• लॉगिन / रजिस्टर

बीएस6 हुंडई एलांट्रा डीजल की जानकारी आई सामने, जल्द होगी लॉन्च

प्रकाशित: अप्रैल 14, 2020 06:37 pm । सोनूहुंडई एलांट्रा

  • 3532 व्यूज़
  • Write a कमेंट
  • बीएस6 हुंडई एलांट्रा डीजल दो वेरिएंट एसएक्स और एसएक्स (ओ) में मिलेगी। 
  • मौजूदा एलांट्रा में 1.6 लीटर डीजल इंजन (128पीएस/260एनएम) दिया गया है। 
  • बीएस6 वर्जन में 1.5 लीटर डीजल इंजन (115पीएस/250एनएम) मिलेगा। 
  • इसकी प्राइस 16 लाख से 21 लाख रुपये के बीच होगी। 

Hyundai Elantra

हुंडई मोटर्स (Hyundai Motors) ने फेसलिफ्ट एलांट्रा (Facelift Elantra) को 2019 के आखिर में लॉन्च किया था। उस समय कंपनी ने केवल इसके पेट्रोल इंजन को बीएस6 नॉर्म्स के अनुरूप अपग्रेड किया था। अब कंपनी इसके डीजल वर्जन को भी बीएस6 नॉर्म्स के अनुरूप अपग्रेड करने वाली है। कंपनी के अनुसार इसमें किया सेल्टोस और नई क्रेटा वाला बीएस6 डीजल इंजन दिया जाएगा। 

कंपनी से मिली जानकारी के अनुसार एलांट्रा के डीजल वेरिएंट में बीएस6 नॉर्म्स वाला 1.5 लीटर इंजन दिया जाएगा। यही इंजन सेल्टोस और क्रेटा 2020 में भी दिया गया है। यह इंजन 115 पीएस की पावर और 250 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। इंजन के साथ इसमें 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प मिलेगा। मौजूदा एलांट्रा की बात करें तो इसमें 1.6 लीटर बीएस4 डीजल इंजन दिया गया है जो 128 पीएस की पावर और 260 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। इसके पेट्रोल मॉडल में 2.0 लीटर बीएस6 इंजन दिया गया है, जिसकी पावर 152 पीएस और टॉर्क 192 एनएम है। 

यह भी पढ़ें : 2021 हुंडई एलांट्रा से उठा पर्दा, जानिए क्या है इसमें खास

हुंडई ने एलांट्रा सेडान (Elantra Sedan) के बेस वेरिएंट एस को बंद कर दिया है। यह सेडान कार केवल दो वेरिएंट एसएक्स और एसएक्स (ओ) में मिलेगी। इसके एसएक्स वेरिएंट में मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों गियरबॉक्स का ऑप्शन दिया गया है, जबकि टॉप वेरिएंट एसएक्स (ओ) में केवल ऑटोमैटिक गियरबॉक्स मिलेगा। 

यह भी पढ़ें : कोरोना वायरस के चलते इन कारों की लॉन्चिंग टली

Hyundai Elantra cabin

बीएस6 एलांट्रा (BS6 Elantra) के डीजल वेरिएंट में पेट्रोल मॉडल वाले सभी फीचर मिलेंगे। इस लिस्ट में ड्यूल-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, रियर एसी वेंट, 8.0 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम (एंड्रॉयड ऑटो और एपल कारप्ले कनेक्टिविटी के साथ), ब्लूलिंक कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी, क्रूज कंट्रोल, वायरलैस चार्जर और सनरूफ जैसे फीचर शामिल हैं। पैसेंजर की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए इसके सभी वेरिएंट में छह एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस और रियर पार्किंग सेंसर जैसे फीचर स्टैंडर्ड दिए गए हैं। 

Hyundai Elantra rear

हुंडई एलांट्रा (Hyundai Elantra) के पेट्रोल वेरिएंट की प्राइस 15.89 लाख से 20.39 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) के बीच है। अनुमान लगाए जा रहे हैं कि बीएस6 एलांट्रा डीजल की प्राइस 16 लाख से 21 लाख रुपये के बीच हो सकती है। सेगमेंट में इसका मुकाबला होंडा सिविक और स्कोडा ऑक्टाविया से होगा।

यह भी पढ़ें : अब नई टाटा हैरियर और अल्ट्रोज को खरीद सकेंगे ऑनलाइन, घर पर मिलेगी कार की डिलीवरी

द्वारा प्रकाशित

हुंडई एलांट्रा पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?