशन

होंडा सिविक की तुलना उसके जैसी कारों के साथ

नई दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत

होंडा सिविक रिव्यू

होंडा सिविक की भारत मे फिर से वापसी हुई है। इसे मार्च 2019 में लॉन्च किया गया। इस बार 10वी जनरेशन की सिविक सेडान को बाज़ार में उतारा गया है। नई सिविक पुरानी सिविक के मुकाबले काफी ज्यादा लंबी और चौड़ी हो गई है, इसका डिजाइन भी पहले से ज्यादा दमदार है। इसे कूपे जैसा डिज़ायन देने के लिए इसकी ऊंचाई को कम किया गया है। नई सिविक में डिज़ायन के साथ-साथ और भी कई अहम बदलाव हुए हैं, जिनके बारे में जानेंगे इस एक्सपर्ट रिव्यू स्टोरी में:

एक्सटीरियर

यदि यह कार कुछ बोल सकती तो यह आपसे बस इतना कहती कि 'मेरी तरफ देखिए'। नई सिविक को गौर से देखने पर इसमें आपको होंडा अकॉर्ड की कुछ झलकियां देखने को मिलेंगी। कार में होंडा की सिग्नेचर क्रोम ग्रिल, वेंट पर हनीकॉम्ब की डिटेलिंग और क्रिस्प कैरेक्टर लाइन इस सेडान में भी देखने को मिलती है। 

नई सिविक को पूरी तरह से सेडान नहीं कहा जा सकता है। इसके लुक में पहले से बहुत कुछ बदल गया है। यह अब नॉचबैक ज्यादा लगती है। जहां पुरानी सिविक के डिज़ायन में एक सादगी की झलक देखने को मिलती थी वहीं नई सिविक एक स्पोर्टी कार ज्यादा लगती है। इसमें फुल एलईडी हैडलैंप और 17 इंच के मशीन फिनिश अलॉय व्हील इसे रॉयल लुक देने का काम करते हैं। 

नई सिविक की उंचाई सेगमेंट सबसे कम आंकी गई है। हालांकि इसकी चौड़ाई अच्छी खासी है। इसके पिछले हिस्से पर एक्सएल साइज़ के ट्राइएंगुलर टेललैंप दिए गए हैं। इन टेललैंप का छोटा सा हिस्सा कार की बूट लिड तक पहुंचता है जिसमें बल्ब लगे हैं। रात में यह काफी आकर्षक लगते हैं। कुल मिलाकर नई सिविक पुरानी सिविक की तरह डिज़ायन के मामले में अपने आप को काफी मज़बूती से पेश करती है।

इंटीरियर

नई सिविक के अंदर दाखिल होते ही एक बात तो आपको समझ आ ही जाएगी कि इसे ड्राइवर को ध्यान में रखते हुए तैयार किया गया है। कार में सीटिंग पोजीशन इतनी नीचे है कि आप अपने आपको डैशबोर्ड के सामने ही बैठा हुआ पाएंगे। कुल मिलाकर ये आपको किसी प्लेन के कॉकपिट में बैठने जैसा अहसास कराती है। इसमें ड्राइवर सीट की तरफ झुके हुए इंस्टरुमेंट क्लस्टर और सैंटर कंसोल में ब्लू और रेड लाइटिंग दी गई है।

नई होंडा सिविक में उपर नीचे एडजस्ट किए जाने वाले स्टेयरिंग व्हील दिए गए हैं। एक अच्छी ड्राइविंग पोजिशन पर आने के लिए इसकी सीटों को 8 तरीकों से एडजस्ट किया जा सकता है। 

कार की फ्रंट सीट पर थोड़ा सिकुड़कर बैठना पड़ता है। यहां चौड़े शरीर वाले पैसेंजर को अपने कंधों को आराम देने के लिए अच्छा सपोर्ट नहीं मिलता है। इसका सीट बेस काफी समतल है और इस कारण इसका अंडराथाई सपोर्ट इतना खास नहीं है। ड्राइवर के लिए यहां समस्या थोड़ी कम हो जाती है क्योंकि वो अपनी सीटों को अपने कंफर्ट के हिसाब से एडजस्ट कर सकता है।  

नई सिविक की रियर सीट पर बैठना और उतरना थोड़ा मुश्किल है क्योंकि इसके गेट बाहर की तरफ ज्यादा नहीं खुलते। इसमें बैठने के लिए आपको अपने घुटनों पर बहुत अधिक ज़ोर देना पड़ता है। खासतौर पर आपके घर में कोई बुजुर्ग व्यक्ति हैं तो उन्हें यह बात बिल्कुल पसंद नहीं आएगी। 

