• English
  • Login / Register
  • होंडा सिविक फ्रंट left side image
1/1
  • Honda Civic
    + 123फोटो
  • Honda Civic
  • Honda Civic
    + 4कलर
  • Honda Civic

होंडा सिविक

कार बदलें
Rs.15.00 लाख - 22.35 लाख*
होंडा सिविक आईएस discontinued और नहीं longer produced.

होंडा सिविक के प्रमुख स्पेसिफिकेशन

माइलेज (तक)26.8 किमी/लीटर
इंजन (तक)1799 सीसी
बीएचपी139.46
ट्रांसमिशनमैनुअल/ऑटोमेटिक
बूट स्पेस430 litre
एयर बैगyes

सिविक के विकल्पों की कीमतें देखें

होंडा सिविक प्राइस लिस्ट (वेरिएंट)

न्यू सिविक1799 सीसी, मैनुअल, पेट्रोल, 16.5 किमी/लीटरEXPIRED Rs.15.00 लाख* 
सिविक वी1799 सीसी, ऑटोमेटिक, पेट्रोल, 16.5 किमी/लीटरEXPIRED Rs.17.94 लाख* 
सिविक वी bsiv1799 सीसी, ऑटोमेटिक, पेट्रोल, 16.5 किमी/लीटरEXPIRED Rs.17.94 लाख* 
सिविक वीएक्स1799 सीसी, ऑटोमेटिक, पेट्रोल, 16.5 किमी/लीटरEXPIRED Rs.19.45 लाख* 
सिविक वीएक्स बीएस-41799 सीसी, ऑटोमेटिक, पेट्रोल, 16.5 किमी/लीटरEXPIRED Rs.19.45 लाख* 
सिविक वीएक्स डीजल bsiv1597 सीसी, मैनुअल, डीजल, 26.8 किमी/लीटरEXPIRED Rs.20.55 लाख* 
सिविक वीएक्स डीज़ल1597 सीसी, मैनुअल, डीजल, 23.9 किमी/लीटरEXPIRED Rs.20.75 लाख* 
सिविक जेडएक्स1799 सीसी, ऑटोमेटिक, पेट्रोल, 16.5 किमी/लीटरEXPIRED Rs.21.25 लाख* 
सिविक जेडएक्स bsiv1799 सीसी, ऑटोमेटिक, पेट्रोल, 16.5 किमी/लीटरEXPIRED Rs.21.25 लाख* 
सिविक जेडएक्स डीजल1597 सीसी, मैनुअल, डीजल, 23.9 किमी/लीटरEXPIRED Rs.22.35 लाख* 
सिविक जेडएक्स डीजल bsiv1597 सीसी, मैनुअल, डीजल, 26.8 किमी/लीटरEXPIRED Rs.22.35 लाख* 
सभी वेरिएंट देखें

होंडा सिविक रिव्यू

होंडा सिविक की भारत मे फिर से वापसी हुई है। इसे मार्च 2019 में लॉन्च किया गया। इस बार 10वी जनरेशन की सिविक सेडान को बाज़ार में उतारा गया है। नई सिविक पुरानी सिविक के मुकाबले काफी ज्यादा लंबी और चौड़ी हो गई है, इसका डिजाइन भी पहले से ज्यादा दमदार है। इसे कूपे जैसा डिज़ायन देने के लिए इसकी ऊंचाई को कम किया गया है। नई सिविक में डिज़ायन के साथ-साथ और भी कई अहम बदलाव हुए हैं, जिनके बारे में जानेंगे इस एक्सपर्ट रिव्यू स्टोरी में:

एक्सटीरियर

यदि यह कार कुछ बोल सकती तो यह आपसे बस इतना कहती कि 'मेरी तरफ देखिए'। नई सिविक को गौर से देखने पर इसमें आपको होंडा अकॉर्ड की कुछ झलकियां देखने को मिलेंगी। कार में होंडा की सिग्नेचर क्रोम ग्रिल, वेंट पर हनीकॉम्ब की डिटेलिंग और क्रिस्प कैरेक्टर लाइन इस सेडान में भी देखने को मिलती है। 

