पिछले सप्ताह क्या रहा भारत के ऑटो सेक्टर में खास, पढ़िए टॉप कार न्यूज

संशोधित: अप्रैल 26, 2021 11:38 am | सोनू | स्कोडा रैपिड

  • 955 व्यूज़
  • Write a कमेंट

स्कोडा की नई सेडान कार टेस्टिंग के दौरान आई नज़र: स्कोडा की नई सेडान कार को भारत में टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। कंपनी इस कार को रैपिड सेडान से रिप्लेस करेगी। यह रैपिड से बड़ी और ज्यादा प्रीमियम होगी। इसमें इंजन भी इससे पावरफुल मिलेंगे। 

फॉक्सवैगन पोलो फेसलिफ्ट से यूरोप में उठा पर्दा: फॉक्सवैगन ने यूरोप में छठवीं जनरेशन पोलो के फेसलिफ्ट वर्जन से पर्दा उठा दिया है। नई पोलो में क्या मिलेगा खास और कब तक भारत में होगी लॉन्च, जानिए यहां

2021 स्कोडा ऑक्टाविया का लॉन्च टलाः स्कोडा ने कोविड 19 महामारी के चलते एक बार फिर नई ऑक्टाविया का लॉन्च कुछ समय के लिए टाल दिया है।

टोयोटा बैजिंग मारुति सियाज: टोयोटा इन दिनों एक नई सेडान कार पर काम कर रही है, जो मारुति सियाज का री-बैज वर्जन होगा। कंपनी ने भारत में एक नए नाम का ट्रेडमार्क कराया है और इस नई सेडान कार को उस नाम से उतारा जा सकता है। यहां देखिए टोयोटा बैज सियाज में क्या मिलेगा खास

2021 मर्सिडीज बेंज जीएलए: मर्सिडीज ने नई जीएलए के लॉन्च डेट की जानकारी साझा कर दी है। नई जीएलए पहले से ज्यादा स्पोर्टी और ज्यादा प्रीमियम होगी।

5-डोर जिम्नी के स्पेसिफिकेशन की जानकारी हुई लीक: मारुति सुजुकी इन दिनों 5 डोर जिम्नी पर काम कर रही है, जिसे जल्द ही भारत में उतारा जाएगा। हाल ही में 5-डोर जिम्नी के साइज और स्पेसिफिकेशन की जानकारी लीक हुई है। सेगमेंट में इस कार का कंपेरिजन महिंद्रा थार से होगा।

शंघाई ऑटो शो 2021 अपडेट 

1. स्मार्टफोन कंपनी हुआवै ने अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार एस5 से शंघाई ऑटो शो में पर्दा उठाया है। इसमें बैटरी को चार्ज करने के लिए एक पेट्रोल इंजन दिया गया है। कंपनी के अनुसार इस इलेक्ट्रिक गाड़ी की रेंज 1000 किलोमीटर से ज्यादा होगी।

2. निसान ने अपनी पॉपुलर एसयूवी एक्स-ट्रेल के न्यू जनरेशन मॉडल से पर्दा उठाया है। इसमें कुछ कॉस्मेटिक अपडेट, नए फीचर और ऑल-व्हील-ड्राइव के साथ ई-हाइब्रिड सिस्टम दिया गया है।

3. होंडा ने एसयूवी ई:प्रोटोटाइप से पर्दा उठाया है। यह चीन में कंपनी की पहली मास मार्केट इलेक्ट्रिक कार होगी। यह नई एचआर-वी पर बेस्ड है और इसमें एडवांस कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी समेत कई अच्छे फीचर दिए गए हैं।

4. टोयोटा ने बीजेड4एक्स इलेक्ट्रिक एसयूवी से पर्दा उठाया है। इसमें ऑन-बोर्ड सोलर चार्जिंग सिस्टम दिया गया है जो गाड़ी के खड़े रहने पर भी काम करता है। अंतरराष्ट्रीय मार्केट में इसे 2022 में लॉन्च किया जाएगा। टोयोटा ने भारत में भी बीजेड सीरीज नाम से ट्रेडमार्क कराया है।

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

स्कोडा रैपिड पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का

ट्रेंडिंगसेडान

  • लेटेस्ट
  • अपकमिंग
  • पॉपुलर
×
We need your सिटी to customize your experience