• लॉगिन / रजिस्टर
  • होंडा सिविक front left side image
1/1
  • Honda Civic
    + 79फोटो
  • Honda Civic
  • Honda Civic
    + 4कलर
  • Honda Civic

होंडा सिविक

कार बदले
237 रिव्यूरेटिंग दें
Rs.17.93 - 22.34 लाख*
*एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
नवीनतम ऑफर देखें
इस महीने के ऑफर से ना चूकें

होंडा सिविक के प्रमुख स्पेसिफिकेशन

माइलेज (तक)26.8 किमी/लीटर
इंजन (तक)1799 cc
बीएचपी139.46
ट्रांसमिशनऑटोमैटिक/मैनुअल
सीटें5
सर्विस कॉस्टRs.5,595/yr
space Image

सिविक पर लेटेस्ट अपडेट

लेटेस्ट अपडेट: होंडा ने 2019 सिविक को लॉन्च कर दिया है। इसकी कीमत 17.70 लाख रुपए से 22.30 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) के बीच है।

2019 होंडा सिविक के वेरिएंट और कीमत : नई होंडा सिविक तीन वेरिएंट वी, वीएक्स और जेडएक्स में उपलब्ध है। होंडा सिविक के पेट्रोल वेरिएंट की कीमत 17.70 लाख से 21 लाख रुपए के बीच रखी गई है, वहीं डीज़ल वेरिएंट 20.50 लाख रुपए से 22.30 लाख रुपए के बीच उपलब्ध हैं।

2019 होंडा सिविक इंजन और परफॉर्मेंस: नई सिविक 1.8 लीटर पेट्रोल और 1.6 लीटर डीज़ल दो इंजन में उपलब्ध है। पेट्रोल इंजन 141 पीएस की पावर और 174 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। इसका डीज़ल इंजन क्रमश: 120 पीएस की पावर और 300 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। डीज़ल इंजन 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ दिया गया है, वहीं पेट्रोल इंजन के साथ सीवीटी गियरबॉक्स लगा है।

2019 होंडा सिविक माइलेज: कंपनी के अनुसार नई होंडा सिविक पेट्रोल ऑटोमैटिक 16.5 किमी प्रति लीटर का माइलेज देती है, जबकि सिविक डीज़ल मैनुअल का माइलेज 26.8 किमी प्रति लीटर है।

2019 होंडा सिविक सेफ्टी फीचर: नई होंडा सिविक को एशियन एनकैप के क्रैश टेस्ट में 5-स्टार रेटिंग दी गई है। नई होंडा सिविक के सभी वेरिएंट में 4-एयरबैग, एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (एबीएस) के साथ इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (ईबीडी), आएसओफिक्स चाइल्ड सीट एंकर, व्हीकल स्टेबिलिटी असिस्ट और एजाइल हैंडलिंग असिस्ट जैसे सेफ्टी फीचर दिए गए हैं। कार के टॉप वेरिएंट में कर्टेन एयरबैग भी दिया गया है।

2019 होंडा सिविक फीचर: कीमत के हिसाब से नई होंडा सिविक अच्छे फीचर से लैस है। इसमें होंडा का लेनवॉच कैमरा, मल्टीव्यू रियर पार्किंग कैमरा और रियर पार्किंग सेंसर दिया गया है। इसमें एंड्रॉयड ऑटो और एपल कारप्ले कनेक्टिविटी सपोर्ट करने वाला 7.0 इंच आइपीएस डिस्प्ले इंफोटेनमेंट सिस्टम, 8 तरह से एडजस्ट होने वाली पावर ड्राइवर सीट, ड्यूल ज़ोन एसी और इलेक्ट्रिक सनरूफ जैसे फीचर भी दिए गए हैं। कार के इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर में भी डिजिटल डिस्प्ले दी जा रही है। नई सिविक के पेट्रोल वेरिएंट में एक रिमोट इंजन स्टार्ट का फीचर दिया गया है जिससे इंजन के साथ-साथ एसी भी चालू हो जाता है।