नई सिविक को पूरी तरह से सेडान नहीं कहा जा सकता है। इसके लुक में पहले से बहुत कुछ बदल गया है। यह अब नॉचबैक ज्यादा लगती है। जहां पुरानी सिविक के डिज़ायन में एक सादगी की झलक देखने को मिलती थी वहीं नई सिविक एक स्पोर्टी कार ज्यादा लगती है। इसमें फुल एलईडी हैडलैंप और 17 इंच के मशीन फिनिश अलॉय व्हील इसे रॉयल लुक देने का काम करते हैं। 

नई सिविक की उंचाई सेगमेंट सबसे कम आंकी गई है। हालांकि इसकी चौड़ाई अच्छी खासी है। इसके पिछले हिस्से पर एक्सएल साइज़ के ट्राइएंगुलर टेललैंप दिए गए हैं। इन टेललैंप का छोटा सा हिस्सा कार की बूट लिड तक पहुंचता है जिसमें बल्ब लगे हैं। रात में यह काफी आकर्षक लगते हैं। कुल मिलाकर नई सिविक पुरानी सिविक की तरह डिज़ायन के मामले में अपने आप को काफी मज़बूती से पेश करती है।

इंटीरियर

नई सिविक के अंदर दाखिल होते ही एक बात तो आपको समझ आ ही जाएगी कि इसे ड्राइवर को ध्यान में रखते हुए तैयार किया गया है। कार में सीटिंग पोजीशन इतनी नीचे है कि आप अपने आपको डैशबोर्ड के सामने ही बैठा हुआ पाएंगे। कुल मिलाकर ये आपको किसी प्लेन के कॉकपिट में बैठने जैसा अहसास कराती है। इसमें ड्राइवर सीट की तरफ झुके हुए इंस्टरुमेंट क्लस्टर और सैंटर कंसोल में ब्लू और रेड लाइटिंग दी गई है।

नई होंडा सिविक में उपर नीचे एडजस्ट किए जाने वाले स्टेयरिंग व्हील दिए गए हैं। एक अच्छी ड्राइविंग पोजिशन पर आने के लिए इसकी सीटों को 8 तरीकों से एडजस्ट किया जा सकता है। 

कार की फ्रंट सीट पर थोड़ा सिकुड़कर बैठना पड़ता है। यहां चौड़े शरीर वाले पैसेंजर को अपने कंधों को आराम देने के लिए अच्छा सपोर्ट नहीं मिलता है। इसका सीट बेस काफी समतल है और इस कारण इसका अंडराथाई सपोर्ट इतना खास नहीं है। ड्राइवर के लिए यहां समस्या थोड़ी कम हो जाती है क्योंकि वो अपनी सीटों को अपने कंफर्ट के हिसाब से एडजस्ट कर सकता है।  

नई सिविक की रियर सीट पर बैठना और उतरना थोड़ा मुश्किल है क्योंकि इसके गेट बाहर की तरफ ज्यादा नहीं खुलते। इसमें बैठने के लिए आपको अपने घुटनों पर बहुत अधिक ज़ोर देना पड़ता है। खासतौर पर आपके घर में कोई बुजुर्ग व्यक्ति हैं तो उन्हें यह बात बिल्कुल पसंद नहीं आएगी। 

नई सिविक की पिछली सीटों पर आपको स्पेस की काफी कमी महसूस होगी।  कार को बाहर से इतना चौड़ा नहीं बनाया गया जिसमें रियर सीट पर तीन पैसेंजर को बैठने की अच्छी जगह मिल सके। बीच में बैठने वाले पैसेंजर को हर समय ये महसूस होता रहेगा कि उसे बैठने में ज्यादा आराम नहीं मिल पा रहा है। इसमें बीच वाले पैसेंजर के लिए सीट पर हैडरेस्ट का फीचर भी नहीं दिया गया है। इसके अलावा यदि आप 6 फीट से ज्यादा लंबे हैं तो आपको इसमें अच्छा हैडरूम नहीं मिलता है। 

