• लॉगिन / रजिस्टर
  • Hyundai Elantra

हुंडई एलांट्राहुंडई एलांट्रा एक 5 सीटर सेडान है जिसकी कीमत Rs. 17.6 - 20.65 Lakh* है। यह 5 वेरिएंट में उपलब्ध है। इसमें /बीएस6 नॉर्म्स वाले 2 इंजन ऑप्शन दिए गए हैं। और 2 तरह के गियरबॉक्स: मैनुअल & ऑटोमेटिक में उपलब्ध है। एलांट्रा के अन्य प्रमुख स्पेसिफिकेशन में का कर्ब वेट,167mm का ग्राउंड क्लीयरेंस और 420 liters का बूटस्पेस शामिल है। एलांट्रा में 5 कलर का ऑप्शन दिया गया है। यहां हुंडई एलांट्रा के माइलेज,परफॉर्मेंस,प्राइस और यूजर के ओवरऑल एक्सपीरियंस के बेसिस पर 22 से ज्यादा यूजर रिव्यू उपलब्ध हैं।

कार बदलें
18 रिव्यूजइस कार को रेटिंग दें
Rs.17.6 - 20.65 लाख*
*एक्स-शोरूम कीमत in नई दिल्ली
जुलाई ऑफर देखें
इस महीने त्योहारी ऑफर से न चूकें
space Image

हुंडई एलांट्रा के प्रमुख स्पेसिफिकेशन

माइलेज (तक)14.62 किमी/लीटर
इंजन (तक)1999 सीसी
बीएचपी149.92
ट्रांसमिशनमैनुअल/ऑटोमेटिक
सीटें5
बूट स्पेस420

एलांट्रा पर लेटेस्ट अपडेट

लेटेस्ट अपडेट : हुंडई ने बीएस6 एलांट्रा डीजल को भारत में लॉन्च कर दिया है। क्या खासियतें समाई हैं एलांट्रा डीलज में, जानिए यहां

हुंडई एलांट्रा वेरिएंट लिस्ट: हुंडई की यह कार दो वेरिएंट एसएक्स और एसएक्स (ओ) में उपलब्ध है। 

हुंडई एलांट्रा प्राइस: हुंडई की इस फोर व्हीलर गाड़ी की कीमत 17.6 लाख रुपये से शुरू होती है, वहीं इसके टॉप मॉडल की रेट 20.65 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है। 

हुंडई एलांट्रा सिटिंग कैपेसिटी : इस सेडान कार में पाच पैसेंजर बैठ सकते हैं।

हुंडई एलांट्रा इंजन, परफॉर्मेंस और ट्रांसमिशन : हुंडई एलांट्रा बीएस6 पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन ऑप्शन में उपलब्ध है। इसके पेट्रोल मॉडल में 2.0 लीटर इंजन दिया गया है, जो 152 पीएस की पावर और 192 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। एलांट्रा डीजल में 1.5 लीटर इंजन दिया गया है। इसकी पावर 115 पीएस और टॉर्क 250 एनएम है। दोनों इंजन के साथ इसमें 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प रखा गया है। इसमें टू-व्हील-ड्राइव सिस्टम दिया गया है।

हुंडई एलांट्रा फीचर लिस्ट: हुंडई की इस सेडान गाड़ी में काफी सारे प्रीमियम फीचर दिए गए हैं, जिन में फ्रंट वेंटिलेटेड सीटें, 8.0 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ड्यूल-जोन ऑटो एसी और सनरूफ जैसे फीचर शामिल हैं। हुंडई वेन्यू में कंपनी ने ब्लूलिंक कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी फीचर को भी शामिल किया है, यह फीचर कंपनी ने सबसे पहले वेन्यू एसयूवी में दिया था। 

हुंडई एलांट्रा सेफ्टी फीचर्स: इस में छह एयरबैग, आईएसओफिक्स चाइल्ड सीट एंकर, एबीएस, ईबीडी, रियर पार्किंग सेंसर और फ्रंट सीटबेल्ट रिमाइंडर जैसे फीचर सभी वेरिएंट में स्टैंडर्ड दिए गए हैं। न्यू हुंडई एलांट्रा में कंपनी ने फ्रंट पार्किंग सेंसर और रियर पार्किंग कैमरा फीचर भी दिया है। 