इनसे है मुकाबला: नई सिविक का मुकाबला टोयोटा कोरोला एल्टिस, हुंडई एलांट्रा और स्कोडा ऑक्टाविया से है।

होंडा सिविक प्राइस लिस्ट (वेरिएंट)

वी1799 cc, ऑटोमैटिक, पेट्रोल, 16.5 किमी/लीटरRs.17.93 लाख*
वीएक्स1799 cc, ऑटोमैटिक, पेट्रोल, 16.5 किमी/लीटरRs.19.44 लाख*
vx डीज़ल1597 cc, मैनुअल, डीज़ल, 26.8 किमी/लीटरRs.20.54 लाख*
जेडएक्स1799 cc, ऑटोमैटिक, पेट्रोल, 16.5 किमी/लीटर
सब से ज़्यादा बिकने वाला
Rs.21.24 लाख*
zx डीज़ल1597 cc, मैनुअल, डीज़ल, 26.8 किमी/लीटर
सब से ज़्यादा बिकने वाला
Rs.22.34 लाख*
सभी वेरिएंट देखें
Ask Question

क्या आप उलझन में हैं?

अपना प्रश्न पूछें और 48 घंटों के भीतर जवाब पाएं।

हाल ही में पूछे गए प्रश्न

होंडा सिविक की तुलना उसके जैसी कारों के साथ

नई दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत

होंडा सिविक रिव्यू

होंडा सिविक की भारत मे फिर से वापसी हुई है। इसे मार्च 2019 में लॉन्च किया गया। इस बार 10वी जनरेशन की सिविक सेडान को बाज़ार में उतारा गया है। नई सिविक पुरानी सिविक के मुकाबले काफी ज्यादा लंबी और चौड़ी हो गई है, इसका डिजाइन भी पहले से ज्यादा दमदार है। इसे कूपे जैसा डिज़ायन देने के लिए इसकी ऊंचाई को कम किया गया है। नई सिविक में डिज़ायन के साथ-साथ और भी कई अहम बदलाव हुए हैं, जिनके बारे में जानेंगे इस एक्सपर्ट रिव्यू स्टोरी में:

एक्सटीरियर

यदि यह कार कुछ बोल सकती तो यह आपसे बस इतना कहती कि 'मेरी तरफ देखिए'। नई सिविक को गौर से देखने पर इसमें आपको होंडा अकॉर्ड की कुछ झलकियां देखने को मिलेंगी। कार में होंडा की सिग्नेचर क्रोम ग्रिल, वेंट पर हनीकॉम्ब की डिटेलिंग और क्रिस्प कैरेक्टर लाइन इस सेडान में भी देखने को मिलती है। 

नई सिविक को पूरी तरह से सेडान नहीं कहा जा सकता है। इसके लुक में पहले से बहुत कुछ बदल गया है। यह अब नॉचबैक ज्यादा लगती है। जहां पुरानी सिविक के डिज़ायन में एक सादगी की झलक देखने को मिलती थी वहीं नई सिविक एक स्पोर्टी कार ज्यादा लगती है। इसमें फुल एलईडी हैडलैंप और 17 इंच के मशीन फिनिश अलॉय व्हील इसे रॉयल लुक देने का काम करते हैं। 

नई सिविक की उंचाई सेगमेंट सबसे कम आंकी गई है। हालांकि इसकी चौड़ाई अच्छी खासी है। इसके पिछले हिस्से पर एक्सएल साइज़ के ट्राइएंगुलर टेललैंप दिए गए हैं। इन टेललैंप का छोटा सा हिस्सा कार की बूट लिड तक पहुंचता है जिसमें बल्ब लगे हैं। रात में यह काफी आकर्षक लगते हैं। कुल मिलाकर नई सिविक पुरानी सिविक की तरह डिज़ायन के मामले में अपने आप को काफी मज़बूती से पेश करती है।