नई सिविक की पिछली सीटों पर आपको स्पेस की काफी कमी महसूस होगी।  कार को बाहर से इतना चौड़ा नहीं बनाया गया जिसमें रियर सीट पर तीन पैसेंजर को बैठने की अच्छी जगह मिल सके। बीच में बैठने वाले पैसेंजर को हर समय ये महसूस होता रहेगा कि उसे बैठने में ज्यादा आराम नहीं मिल पा रहा है। इसमें बीच वाले पैसेंजर के लिए सीट पर हैडरेस्ट का फीचर भी नहीं दिया गया है। इसके अलावा यदि आप 6 फीट से ज्यादा लंबे हैं तो आपको इसमें अच्छा हैडरूम नहीं मिलता है। 

सिविक के केबिन में थोड़ी बहुत जगह की समस्या भले ही दिखाई देती हो, मगर इसमें कुछ चीज़ें आपको काफी पसंद आएंगी। जैसे कि कार की फ्रंट रो में आपको छोटा मोटा सामान रखने के लिए काफी सारे कबी होल्स दिए गए हैं। इसमें फ्रंट आर्मरेस्ट पर भी काफी तरह के स्टोरेज स्पेस दिए गए हैं। केबिन के पिछले हिस्से में डोर बिन और सेंट्रल आर्मरेस्ट पर दो कपहोल्डर्स दिए गए हैं। नई सिविक में 430 लीटर का बूट स्पेस दिया गया है। सेगमेंट में दूसरी कारों के मुकाबले इसका बूट स्पेस काफी कम है। कुल मिलाकर होंडा 60:40 स्पिलट रियर सीट देकर इसमें ज्यादा बूट स्पेस की गुंजाइश को बढ़ा सकती थी। 

सिविक के केबिन में गुणवत्ता से कोई समझौता नहीं किया गया है। ज्यादातर पुरानी कारों के केबिन में जहां हार्ड प्लास्टिक मैटीरियल का ज्यादा इस्तेमाल किया गया है वहीं नई सिविक में ये परंपरा बदली गई है। नई सिविक के डैशबोर्ड में सॉफ्ट टच मैटीरियल का इस्तेमाल किया गया है जिसे छूते ही एक प्रीमियम अहसास होता है। इसमें प्लश लैदर अपहोल्स्ट्री और डोर पैड पर लैदर का इस्तेमाल किया गया है।

परफॉरमेंस

नई सिविक दो इंजन विकल्प में उपलब्ध है। इसमें 1.8 लीटर पेट्रोल इंजन सीवीटी गियरबॉक्स के साथ दिया गया है। 1.6 लीटर डीज़ल इंजन 6 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ उपलब्ध है। जहां नई सिविक के पेट्रोल वेरिएंट में मैनुअल गियरबॉक्स की कमी खलती है तो वहीं डीज़ल इंजन में आॅटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प ना मिलना हैरान करता है। 

होंडा सिविक डीज़ल:

सिविक में पहली बार डीज़ल इंजन दिया गया है। यह 1.6 लीटर डीज़ल इंजन सीआरवी में भी दिया जा रहा है। हालांकि सीआरवी में आने वाले डीज़ल इंजन के साथ 9 स्पीड आॅटोमैटिक गियरबॉक्स आता है। नई सिविक का नॉइड और वाइब्रेशन इंसुलेशन काफी अच्छा है। केबिन के अंदर इंजन की आवाज़ का पता नहीं चलता है मगर कार थोड़ा वाइब्रेट जरूर करती है।

सिटी में ड्राइविंग के हिसाब से इसे आराम से चलाने के लिए बनाया गया है। इसका क्लच काफी अच्छा है। इसमें आपको पावर और टॉर्क की कमी महसूस होती रहेगी। उदाहरण के तौर पर यदि आप छठे गियर पर 80 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से कार चला रहे हों तो ओवरटेकिंग के लिए आपको गियर डाउन करना ही पड़ेगा। नई सिविक को यदि हाइवे पर आराम से चलाया जाए तो आप 80 से 120 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पर पूरा दिन चल सकते हैं। होंडा ने दावा किया है कि नई सिविक के डीज़ल वेरिएंट से आपको 26.82 किमी प्रति लीटर का माइलेज आसानी से प्राप्त हो जाएगा। 