इनसे है मुकाबला: 2019 एलांट्रा सेडान का मुकाबला होंडा सिविक, स्कोडा ऑक्टाविया और टोयोटा कोरोला एल्टिस से है।

space Image

हुंडई एलांट्रा कीमत सूची (वेरिएंट)

वीटीवीटी एसएक्स1999 सीसी, मैनुअल, पेट्रोल, 14.59 किमी/लीटर
टॉप सेलिंग
Less than 1 महीने का इंतजार
Rs.17.6 लाख*
सीआरडीआई एसएक्स1498 सीसी, मैनुअल, डीजल, 14.59 किमी/लीटर
टॉप सेलिंग
Rs.18.7 लाख *
वीटीवीटी एसएक्स एटी1999 सीसी, ऑटोमेटिक, पेट्रोल, 14.62 किमी/लीटरLess than 1 महीने का इंतजारRs.18.7 लाख *
वीटीवीटी एसएक्स ऑप्शन एटी1999 सीसी, ऑटोमेटिक, पेट्रोल, 14.62 किमी/लीटरLess than 1 महीने का इंतजारRs.19.55 लाख*
सीआरडीआई एसएक्स option एटी1498 सीसी, ऑटोमेटिक, डीजल, 14.62 किमी/लीटरRs.20.65 लाख*
सभी वेरिएंट देखें
space Image

सवाल और जवाब

  • अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न
  • नई प्रशन

हुंडई एलांट्रा की तुलना उसके जैसी कारों के साथ

नई दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत

हुंडई एलांट्रा रिव्यू

एक्सटीरियर

इसमें कोई शक नहीं कि हुंडई एलांट्रा का 2012 मॉडल दिखने में काफी आकर्षक था। इसके बाद 2016 में इसे एक नया लुक दिया गया और 2019 में ये कार फिर से बदल गई। 2019 एलांट्रा के फ्रंट को देखें तो यहां आपको काफी सारे ट्रायएंगल शेप के एलिमेंट्स दिखाई देंगे। नई फ्रंट डिज़ाइन में फ्रंट हेडलैंप को एक ट्रायएंगल शेप देने के लिए शार्प लाइन का इस्तेमाल किया गया है। ऐसा ही कुछ टर्न इंडिकेटर्स के लिए भी किया गया है। 

इसके ग्रिल तक पहुंचते क्वाड एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैंप में शानदार एलईडी डे-टाइम रनिंग लैंप का फीचर दिया गया है। रात में ये काफी आकर्षक लगते हैं। 

2019 हुंडई एलांट्रा का साइड प्रोफाइल भी काफी क्लासी लगता है। यह सेडान पहले से 50 मिलीमीटर लंबी हो गई है जिससे यह अब और भी दमदार लगती है। हालांकि, कार की ऊंचाई और चौड़ाई पहले की ही तरह है। इसमें नई डिज़ाइन वाले 16 इंच के अलॉय व्हील दिए गए हैं। 

स्टाइलिश लुक देने के लिए इस कार के नए रियर बंपर के आसपास ग्लॉसी ब्लैक फिनिशिंग की गई है, यहां नंबर प्लेट को पोजिशन किया गया है। इसके टेललैंप का डिज़ाइन भी काफी आकर्षक है, टेललैंप में भी एलईडी एलिमेंट का इस्तेमाल किया गया है। इसमें बूट लिड के ठीक बीच में रिवर्स कैमरा दिया गया है। नई हुंडई एलांट्रा के ओवरऑल डिज़ाइन के बारे में हर किसी की मिलीजुली प्रतिक्रिया सुनने को मिल सकती है। कुछ लोगों को यह कार देखते ही पसंद आ सकती है, वहीं कुछ इसे ना पसंद भी कर सकते हैं।

इंटीरियर

2019 एलांट्रा को बाहर से देखने के बाद जैसे ही आप इसके केबिन में प्रवेश करेंगे तो आपको थोड़ा अजीब लग सकता है। इसका के​बिन किसी 10 साल पुरानी सेडान जैसा लगता है, जिसमें आपको ज्यादातर लग्जरी फैक्टर्स देखने को मिलेंगे।