इंटीरियर

नई सिविक के अंदर दाखिल होते ही एक बात तो आपको समझ आ ही जाएगी कि इसे ड्राइवर को ध्यान में रखते हुए तैयार किया गया है। कार में सीटिंग पोजीशन इतनी नीचे है कि आप अपने आपको डैशबोर्ड के सामने ही बैठा हुआ पाएंगे। कुल मिलाकर ये आपको किसी प्लेन के कॉकपिट में बैठने जैसा अहसास कराती है। इसमें ड्राइवर सीट की तरफ झुके हुए इंस्टरुमेंट क्लस्टर और सैंटर कंसोल में ब्लू और रेड लाइटिंग दी गई है।

नई होंडा सिविक में उपर नीचे एडजस्ट किए जाने वाले स्टेयरिंग व्हील दिए गए हैं। एक अच्छी ड्राइविंग पोजिशन पर आने के लिए इसकी सीटों को 8 तरीकों से एडजस्ट किया जा सकता है। 

कार की फ्रंट सीट पर थोड़ा सिकुड़कर बैठना पड़ता है। यहां चौड़े शरीर वाले पैसेंजर को अपने कंधों को आराम देने के लिए अच्छा सपोर्ट नहीं मिलता है। इसका सीट बेस काफी समतल है और इस कारण इसका अंडराथाई सपोर्ट इतना खास नहीं है। ड्राइवर के लिए यहां समस्या थोड़ी कम हो जाती है क्योंकि वो अपनी सीटों को अपने कंफर्ट के हिसाब से एडजस्ट कर सकता है।  

नई सिविक की रियर सीट पर बैठना और उतरना थोड़ा मुश्किल है क्योंकि इसके गेट बाहर की तरफ ज्यादा नहीं खुलते। इसमें बैठने के लिए आपको अपने घुटनों पर बहुत अधिक ज़ोर देना पड़ता है। खासतौर पर आपके घर में कोई बुजुर्ग व्यक्ति हैं तो उन्हें यह बात बिल्कुल पसंद नहीं आएगी। 

नई सिविक की पिछली सीटों पर आपको स्पेस की काफी कमी महसूस होगी।  कार को बाहर से इतना चौड़ा नहीं बनाया गया जिसमें रियर सीट पर तीन पैसेंजर को बैठने की अच्छी जगह मिल सके। बीच में बैठने वाले पैसेंजर को हर समय ये महसूस होता रहेगा कि उसे बैठने में ज्यादा आराम नहीं मिल पा रहा है। इसमें बीच वाले पैसेंजर के लिए सीट पर हैडरेस्ट का फीचर भी नहीं दिया गया है। इसके अलावा यदि आप 6 फीट से ज्यादा लंबे हैं तो आपको इसमें अच्छा हैडरूम नहीं मिलता है। 

सिविक के केबिन में थोड़ी बहुत जगह की समस्या भले ही दिखाई देती हो, मगर इसमें कुछ चीज़ें आपको काफी पसंद आएंगी। जैसे कि कार की फ्रंट रो में आपको छोटा मोटा सामान रखने के लिए काफी सारे कबी होल्स दिए गए हैं। इसमें फ्रंट आर्मरेस्ट पर भी काफी तरह के स्टोरेज स्पेस दिए गए हैं। केबिन के पिछले हिस्से में डोर बिन और सेंट्रल आर्मरेस्ट पर दो कपहोल्डर्स दिए गए हैं। नई सिविक में 430 लीटर का बूट स्पेस दिया गया है। सेगमेंट में दूसरी कारों के मुकाबले इसका बूट स्पेस काफी कम है। कुल मिलाकर होंडा 60:40 स्पिलट रियर सीट देकर इसमें ज्यादा बूट स्पेस की गुंजाइश को बढ़ा सकती थी। 

सिविक के केबिन में गुणवत्ता से कोई समझौता नहीं किया गया है। ज्यादातर पुरानी कारों के केबिन में जहां हार्ड प्लास्टिक मैटीरियल का ज्यादा इस्तेमाल किया गया है वहीं नई सिविक में ये परंपरा बदली गई है। नई सिविक के डैशबोर्ड में सॉफ्ट टच मैटीरियल का इस्तेमाल किया गया है जिसे छूते ही एक प्रीमियम अहसास होता है। इसमें प्लश लैदर अपहोल्स्ट्री और डोर पैड पर लैदर का इस्तेमाल किया गया है।