सिविक के केबिन में थोड़ी बहुत जगह की समस्या भले ही दिखाई देती हो, मगर इसमें कुछ चीज़ें आपको काफी पसंद आएंगी। जैसे कि कार की फ्रंट रो में आपको छोटा मोटा सामान रखने के लिए काफी सारे कबी होल्स दिए गए हैं। इसमें फ्रंट आर्मरेस्ट पर भी काफी तरह के स्टोरेज स्पेस दिए गए हैं। केबिन के पिछले हिस्से में डोर बिन और सेंट्रल आर्मरेस्ट पर दो कपहोल्डर्स दिए गए हैं। नई सिविक में 430 लीटर का बूट स्पेस दिया गया है। सेगमेंट में दूसरी कारों के मुकाबले इसका बूट स्पेस काफी कम है। कुल मिलाकर होंडा 60:40 स्पिलट रियर सीट देकर इसमें ज्यादा बूट स्पेस की गुंजाइश को बढ़ा सकती थी। 

सिविक के केबिन में गुणवत्ता से कोई समझौता नहीं किया गया है। ज्यादातर पुरानी कारों के केबिन में जहां हार्ड प्लास्टिक मैटीरियल का ज्यादा इस्तेमाल किया गया है वहीं नई सिविक में ये परंपरा बदली गई है। नई सिविक के डैशबोर्ड में सॉफ्ट टच मैटीरियल का इस्तेमाल किया गया है जिसे छूते ही एक प्रीमियम अहसास होता है। इसमें प्लश लैदर अपहोल्स्ट्री और डोर पैड पर लैदर का इस्तेमाल किया गया है।

सुरक्षा

नई सिविक के सभी वेरिएंट में 6 एयरबैग दिए जा रहे हैं। इसमें इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन ईबीडी के साथ एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम, व्हीकल स्टेबिलिटी मैनेजमेंट और हिल स्टार्ट असिस्ट जैसे सेफ्टी फीचर भी दिए गए हैं। इसमें होंडा का 'एजाइल हैंडलिंग असिस्ट' फीचर भी दिया गया है। यह फीचर कार के तेज गति में घुमाव पर वक्त कार को बिना परेशानी के चलने में मदद करता है।

परफॉरमेंस

नई सिविक दो इंजन विकल्प में उपलब्ध है। इसमें 1.8 लीटर पेट्रोल इंजन सीवीटी गियरबॉक्स के साथ दिया गया है। 1.6 लीटर डीज़ल इंजन 6 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ उपलब्ध है। जहां नई सिविक के पेट्रोल वेरिएंट में मैनुअल गियरबॉक्स की कमी खलती है तो वहीं डीज़ल इंजन में आॅटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प ना मिलना हैरान करता है। 

होंडा सिविक डीज़ल:

सिविक में पहली बार डीज़ल इंजन दिया गया है। यह 1.6 लीटर डीज़ल इंजन सीआरवी में भी दिया जा रहा है। हालांकि सीआरवी में आने वाले डीज़ल इंजन के साथ 9 स्पीड आॅटोमैटिक गियरबॉक्स आता है। नई सिविक का नॉइड और वाइब्रेशन इंसुलेशन काफी अच्छा है। केबिन के अंदर इंजन की आवाज़ का पता नहीं चलता है मगर कार थोड़ा वाइब्रेट जरूर करती है।

सिटी में ड्राइविंग के हिसाब से इसे आराम से चलाने के लिए बनाया गया है। इसका क्लच काफी अच्छा है। इसमें आपको पावर और टॉर्क की कमी महसूस होती रहेगी। उदाहरण के तौर पर यदि आप छठे गियर पर 80 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से कार चला रहे हों तो ओवरटेकिंग के लिए आपको गियर डाउन करना ही पड़ेगा। नई सिविक को यदि हाइवे पर आराम से चलाया जाए तो आप 80 से 120 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पर पूरा दिन चल सकते हैं। होंडा ने दावा किया है कि नई सिविक के डीज़ल वेरिएंट से आपको 26.82 किमी प्रति लीटर का माइलेज आसानी से प्राप्त हो जाएगा। 