इसके डैशबोर्ड लेआउट में ज्यादा बदलाव नज़र नहीं आते हैं। डैशबोर्ड के टॉप पर अब भी ब्लैक कलर और बॉटम में बैज कलर का इस्तेमाल हुआ है। कार के इंटीरियर में इस्तेमाल किए गए मैटेरियल की क्वालिटी भी काफी अच्छी है। इसके वेंट्स और डैशबोर्ड पर सिल्वर फिनिशिंग के साथ सॉफ्ट टच मैटेरियल का इस्तेमाल किया गया है। हालांकि, डैशबोर्ड के निचले हिस्से में कुछ प्रीमियम एलिमेंट्स की कमी महसूस होती है। 

इस अपडेटेड सेडान में टेक्टिकल कंट्रोल से लैस नया स्टीयरिंग व्हील दिया गया है। साथ ही नई एमआईडी के साथ कलर डिस्प्ले का फीचर भी दिया गया है। हमें इसका पार्किंग सेंसर डिस्प्ले काफी पसंद आया जिसकी इंफॉर्मेशन स्पीकर के ज़रिए आपके कानों तक पहुंचती है। इसमें स्मार्ट ड्राइव मोड के लिए भी एक डिस्प्ले दी गई है जिससे आपके करंट ड्राइविंग मोड के बारे में पता चलता है। एमआईडी स्क्रीन पर आप टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम की इंफॉर्मेशन भी देख सकते हैं। 2019 एलांट्रा में यह एकदम नया फीचर जोड़ा गया है। 

हर सेडान कारों की तरह इस कार की सीटिंग भी काफी नीचे है। इसमें ड्राइवर के लिए लंबर सपोर्ट के साथ 10 तरीकों से एडजस्ट होने वाली सीट दी गई है। कार की सीटों पर परफोरेटेड लैदर का इस्तेमाल किया गया है, जिससे भीषण गर्मी में भी ये सीटें ठंडी रहती हैं। 

नई हुंडई एलांट्रा 2019 में अब वायरलैस फोन चार्जर जैसा जरूरी फीचर भी दे दिया गया है। इसके अलावा इसमें ड्यूल ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल, यूएसबी चार्जर समेत 12 वोल्ट का सॉकेट, सनरूफ और इंफिनिटी साउंड सिस्टम जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं। साथ ही हुंडई ने अपनी नई कारों की तरह इसमें भी अब कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी का फीचर दे दिया है।

   

मगर अभी भी इसमें मैनुअल डे/नाइट आईआरवीएम, बूट और फ्यूल कैप के लिए मैनुअल टॉगलिंग और सभी पैसेंजर्स के लिए वन टच विंडो जैसे फीचर्स की कमी खलती है। 

रियर सीट

2019 एलांट्रा की पिछली सीटों में ज्यादा कंफर्ट के लिए अच्छी कुशनिंग की गई है। वहीं, इनके बैकरेस्ट का एंगल कुछ ऐसा है कि आप हर तरह से कंफर्टेबल होकर बैठ सकते हैं। इस कार में अंडरथाई सपोर्ट भी काफी अच्छा मिलता है जिससे लंबी यात्राओं के दौरान पैसेंजर को कोई तकलीफ नहीं होती है। इस कार की सेकंड रो सीट्स पर तीन पैसेंजर आराम से बैठ सकते हैं। हालांकि, लंबे कद के पैसेंजर को यहां अच्छा हेडरूम स्पेस नहीं मिलता है और रियर सीट्स पर कुछ फीचर्स की भी कमी लगती है। यहां रियर एसी वेंट्स और कप होल्डर्स समेत आर्मरेस्ट का फीचर दिया गया है। नई एलांट्रा की बैक सीट्स पर चार्जिंग पोर्ट, रीडिंग लाइट्स, वन टच विंडो की कमी अब भी महसूस होती है। 

परफॉरमेंस

हुंडई एलांट्रा के 2.0 लीटर पेट्रोल इंजन को बीएस6 नॉर्म्स के अनुसार अपग्रेड कर दिया गया है। इस अपग्रेड के बाद क्या गाड़ी की परफॉर्मेंस में कोई फर्क पड़ा है? इस सवाल का जवाब मिलेगा आगे..