परफॉर्मेंस

नई सिविक दो इंजन विकल्प में उपलब्ध है। इसमें 1.8 लीटर पेट्रोल इंजन सीवीटी गियरबॉक्स के साथ दिया गया है। 1.6 लीटर डीज़ल इंजन 6 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ उपलब्ध है। जहां नई सिविक के पेट्रोल वेरिएंट में मैनुअल गियरबॉक्स की कमी खलती है तो वहीं डीज़ल इंजन में आॅटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प ना मिलना हैरान करता है। 

होंडा सिविक डीज़ल:

सिविक में पहली बार डीज़ल इंजन दिया गया है। यह 1.6 लीटर डीज़ल इंजन सीआरवी में भी दिया जा रहा है। हालांकि सीआरवी में आने वाले डीज़ल इंजन के साथ 9 स्पीड आॅटोमैटिक गियरबॉक्स आता है। नई सिविक का नॉइड और वाइब्रेशन इंसुलेशन काफी अच्छा है। केबिन के अंदर इंजन की आवाज़ का पता नहीं चलता है मगर कार थोड़ा वाइब्रेट जरूर करती है।

सिटी में ड्राइविंग के हिसाब से इसे आराम से चलाने के लिए बनाया गया है। इसका क्लच काफी अच्छा है। इसमें आपको पावर और टॉर्क की कमी महसूस होती रहेगी। उदाहरण के तौर पर यदि आप छठे गियर पर 80 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से कार चला रहे हों तो ओवरटेकिंग के लिए आपको गियर डाउन करना ही पड़ेगा। नई सिविक को यदि हाइवे पर आराम से चलाया जाए तो आप 80 से 120 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पर पूरा दिन चल सकते हैं। होंडा ने दावा किया है कि नई सिविक के डीज़ल वेरिएंट से आपको 26.82 किमी प्रति लीटर का माइलेज आसानी से प्राप्त हो जाएगा। 

होंडा सिविक पेट्रोल:

नई सिविक में अब भी वही पुराना 1.8 लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है। पहले के मुकाबले इस इंजन में पावर और टॉर्क बढ़ गई है। अब ये 141 पीएस की पावर और 174 एनएम का टॉर्क देने में सक्षम है। यदि आप इसका पेट्रोल वेरिएंट खरीदते हैं तो आपको मैनुअल गियरबॉक्स की कमी जरूर महसूस हो सकती है ।

सेफ्टी

नई सिविक के सभी वेरिएंट में 6 एयरबैग दिए जा रहे हैं। इसमें इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन ईबीडी के साथ एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम, व्हीकल स्टेबिलिटी मैनेजमेंट और हिल स्टार्ट असिस्ट जैसे सेफ्टी फीचर भी दिए गए हैं। इसमें होंडा का 'एजाइल हैंडलिंग असिस्ट' फीचर भी दिया गया है। यह फीचर कार के तेज गति में घुमाव पर वक्त कार को बिना परेशानी के चलने में मदद करता है।

वेरिएंट्स

नई सिविक 5 वेरिएंट वी, वीएक्स, वीएक्स डीज़ल, जेडएक्स और जेडएक्स डीज़ल में उपलब्ध है।

होंडा सिविक की खूबियां और खामियां

खूबियां

  • शानदार बिल्ड क्वालिटी
  • बेहतरीन राइड क्वालिटी: सिविक रोड के खड्डो और अन्य बाधाओं को बिना किसी परेशानी के आसानी से पार कर लेती है और आपको कार के अंदर इसका अहसास भी नहीं होता।
  • अच्छे सेफ्टी फीचर्स: 4-डिस्क ब्रेक, 6-एयरबैग और व्हील्स स्टेबिलिटी मैनेजमेंट सहित कई अन्य फीचर्स
  • किसी लक्ज़री कार की तरह आकर्षक डिज़ाइन