होंडा सिविक पेट्रोल:

नई सिविक में अब भी वही पुराना 1.8 लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है। पहले के मुकाबले इस इंजन में पावर और टॉर्क बढ़ गई है। अब ये 141 पीएस की पावर और 174 एनएम का टॉर्क देने में सक्षम है। यदि आप इसका पेट्रोल वेरिएंट खरीदते हैं तो आपको मैनुअल गियरबॉक्स की कमी जरूर महसूस हो सकती है ।

सुरक्षा

नई सिविक के सभी वेरिएंट में 6 एयरबैग दिए जा रहे हैं। इसमें इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन ईबीडी के साथ एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम, व्हीकल स्टेबिलिटी मैनेजमेंट और हिल स्टार्ट असिस्ट जैसे सेफ्टी फीचर भी दिए गए हैं। इसमें होंडा का 'एजाइल हैंडलिंग असिस्ट' फीचर भी दिया गया है। यह फीचर कार के तेज गति में घुमाव पर वक्त कार को बिना परेशानी के चलने में मदद करता है।

वेरिएंट

नई सिविक 5 वेरिएंट वी, वीएक्स, वीएक्स डीज़ल, जेडएक्स और जेडएक्स डीज़ल में उपलब्ध है।

होंडा सिविक की खूबियां और खामियां

पसंद की जाने वाली चीज़े

  • शानदार बिल्ड क्वालिटी
  • बेहतरीन राइड क्वालिटी: सिविक रोड के खड्डो और अन्य बाधाओं को बिना किसी परेशानी के आसानी से पार कर लेती है और आपको कार के अंदर इसका अहसास भी नहीं होता।
  • अच्छे सेफ्टी फीचर्स: 4-डिस्क ब्रेक, 6-एयरबैग और व्हील्स स्टेबिलिटी मैनेजमेंट सहित कई अन्य फीचर्स
  • किसी लक्ज़री कार की तरह आकर्षक डिज़ाइन

नापसंद की जानें वाली चीज़ें

  • पेट्रोल इंजन के साथ मैनुअल गियरबॉक्स और डीजल इंजन के साथ ऑटोमैटिक गियरबॉक्स की कमी।
  • कार की सीटिंग पोज़िशन थोडी नीचे है जिससे बुजुर्गों या जोड़ों के दर्द वाले लोगों को कठिनाई हो सकती है।
  • फ्रंट पार्किंग सेंसर, रियर चार्जिंग सॉकेट और इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल को-ड्राइवर सीट की कमी

फीचर जो बनाते हैं खास

  • होंडा सिविक की खूबियां और खामियां

    7-इंच की कलर मल्टी-इंफॉर्मेशन डिस्प्ले ड्राइविंग एक्सपीरियंस को बढ़ाती है। 

  • होंडा सिविक की खूबियां और खामियां

    रिमोट इंजन और एसी स्टार्ट (केवल पेट्रोल मॉडल के साथ): कार में बैठने से पहले ही आप मोबाइल के द्वारा कार का एसी और इंजन स्टार्ट कर सकते हैं। 

  • होंडा सिविक की खूबियां और खामियां

    लेनवॉच सिस्टम: सिविक के ओआरवीएम पर लगे कैमरों से इंफोटेनमेंट स्क्रीन पर दोनों ओर की लेन का व्यू देखा जा सकता है। जिससे लेन बदलने, टर्न करने और पार्किंग में बेहद सहायता मिलती है। 

space Image

होंडा सिविक यूज़र रिव्यू

4.7/5
पर बेस्ड268 यूजर रिव्यू
  • All (268)
  • Looks (90)
  • Comfort (53)
  • Mileage (24)
  • Engine (44)
  • Interior (28)
  • Space (12)
  • Price (37)
  • More ...
  • नई
  • उपयोगी
  • VERIFIED
  • CRITICAL
  • Best Car For Businessmen

    It is an automatic transmission with the sunroof. Love to drive it. It is a very comfortable car. It has a very powerful AC. Very comfortable for my family for a long tri...और देखें

    द्वारा maaz ghawte
    On: Mar 26, 2020 | 249 Views
  • Awesome Car with Great Features

    The all-new Civic is the best...... it's a pleasure to drive... The rearview camera on the left is the best of the features which is a gift to have in this segment... Dri...और देखें

    द्वारा drsingaravelu viswanathan
    On: Mar 01, 2020 | 113 Views
  • Need Petrol Manual Car.