बीएस6 इंजन से लैस हुई 2019 एलांट्रा की परफॉर्मेंस पर कोई असर नहीं पड़ा है। पहले के मुकाबले अब ये कार माइलेज अच्छा देने लगी है। लोअर आरपीएम पर इससे काफी अच्छा टॉर्क मिलता है और 2000 आरपीएम के बाद तो इस इंजन में एक नई सी जान आ जाती है। इसी वजह से सिटी में ड्राइव करते वक्त इसका इंजन काफी स्मूद लगता है। इस कार में 3 ड्राइव मोड: ईको, नॉर्मल और स्मार्ट दिए गए हैं। ये स्टीयरिंग का वज़न और थ्रॉटल इनपुट को बदलने का काम करते हैं। स्मार्ट मोड पर ये कार ड्राइवर के इनपुट को देखते हुए दूसरे मोड्स पर स्विच करती रहती है। यदि आप स्पोर्ट मोड पर इस कार को आराम से चलाते हैं तो भी आपको इससे 11.17 किलोमीटर/लीटर का माइलेज आराम से मिल ही जाएगा। 

इसका गियरबॉक्स भी काफी तेज है और गियर भी काफी आराम से बदलते हैं। इस कार को 0 से 100 किलोमीटर/घंटे की रफ्तार पकड़ने में 10.66 सेकंड का समय लगता है जिसे काफी अच्छा कहा जा सकता है। वहीं, बात जब 20 की स्पीड पर चलते हुए 80 किलोमीटर/घंटे की रफ्तार हासिल करने की हो तो एलांट्रा ये काम 6.21 सेकंड में कर लेती है। 

हाईवे पर भी एलांट्रा का इंजन काफी अच्छे से अपना काम करता है। छठे गियर में 100 किलोमीटर/घंटे की रफ्तार पर चलते हुए इंजन काफी शांत रहता है और 16.28 किलोमीटर का माइलेज देने में भी सक्षम है। 100 किलोमीटर/घंटे की रफ्तार पार कर लेने के बाद भी एलांट्रा में इतनी पावर बची रहती है कि आप इसे पूरे दिन तेज रफ्तार पर दौड़ा सकते हैं। 

हुंडई एलांट्रा की सबसे बड़ी ताकत इसकी राइड क्वालिटी है। इसका सस्पेंशन सेटअप इतना अच्छा है कि सिटी के अंदर ये कार खराब सड़कों और गड्ढों पर आराम से गुजर जाती है। यहां तक की हाई स्पीड पर भी आप ऐसे अवरोधकों को आराम से पार कर सकते हैं। गड्ढा गुजर जाने के बाद बिना किसी आवाज़ के इसके सस्पेंशन वापस सैटल हो जाते हैं। यदि आप कंफर्टेबल राइड को ज्यादा तवज्जो देते हैं तो एलांट्रा आपको बिल्कुल निराश नहीं करेगी और हाईवे पर भी आपको एलांट्रा से कुछ इस तरह के ही नतीजे प्राप्त होंगे। 

हैंडलिंग के मामले में भी एलांट्रा 2019 काफी इंप्रेस करती है। इसका चेसिस काफी बैलेंस्ड लगता है और घुमावों पर भी ये कार आराम से चलती हुई निकल जाती है। कार में बॉडी रोल की समस्या नहीं आती है और ये पूरी तरह कंट्रोल्ड लगती है। हालांकि, इसके स्टीयरिंग से उतना अच्छा फीडबैक नहीं मिलता है। कुल मिलाकर राइड और हैंडलिंग के मोर्चे पर एलांट्रा खरी उतरती है। 