खामियां

  • पेट्रोल इंजन के साथ मैनुअल गियरबॉक्स और डीजल इंजन के साथ ऑटोमैटिक गियरबॉक्स की कमी।
  • कार की सीटिंग पोज़िशन थोडी नीचे है जिससे बुजुर्गों या जोड़ों के दर्द वाले लोगों को कठिनाई हो सकती है।
  • फ्रंट पार्किंग सेंसर, रियर चार्जिंग सॉकेट और इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल को-ड्राइवर सीट की कमी

फीचर जो बनाते हैं खास

  • होंडा सिविक की खूबियां और खामियां

    7-इंच की कलर मल्टी-इंफॉर्मेशन डिस्प्ले ड्राइविंग एक्सपीरियंस को बढ़ाती है। 

  • होंडा सिविक की खूबियां और खामियां

    रिमोट इंजन और एसी स्टार्ट (केवल पेट्रोल मॉडल के साथ): कार में बैठने से पहले ही आप मोबाइल के द्वारा कार का एसी और इंजन स्टार्ट कर सकते हैं। 

  • होंडा सिविक की खूबियां और खामियां

    लेनवॉच सिस्टम: सिविक के ओआरवीएम पर लगे कैमरों से इंफोटेनमेंट स्क्रीन पर दोनों ओर की लेन का व्यू देखा जा सकता है। जिससे लेन बदलने, टर्न करने और पार्किंग में बेहद सहायता मिलती है। 

space Image

होंडा सिविक यूजर रिव्यू

4.6/5
पर बेस्ड237 यूजर रिव्यू
Chance to win image iPhone 7 & image vouchers - T&C *

रेट और रिव्यू

  • All (237)
  • Looks (78)
  • Comfort (42)
  • Mileage (21)
  • Engine (39)
  • Interior (27)
  • Space (10)
  • Price (34)
  • More ...
  • नई
  • उपयोगी
  • VERIFIED
  • CRITICAL
  • for VX Diesel

    It's amazing car

    It is a fantastic car and amazing car it's Look like luxuries car and best prices interior look is very nice and I feel better its performance very good its engine is ver...और पढ़ें

    द्वारा jitendra kumar
    On: Jul 06, 2019 | 487 Views
  • Superb Car But Lacks Some Features - Honda Civic

    Bought Honda Civic petrol top-end model within 20 days of launch. Excellent drive quality, great handling. City riding is great. Drove 900 km at a stretch twice in 4 days...और पढ़ें

    द्वारा anonymous
    On: Nov 10, 2019 | 114 Views
  • Great Car - could be a better

    Pros : 1. Very good car to drive inside the city 2. Looks and Design are great - no other car of this segment matches it 3. Interiors are great ? very classy Cons : 1. 2 ...और पढ़ें

    द्वारा sudeep ghosh
    On: Jun 25, 2019 | 165 Views
  • Dream car - Honda Civic

    Honda Civic is a very comfortable car and also luxurious. It is one of my favorite cars. Honda Civic is a super deluxe car which gives good speed with good boot space. Th...और पढ़ें

    द्वारा mandeep kaur
    On: Aug 14, 2019 | 75 Views
  • Latest design

    Super nice look, very marvellous design and looks. The performance is amazing.

    द्वारा pattabi raman
    On: Jun 28, 2019 | 28 Views
  • सभी देखें सिविक रिव्यूज
space Image

होंडा सिविक वीडियो

  • 9 Upcoming Sedan Cars in India 2019 with Prices & Launch Dates - Camry, Civic & More! | CarDekho.com
    5:46
    9 Upcoming Sedan Cars in India 2019 with Prices & Launch Dates - Camry, Civic & More! | CarDekho.com
    Sep 21, 2019
  • Honda Civic vs Skoda Octavia 2019 Comparison Review In Hindi | CarDekho.com #ComparisonReview
    10:36
    Honda Civic vs Skoda Octavia 2019 Comparison Review In Hindi | CarDekho.com #ComparisonReview
    Jun 04, 2019
  • Honda Civic 2019 Variants in Hindi: Top-Spec ZX Worth It? | CarDekho.com #VariantsExplained
    10:28
    Honda Civic 2019 Variants in Hindi: Top-Spec ZX Worth It? | CarDekho.com #VariantsExplained
    May 20, 2019
  • Honda Civic 2019 Pros, Cons and Should You Buy One | CarDekho.com
    6:57
    Honda Civic 2019 Pros, Cons and Should You Buy One | CarDekho.com
    Mar 08, 2019
  • 2019 Honda Civic Review: Back With A Bang? | ZigWheels.com
    13:42
    2019 Honda Civic Review: Back With A Bang? | ZigWheels.com
    Feb 20, 2019