होंडा सिविक पेट्रोल:

नई सिविक में अब भी वही पुराना 1.8 लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है। पहले के मुकाबले इस इंजन में पावर और टॉर्क बढ़ गई है। अब ये 141 पीएस की पावर और 174 एनएम का टॉर्क देने में सक्षम है। यदि आप इसका पेट्रोल वेरिएंट खरीदते हैं तो आपको मैनुअल गियरबॉक्स की कमी जरूर महसूस हो सकती है ।

वेरिएंट

नई सिविक 5 वेरिएंट वी, वीएक्स, वीएक्स डीज़ल, जेडएक्स और जेडएक्स डीज़ल में उपलब्ध है।

होंडा सिविक की खूबियां और खामियां

पसंद की जाने वाली चीज़े

  • शानदार बिल्ड क्वालिटी
  • बेहतरीन राइड क्वालिटी: सिविक रोड के खड्डो और अन्य बाधाओं को बिना किसी परेशानी के आसानी से पार कर लेती है और आपको कार के अंदर इसका अहसास भी नहीं होता।
  • अच्छे सेफ्टी फीचर्स: 4-डिस्क ब्रेक, 6-एयरबैग और व्हील्स स्टेबिलिटी मैनेजमेंट सहित कई अन्य फीचर्स
  • किसी लक्ज़री कार की तरह आकर्षक डिज़ाइन

नापसंद की जानें वाली चीज़ें

  • पेट्रोल इंजन के साथ मैनुअल गियरबॉक्स और डीजल इंजन के साथ ऑटोमैटिक गियरबॉक्स की कमी।
  • कार की सीटिंग पोज़िशन थोडी नीचे है जिससे बुजुर्गों या जोड़ों के दर्द वाले लोगों को कठिनाई हो सकती है।
  • फ्रंट पार्किंग सेंसर, रियर चार्जिंग सॉकेट और इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल को-ड्राइवर सीट की कमी

फीचर जो बनाते हैं खास

  • होंडा सिविक की खूबियां और खामियां

    7-इंच की कलर मल्टी-इंफॉर्मेशन डिस्प्ले ड्राइविंग एक्सपीरियंस को बढ़ाती है। 

  • होंडा सिविक की खूबियां और खामियां

    रिमोट इंजन और एसी स्टार्ट (केवल पेट्रोल मॉडल के साथ): कार में बैठने से पहले ही आप मोबाइल के द्वारा कार का एसी और इंजन स्टार्ट कर सकते हैं। 

  • होंडा सिविक की खूबियां और खामियां

    लेनवॉच सिस्टम: सिविक के ओआरवीएम पर लगे कैमरों से इंफोटेनमेंट स्क्रीन पर दोनों ओर की लेन का व्यू देखा जा सकता है। जिससे लेन बदलने, टर्न करने और पार्किंग में बेहद सहायता मिलती है। 

एआरएआई माइलेज16.5 किमी/लीटर
फ्यूल टाइपपेट्रोल
इंजन डिस्पलेसमेंट (सीसी)1799
सिलेंडर की संख्या4
अधिकतम पावर (बीएचपी @आरपीएम)139@6500rpm
अधिकतम टॉर्क (एनएम @आरपीएम)174@4300rpm
सीटिंग कैपेसिटी5
ट्रांसमिशन का प्रकारमैनुअल
बूट स्पेस (लीटर)430 re
फ्यूल टैंक क्षमता47.0
बॉडी टाइपसेडान

होंडा सिविक यूज़र रिव्यू

4.7/5
पर बेस्ड281 यूजर रिव्यू
  • सभी (281)
  • Looks (94)
  • Comfort (59)
  • Mileage (26)
  • Engine (46)
  • Interior (30)
  • Space (13)
  • Price (39)
  • More ...
  • नई
  • उपयोगी
  • VERIFIED
  • CRITICAL
  • Nice Car

    It is a nice car.