सुरक्षा

हुंडई मोटर्स ने एलांट्रा सेडान को अपडेट करते हुए इसे काफी सारे सेफ्टी फीचर्स से लैस कर दिया है। इसमें 6 एयरबैग के फीचर को अब स्टैंडर्ड कर दिया गया है। इसके अलावा इसमें एबीएस एवं ईबीडी, फ्रंट और रियर पार्किंग सेंसर, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, व्हीकल स्टेबिलिटी मैनेजमेंट और आईएसओफिक्स चाइल्ड सीट एंकर जैसे सेफ्टी फीचर्स भी दिए गए हैं। 

बूट स्पेस

हुंडई एलांट्रा में 420 लीटर का बूट स्पेस दिया गया है। टेस्ट ड्राइव के दौरान इसमें हमने आराम से दो छोटे बैग समेत तीन बड़े सूटकेस लोड कर दिए और इसके बाद भी इसमें थोड़ी सी जगह बच गई। 

वेरिएंट

हुंडई की यह कार दो वेरिएंट एसएक्स और एसएक्स (ओ) में उपलब्ध है। वैसे तो प्रीमियम सेडान सेगमेंट में हुंडई एलांट्रा के लिए मुकाबले में बने रहना आसान नहीं है। पहले के मुकाबले अब इस कार के दाम 1.5 लाख रुपये तक बढ़ गए हैं। मगर 15.89 लाख से लेकर 20.39 लाख रुपये के प्राइस ब्रेेकेट में क्वालिटी, कंफर्ट, फीचर्स और स्पोर्टिनेस एक-साथ मिल जाते हैं। मगर इसका इंजन उतना प्रभावित नहीं करता है जितना कि स्कोडा ऑक्टाविया या होंडा सिविक का करता है। 

कुछ छोटे-मोटे फीचर्स की कमी के बावजूद नई हुंडई एलांट्रा वैल्यू फॉर मनी कार साबित होती है। इसमें बैठकर आप और आपकी फैमिली को काफी सारे सेफ्टी फीचर्स और कंफर्ट मिलता है। रोजाना ड्राइव के लिहाज़ से भी यह सेडान काफी अच्छी है। कुल मिलाकर, यदि आप एक एग्जिक्यूटिव क्लास सेडान लेने की तमन्ना रखते हैं तो हम यहीं कहेंगे कि आपको एलांट्रा 2019 की तरफ देखना चाहिए।

    •  

हुंडई एलांट्रा की खूबियां और खामियां

पसंद की जाने वाली चीज़े

  • शानदार राइड क्वालिटी
  • सिटी ड्राइविंग के लिहाज से भी यह कार बेहद कम्फर्टेबल है।
  • इंजन-ट्रांसमिशन बेहद स्मूथ है।
  • फ्रंट वेन्टीलेटेड सीट्स और वायरलेस चार्जिंग जैसे बेहतरीन कम्फर्ट फीचर्स

नापसंद की जानें वाली चीज़ें

  • कार के एक्सटीरियर के हिसाब से इंटीरियर उतना मॉडर्न नहीं लगता।
  • इसमें ऑटो डे/नाइट आईआरवीएम, इलेक्ट्रॉनिक बूट रिलीज़ और इलेक्ट्रॉनिक फ्यूल कैप रिलीज़, पैसेंजर साइड पर वन टच पावर विन्डोज़ जैसे फीचर्स की कमी है।

फीचर जो बनाते हैं खास

  • हुंडई एलांट्रा की खूबियां और खामियां

    गाड़ी में वायरलैस चार्जर दिया गया है जो बेहद फास्ट व सुविधाजनक है।

  • हुंडई एलांट्रा की खूबियां और खामियां

    इसमें वेन्टीलेटेड फ्रंट सीटों मिलती है, जो गर्मियों में किसी वरदान से कम नहीं है।

  • हुंडई एलांट्रा की खूबियां और खामियां

    ब्लुलिंक कनेक्टेड टेक्नोलॉजी से लैस इंफोटेनमेंट सिस्टम 

space Image

हुंडई एलांट्रा यूज़र रिव्यू

4.9/5
पर बेस्ड18 यूजर रिव्यू
  • All (18)
  • Looks (6)
  • Comfort (7)
  • Mileage (2)
  • Engine (1)
  • Interior (3)
  • Space (2)
  • Price (1)
  • More ...
  • नई
  • उपयोगी
  • Best car in best price.

