• लॉगिन / रजिस्टर
Sell Your Car

जीप ने शुरू की कंपास एसयूवी की ऑनलाइन बुकिंग, जानें क्या है प्रोसेस

संशोधित पर मई 06, 2020 12:12 pm द्वारा stuti for जीप कंपास

  • 1687 व्यूज़
  • Write a कमेंट
  • लॉकडाउन के दौरान जीप ने अपना ऑनलाइन बुकिंग प्लेटफार्म लॉन्च कर दिया है। 
  • इच्छुक ग्राहक कंपनी की वेबसाइट पर साइन अप करने के बाद कंपास के वेरिएंट चयन कर सकेंगे और ऑनलाइन बुकिंग राशि का भुगतान कर सकेंगे।
  • बुकिंग के बाद जीप के सेल्स प्रतिनिधि द्वारा रजिस्ट्रेशन, डॉक्युमेंटेशन और फाइनेंस की प्रक्रिया में सहायता की जाएगी।
  • कार खरीदने की पुष्टि होने के बाद व्हीकल की डिलीवरी से पहले उसे सैनिटाइज़ भी किया जाएगा। 
  • जीप के अन्य मॉडल्स रैंगलर और चेरोकी की बुकिंग इस प्लेटफार्म के जरिये नहीं की जा सकती। 


कोरोनावायरस संकट के कारण भारत में लॉकडाउन जारी है।  ऐसे में कई कार निर्माता कंपनियां अपने ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर ग्राहकों को गाड़ी खरीदने की सुविधा दे रही है। इस सूची में अब जीप इंडिया (Jeep India) भी शामिल हो गई है। कंपनी ने अपना ऑनलाइन बुकिंग पोर्टल 'बुकमायजीप' लॉन्च किया है। इस पर सबसे पहले कंपास एसयूवी (Compass SUV) को खरीदने के लिए लिस्ट किया गया है। 

कंपास एसयूवी को जीप के ई-बुकिंग प्लेटफार्म से पांच स्टेप्स में बुक किया जा सकता है। इसके लिए सबसे पहले ग्राहकों को नाम, ई-मेल, फोन नंबर, सिटी और स्टेट जैसी जानकारियां भरने के बाद खुद को रजिस्टर करना होगा। इसके बाद कस्टमर द्वारा दिए गए फोन नंबर पर एक ओटीपी भेजा जाएगा। ओटीपी वेरिफाई होने के बाद ग्राहक कंपास के पसंदीदा वेरिएंट का चयन कर सकेंगे। इस प्लेटफार्म पर वेरिएंट कम्पेरिज़न की हैंडी लिस्ट भी उपलब्ध है जिसे डाउनलोड भी किया जा सकता है। 

यह भी पढ़ें : 2021 तक जीप उतारेगी मारुति विटारा ब्रेज़ा और टोयोटा फॉर्च्यूनर की टक्कर में कारें!

जीप कंपास (Jeep Compass) का वेरिएंट फ़ाइनल होने के बाद ग्राहक चुने गए वेरिएंट के अनुसार इसके कलर, इंजन और ट्रांसमिशन ऑप्शन को सिलेक्ट कर सकेंगे। आपको बता दें कि यह एसयूवी बीएस6 नॉर्म्स से लैस 1.4-लीटर टर्बो पेट्रोल और 2.0-लीटर डीजल इंजन के साथ उपलब्ध है। पावर ट्रांसमिशन के लिहाज से इसके पेट्रोल इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल और 7-स्पीड ड्यूल-क्लच ऑटोमैटिक का ऑप्शन मिलता है। वहीं, डीजल इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल और 9-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन (दोनों 4x4 ड्राइवट्रेन) का विकल्प रखा गया है। गाड़ी का डीजल-मैनुअल वेरिएंट टू-व्हील-ड्राइव ऑप्शन में भी उपलब्ध है। अपने पसंदीदा सिलेक्शन को कन्फर्म करने से पहले ग्राहक कंपनी के एक्सपर्ट्स से इसकी प्राइस और ऑफर्स को लेकर भी बातचीत कर सकेंगे। 

यह भी पढ़ें : जीप रैंगलर रुबिकॉन हुई भारत में लॉन्च, कीमत ₹68.94 लाख

जीप कंपास के कलर और पॉवरट्रेन ऑप्शंस की पुष्टि करने के बाद कस्टमर्स को अपनी चॉइस की जीप डीलरशिप को चुनना होगा। अंतिम चरण में ऑर्डर समरी पेज पर बताई गई बुकिंग राशि का भुगतान करना होगा। बुकिंग कन्फर्म हो जाने के बाद रजिस्ट्रेशन, डॉक्युमेंटेशन और फाइनेंस प्रक्रिया पूरी करने के लिए जीप के सेल्स प्रतिनिधि खरीदार से संपर्क करेंगे। गाड़ी की बिक्री हो जाने के बाद ग्राहक सेनिटाइज़ की हुई नई जीप कंपास को अपने दिए गए एड्रेस पर प्राप्त कर सकेंगे।   

भारत में जीप के कुल तीन मॉडल्स कंपास, रैंगलर और ग्रैंड चेरोकी उपलब्ध है। देश में रैंगलर और ग्रैंड चेरोकी को सीबीयू रुट के जरिये बेचा जा रहा है। यह दोनों ही मॉडल्स फिलहाल ऑनलाइन बिक्री के लिए उपलब्ध नहीं है। भारत में कंपास एसयूवी (टॉप ट्रेलहॉक वेरिएंट को मिलाकर) की प्राइस 16.49 लाख रुपए से 27.60 लाख रुपए (एक्स-शोरूम दिल्ली) के बीच है।

यह भी पढ़ें : जीप कंपास बीएस6 की फीचर लिस्ट हुई अपडेट, जानिए क्या जुड़ा इसमें खास

द्वारा प्रकाशित

जीप कंपास पर अपना कमेंट लिखें

1 कमेंट
1
A
amit
May 7, 2020 9:00:48 PM

I love jeep compass And eager to purchase

    जवाब
    Write a Reply
    Read Full News

    कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

    एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
    • ट्रेंडिंग
    • हाल का
    ×
    आपका शहर कौन सा है?