    द्वारा harsh valiya
    On: Dec 31, 2020 | 52 Views
  • Awesome Car For Family

    It is a nice car. Just go for it and trust me you will feel very special when you will drive it.

    द्वारा ashish seth
    On: Dec 30, 2020 | 40 Views
  • Great Car But Lower Ground Clearance Sucks

    Loved this car but the only drawback is the lower ground clearance which is not according to Indian roads. A medium-size speed breaker can also be felt with this car. I d...और देखें

    द्वारा sugandh srivastava
    On: Dec 25, 2020 | 190 Views
  • My Experience With This Car.

    The Overall Outer is Good. It's a Low Seated Car. The Mileage is too Bad at 10.7 Km/L. One servicing has happened since the last One Year.

    द्वारा sajal purkayastha
    On: Nov 15, 2020 | 54 Views
  • My First Car And Had A Great Experience.

    Honda Civic is my first car and I bought this car last month and I like this car so much because of its stylish looks and safety features. This car gives me so much comfo...और देखें

    द्वारा pankaj kumar lalwani
    On: Oct 15, 2020 | 248 Views
  • सभी सिविक रिव्यूज देखें

सिविक पर लेटेस्ट अपडेट

लेटेस्ट अपडेट : जनवरी में होंडा सिविक पर डिस्काउंट ऑफर्स की पेशकश की जा रही है, जिसके चलते ग्राहक इस कार पर 2.5 लाख रुपए तक की बचत कर सकते हैं।

होंडा सिविक प्राइस: बीएस6 सिविक की कीमत 17.93 लाख रुपये से शुरू होती है वहीं इसके टॉप मॉडल की रेट 22.34 लाख रुपये है। 

होंडा सिविक वेरिएंट: होंडा सिविक तीन वेरिएंट वी, वीएक्स और जेडएक्स में उपलब्ध है।

हौंडा सिविक सीटिंग कैपेसिटी: इसमें 5 लोग बैठ सकते हैं।

होंडा सिविक इंजन, परफॉर्मेंस व माइलेज: सिविक सेडान बीएस6 नॉर्म्स वाले पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन ऑप्शन में उपलब्ध है। होंडा सिविक पेट्रोल में 1.8 लीटर इंजन दिया गया है जो 141 पीएस की पावर और 174 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। पेट्रोल इंजन के साथ इसमें केवल सीवीटी गियरबॉक्स दिया गया है। इसके माइलेज का दावा 16.5 किलोमीटर प्रति लीटर है। सिविक डीजल में 1.6 लीटर इंजन दिया गया है जो 120 पीएस की पावर और 300 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। डीजल इंजन के साथ केवल 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स लगा है। इसके माइलेज का दावा 23.9 किलोमीटर प्रति लीटर है। 

होंडा सिविक फीचर: इसमें एलईडी डीआरएल के साथ एलईडी हेडलैंप, एलईडी टेललैंप, 8 तरह से एडजस्ट होने वाली ड्राइवर सीट, ड्यूल-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, 7.0 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम (एंड्रॉयड ऑटो, एपल कारप्ले और वॉइस रिकोग्निशन के साथ) और एम्बिएंट लाइटिंग जैसे फीचर दिए गए हैं। 

होंडा सिविक सेफ्टी फीचर: पैसेंजर की सुरक्षा के लिए इसमें छह एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस, व्हीकल स्टेबिलिटी असिस्ट (वीएसए) और रियर पार्किंग सेंसर जैसे फीचर दिए गए हैं। 

इनसे है मुकाबला: इस कार का कंपेरिजन हुंडई एलांट्रा से है।

और देखें
space Image

होंडा सिविक वीडियोज़

होंडा सिविक 2022 के डिटेल्ड रिव्यू, खासियत और कमियां,कंपेरिजन और वेरिएंट एक्सप्लेनेशन,टेस्ट ड्राइव एक्सपीरियंस,फीचर्स,स्पेसिफिकेशन,इंटीरियर और एक्सटीरियर आदि से जुड़े 15 वीडियो उपलब्ध हैं. होंडा सिविक की प्राइस,सेफ्टी फीचर्स आदि के बारे में जानने के लिए हमारा लेटेस्ट हिंदी वीडियो देखें.