    It is not a performance car, but it is a great car for anyone that wants a super looking car that provides much more than expected. Great handling, good performance when ...और देखें

    द्वारा deepam pathak
    On: Dec 01, 2019 | 152 Views
  • Move inside the car and

    Move inside the car and the changes are a bit more evident. There were three areas that were critically touched upon. These were the steering wheel, the center stack, and...और देखें

    द्वारा shivam gupta
    On: Dec 08, 2019 | 122 Views
  • Loving The Experience!

    Great high-Speed Stability. Breaks are great! The suspension is a bit stiff but works for me because of stability over comfort any day! Having an absolute ball of a time ...और देखें

    द्वारा debraj
    On: Mar 26, 2020 | 89 Views
  • Best And Stylish Car.

    World best comfortable and stylish car. I think it is the best car. I suggest people buy this car.

    द्वारा karan singh
    On: Apr 23, 2020 | 22 Views
  • Awesome Car

    I bought Hyundai Elantra, very happy with its stylish design looks like a premium Car... Comfort or Spacious Car and it is the best car.

    द्वारा nikhil roshan
    On: Mar 18, 2020 | 22 Views
  • सभी एलांट्रा रिव्यूज देखें
space Image

हुंडई एलांट्रा वीडियोज़

  • 2019 Hyundai Elantra SX Option AT | Petrol Executive Sedan | ZigWheels
    8:5
    2019 Hyundai Elantra SX Option AT | Petrol Executive Sedan | ZigWheels
    nov 26, 2019
  • Hyundai Elantra 2019 Facelift Launched in India | Price, Features & Specs | CarDekho
    2:31
    Hyundai Elantra 2019 Facelift Launched in India | Price, Features & Specs | CarDekho
    oct 17, 2019
  • 2019 Hyundai Elantra : No more fluidic : 2018 LA Auto Show : PowerDrift
    2:38
    2019 Hyundai Elantra : No more fluidic : 2018 LA Auto Show : PowerDrift
    jan 07, 2019

हुंडई एलांट्रा कलर

  • फियरी रेड
    फियरी रेड
  • टाइफून सिल्वर
    टाइफून सिल्वर
  • फैंटम ब्लैक
    फैंटम ब्लैक
  • मरीन ब्लू
    मरीन ब्लू
  • पोलर व्हाइट
    पोलर व्हाइट
space Image

हुंडई एलांट्रा न्यूज़

space Image

और ऑप्शन देखें

हुंडई एलांट्रा पर अपना कमेंट लिखें

50 कमेंट्स
1
a
amith nadig
Oct 3, 2019 6:26:32 PM

What is the top speed of Elantra 2019?

    जवाब
    Write a Reply
    1
    A
    anil kumbhar
    Mar 6, 2019 2:38:22 PM

    I m using this car from last five years and feeling much comfortable, I use my car daily and enjoying driving such smooth driving and feel reach when u sitting on the driving seat.

      जवाब
      Write a Reply
      1
      J
      jebi lidher
      Apr 30, 2014 10:03:00 AM

      There is huge different bw verna and elantra, it is 100 times comfortable, interior osum, backlights and rear view ultimate, wider, great mileage, audio controls on rear arm rest, luxury features. I was planning for the Verna but increased my budget after riding Elantra, 10/10 for comfort, design, wider look.

        जवाब
        Write a Reply
        space Image
        space Image

        भारत में हुंडई एलांट्रा की कीमत

        सिटीएक्स-शोरूम कीमत
        मुंबईRs. 17.6 - 20.65 लाख
        बैंगलोरRs. 17.6 - 20.65 लाख
        चेन्नईRs. 17.6 - 20.65 लाख
        हैदराबादRs. 17.6 - 20.65 लाख
        पुणेRs. 17.6 - 20.65 लाख
        कोलकाताRs. 17.6 - 20.65 लाख
        कोच्चिRs. 17.75 - 20.68 लाख
        अपना शहर चुनें
        space Image

        ट्रेंडिंग हुंडई कारें

        • पॉपुलर
        • अपकमिंग
        • सभी कारें
        ×
        आपका शहर कौन सा है?