होंडा सिविक कलर

  • platinum white pearl
    प्लैटिनम व्हाइट पर्ल
  • rediant red metallic
    rediant रेड मैटेलिक
  • modern steel metallic
    मॉडर्न स्टील मैटेलिक
  • golden brown metallic
    गोल्डन ब्राउन मैटेलिक
  • lunar silver
    लूनर सिल्वर

होंडा सिविक फोटो

  • तस्वीरें
  • होंडा सिविक front left side image
  • होंडा सिविक grille image
  • होंडा सिविक front fog lamp image
  • होंडा सिविक headlight image
  • होंडा सिविक taillight image
  • CarDekho Gaadi Store
  • होंडा सिविक डोर handle image
  • होंडा सिविक side view (right)  image
space Image

होंडा सिविक न्यूज़

होंडा सिविक जैसी पुरानी कारें

  • होंडा सिविक 1.8 एस mt
    होंडा सिविक 1.8 एस mt
    Rs1.11 लाख
    200665,000 किमीपेट्रोल
    विवरण देखें
  • होंडा सिविक 1.8 एस mt
    होंडा सिविक 1.8 एस mt
    Rs1.2 लाख
    200670,000 किमीपेट्रोल
    विवरण देखें
  • होंडा सिविक 1.8 एस mt
    होंडा सिविक 1.8 एस mt
    Rs1.3 लाख
    200675,000 किमीपेट्रोल
    विवरण देखें
  • होंडा सिविक 1.8 वी at
    होंडा सिविक 1.8 वी at
    Rs1.5 लाख
    200780,000 किमीपेट्रोल
    विवरण देखें
  • होंडा सिविक 1.8 वी at
    होंडा सिविक 1.8 वी at
    Rs1.5 लाख
    200687,250 किमीपेट्रोल
    विवरण देखें
  • होंडा सिविक 1.8 एस mt
    होंडा सिविक 1.8 एस mt
    Rs1.5 लाख
    20071,37,000 किमीपेट्रोल
    विवरण देखें
  • होंडा सिविक 1.8 एस mt
    होंडा सिविक 1.8 एस mt
    Rs1.5 लाख
    200764,000 किमीपेट्रोल
    विवरण देखें
  • होंडा सिविक 1.8 एस mt
    होंडा सिविक 1.8 एस mt
    Rs1.65 लाख
    20072,15,000 किमीपेट्रोल
    विवरण देखें
space Image
space Image

भारत में होंडा सिविक की कीमत

सिटीएक्स-शोरूम कीमत
मुंबईRs. 18.04 - 22.45 लाख
बैंगलोरRs. 17.93 - 22.34 लाख
चेन्नईRs. 17.93 - 22.34 लाख
हैदराबादRs. 17.93 - 22.34 लाख
पुणेRs. 17.93 - 22.34 लाख
कोलकाताRs. 17.93 - 22.34 लाख
कोच्चिRs. 18.06 - 22.49 लाख
अपना शहर चुनें

ट्रेंडिंग होंडा कार्स

  • लोकप्रिय
  • अपकमिंग

होंडा सिविक पर अपना कमेंट लिखें

6 कमेंट्स
1
M
mochahary tenglung
Jun 28, 2019 7:59:18 AM

Honda civic coupe 2019 I like this car. How much is this car?

    जवाब
    Write a Reply
    1
    A
    a flash
    May 10, 2019 6:30:37 PM

    It would be great if there is all electric Civic.

      जवाब
      Write a Reply
      1
      H
      hariharan subramanian
      Oct 3, 2018 8:30:14 AM

      29.7 In EU

        जवाब
        Write a Reply
        ×
        आपका शहर कौन सा है?