    The experience of the car has been great for me the car provides more luxury and better performance all the time and if you are buying a car for almost 23 lakhs approx so...और देखें

    द्वारा user
    On: Apr 20, 2020 | 85 Views
  • Nice But Costly

    It's nice but it is as compared to Hyundai Verna in looking and features but price-wise it is more than Hyundai Verna.

    द्वारा tushar sharma
    On: Mar 13, 2020 | 29 Views
  • Aesthetic car

    This car is great in its segment. The car has great looks and offers great mileage too.

    द्वारा arjun harsoda
    On: Feb 10, 2020 | 33 Views
  • सभी सिविक रिव्यूज देखें
space Image

होंडा सिविक वीडियोज़

  • Honda Civic 2019 Variants in Hindi: Top-Spec ZX Worth It? | CarDekho.com #VariantsExplained
    10:28
    Honda Civic 2019 Variants in Hindi: Top-Spec ZX Worth It? | CarDekho.com #VariantsExplained
    मई 20, 2019
  • Honda Civic 2019 Pros, Cons and Should You Buy One | CarDekho.com
    6:57
    Honda Civic 2019 Pros, Cons and Should You Buy One | CarDekho.com
    mar 08, 2019
  • Honda Civic vs Skoda Octavia 2019 Comparison Review In Hindi | CarDekho.com #ComparisonReview
    10:36
    Honda Civic vs Skoda Octavia 2019 Comparison Review In Hindi | CarDekho.com #ComparisonReview
    feb 05, 2020
  • 2019 Honda Civic Diesel I 7000km Long-Term Review I CarDekho
    7:13
    2019 Honda Civic Diesel I 7000km Long-Term Review I CarDekho
    dec 02, 2019
  • 2019 Honda Civic Review: Back With A Bang? | ZigWheels.com
    13:42
    2019 Honda Civic Review: Back With A Bang? | ZigWheels.com
    feb 20, 2019

होंडा सिविक कलर

  • प्लेटिनम व्हाइट पर्ल
    प्लेटिनम व्हाइट पर्ल
  • मॉडर्न स्टील मैटेलिक
    मॉडर्न स्टील मैटेलिक
  • गोल्डन ब्राउन मैटेलिक
    गोल्डन ब्राउन मैटेलिक
  • रेडिएंट रेड मैटेलिक
    रेडिएंट रेड मैटेलिक
  • लूनर सिल्वर
    लूनर सिल्वर

होंडा सिविक फोटो

  • तस्वीरें
  • Honda Civic Front Left Side Image
  • Honda Civic Grille Image
  • Honda Civic Front Fog Lamp Image
  • Honda Civic Headlight Image
  • Honda Civic Taillight Image
  • Honda Civic Door Handle Image
  • Honda Civic Side View (Right)  Image
  • Honda Civic Wheel Image
space Image

होंडा सिविक न्यूज़

होंडा सिविक रोड टेस्ट

space Image

और ऑप्शन देखें

होंडा सिविक पर अपना कमेंट लिखें

7 कमेंट्स
1
S
shabnas abubacker
Feb 18, 2020 3:46:45 PM

Ciaz is not a competitor for civic from matuto suzuki compare kizashi .Please correct the mistake

    जवाब
    Write a Reply
    1
    M
    mochahary tenglung
    Jun 28, 2019 7:59:18 AM

    Honda civic coupe 2019 I like this car. How much is this car?

      जवाब
      Write a Reply
      1
      A
      a flash
      May 10, 2019 6:30:37 PM

      It would be great if there is all electric Civic.

        जवाब
        Write a Reply
        space Image
        space Image

        भारत में होंडा सिविक की कीमत

        सिटीएक्स-शोरूम कीमत
        मुंबईRs. 18.04 - 22.34 लाख
        बैंगलोरRs. 17.93 - 22.34 लाख
        चेन्नईRs. 17.93 - 22.34 लाख
        हैदराबादRs. 17.93 - 22.34 लाख
        पुणेRs. 17.93 - 22.34 लाख
        कोलकाताRs. 17.93 - 22.34 लाख
        कोच्चिRs. 18.06 - 22.34 लाख
        अपना शहर चुनें
        space Image

        ट्रेंडिंग होंडा कारें

        • पॉपुलर
        • अपकमिंग
        • सभी कारें
        ×
        आपका शहर कौन सा है?