  • Honda Civic 2019 Variants in Hindi: Top-Spec ZX Worth It? | CarDekho.com #VariantsExplained
    10:28
    Honda Civic 2019 Variants in Hindi: Top-Spec ZX Worth It? | CarDekho.com #VariantsExplained
    मई 20, 2019
  • Honda Civic 2019 Pros, Cons and Should You Buy One | CarDekho.com
    6:57
    Honda Civic 2019 Pros, Cons and Should You Buy One | CarDekho.com
    मई 11, 2021
  • Honda Civic vs Skoda Octavia 2019 Comparison Review In Hindi | CarDekho.com #ComparisonReview
    10:36
    Honda Civic vs Skoda Octavia 2019 Comparison Review In Hindi | CarDekho.com #ComparisonReview
    जून 11, 2021
  • Honda Civic Quick Review (Hindi): 6       Civic| CarDekho.com
    4:11
    Honda Civic Quick Review (Hindi): 6 Civic| CarDekho.com
    मई 11, 2021
  • Honda Civic 2019 | India Launch Date, Expected Price, Features & More | #in2mins | CarDekho.com
    2:24
    Honda Civic 2019 | India Launch Date, Expected Price, Features & More | #in2mins | CarDekho.com
    मई 11, 2021

होंडा सिविक फोटो

  • Honda Civic Front Left Side Image
  • Honda Civic Side View (Left)  Image
  • Honda Civic Front View Image
  • Honda Civic Rear view Image
  • Honda Civic Grille Image
  • Honda Civic Front Fog Lamp Image
  • Honda Civic Headlight Image
  • Honda Civic Taillight Image
space Image
space Image

होंडा सिविक न्यूज़

होंडा सिविक रोड टेस्ट

Ask Question

क्या आप उलझन में हैं?

अपना प्रश्न पूछें और 48 घंटों के भीतर जवाब पाएं।

सवाल और जवाब

  • हाल ही में पूछे गए सवाल

India now? में आईएस होंडा सिविक उपलब्ध

akhil asked on 19 Mar 2021

Honda has discontinued the Civic sedan. It will, however, be available until sto...

और देखें
By Cardekho experts on 19 Mar 2021

What आईएस the wheel siza

_492689 asked on 27 Jan 2021

Honda civic is available in showrooms ??

By Mtech on 27 Jan 2021

Does the होंडा सिविक have ए sunroof?

Nikunj asked on 7 Oct 2020

Honda Civic ZX comes with sunroof feature.

By Cardekho experts on 7 Oct 2020

India? में Does Honda Civic have 174bhp with 220mm torque वेरिएंट

Dinesh asked on 4 Oct 2020

Honda offers the Civic with a BS6-compliant 1.8-litre petrol engine that deliver...

और देखें
By Cardekho experts on 4 Oct 2020

नई generation of Civic, i... में I have read lot of steering and rattling issues

Sunderdeep asked on 26 Aug 2020

We haven't faced such an issue in the car. You can dunk the Civic hard into ...

और देखें
By Cardekho experts on 26 Aug 2020

होंडा सिविक पर अपना कमेंट लिखें

7 कमेंट्स
1
S
shabnas abubacker
Feb 18, 2020 3:46:45 PM

Ciaz is not a competitor for civic from matuto suzuki compare kizashi .Please correct the mistake

और देखें...
    जवाब
    Write a Reply
    1
    M
    mochahary tenglung
    Jun 28, 2019 7:59:18 AM

    Honda civic coupe 2019 I like this car. How much is this car?

    और देखें...
      जवाब
      Write a Reply
      1
      A
      a flash
      May 10, 2019 6:30:37 PM

      It would be great if there is all electric Civic.

      और देखें...
        जवाब
        Write a Reply

        ट्रेंडिंग होंडा कारें

        नई दिल्ली में *एक्स-शोरूम कीमत
        ×
        We need your सिटी to customize your experience