नई जनरेशन स्कोडा ऑक्टाविया की लॉन्चिंग टली, अब मई में हो सकती है लॉन्च

प्रकाशित: अप्रैल 22, 2021 02:34 pm । स्तुतिस्कोडा ऑक्टाविया

  • 1620 व्यूज़
  • Write a कमेंट

Skoda Octavia

  • महामारी की सेकंड वेव के चलते 2021 स्कोडा ऑक्टाविया की लॉन्चिंग टल गई है। 

  • इस गाड़ी का प्रोडक्शन अप्रैल महीने के शुरुआत में शुरू हुआ था। इसकी कई यूनिट्स डीलरशिप्स पर भी पहुंचना शुरू हो गई थी।

  • इस सेडान कार में 2.0-लीटर टर्बो पेट्रोल टीएसआई इंजन (190 पीएस/320 एनएम) दिया गया है जो 7-स्पीड डीएसजी गियरबॉक्स के साथ आता है।  

  • भारत में इस कार की प्राइस 20 लाख रुपए से 25 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) के बीच रखी जा सकती है।

कोविड-19 महामारी के चलते स्कोडा ने नई जनरेशन की ऑक्टाविया की लॉन्चिंग को आगे के लिए टाल दिया है। ऐसा दूसरी बार है जब इस गाड़ी की लॉन्चिंग आगे बढ़ी है। इससे पहले इस कार को 2020 की दूसरी तिमाही में लॉन्च किया जाना था। इस सेडान का प्रोडक्शन कंपनी के औरंगाबाद प्लांट में शुरू हुआ था जिसके बाद यह सेडान कार डीलरशिप्स पर भी पहुंचना शुरू हो गई थी। 

नई ऑक्टाविया के एक्सटीरियर पर कई सारे कॉस्मेटिक बदलाव किए गए हैं।  इस गाड़ी में नए एलईडी हेडलैंप्स, ऑल्टर्ड रूफलाइन, बड़ी फ्रंट ग्रिल (पहले से ज्यादा चौड़ी और नीची) और नए अलॉय व्हील्स दिए गए हैं। इसमें रियर साइड पर नए टेललैंप्स दिए गए हैं जिसे हॉरिजोंटल पोज़िशन किया गया है। साथ ही इसमें बूट पर स्कोडा लेटरिंग भी मिलती है। इस सेडान के व्हीलबेस का साइज़ 2686 मिलीमीटर है जो पहले जितना ही है। वहीं, इसकी लंबाई पहले से अब (4689 मिलीमीटर) 19 मिलीमीटर ज्यादा है।  

इस कार के केबिन में ड्यूल-टोन ब्लैक बेज कलर थीम मिलती है।  इसमें नए टू-स्पोक स्टीयरिंग व्हील, फुली डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर,  नए एसी वेंट्स और कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी दी गई है।   

इसके अलावा अपकमिंग ऑक्टाविया में पावर्ड और वेन्टिलेटेड फ्रंट सीटें, वायरलैस चार्जिंग, पैनोरमिक सनरूफ, क्रूज़ कंट्रोल और ड्राइव मोड सिलेक्टर दिया गया है। पैसेंजर सेफ्टी के लिहाज से इसमें आठ एयरबैग्स, सेमी-ऑटो पार्किंग असिस्ट, फ्रंट और रियर पार्किंग सेंसर्स 360-डिग्री कैमरा के साथ, एबीएस के साथ ईबीडी और इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल जैसे फीचर्स दिए जा सकते हैं। 

चौथी जनरेशन की ऑक्टाविया में स्कोडा सुपर्ब वाला 2.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन दिया जाएगा जो 190 पीएस की पावर और 320 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम होगा। इंजन के साथ इसमें 7-स्पीड डीएसजी गियरबॉक्स का ऑप्शन मिलेगा। पुराने वर्जन की तरह अब इसमें डीजल इंजन का ऑप्शन नहीं मिलेगा। कंपनी इसमें 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन (150 पीएस) का ऑप्शन बाद में शामिल कर सकती है। 

भारत में नई जनरेशन की ऑक्टाविया की प्राइस 20 लाख रुपए से 25 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) के बीच रखी जा सकती है। टोयोटा कोरोला अल्टिस और होंडा सिविक के बंद हो जाने के बाद अब ऑक्टाविया का मुकाबला केवल हुंडई एलांत्रा कार से होगा। 

यह भी पढ़ें :  स्मार्टफोन बनाने वाली हुआवे ने पेश की अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

स्कोडा ऑक्टाविया पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

नई दिल्ली में *एक्स-शोरूम कीमत

ट्रेंडिंगसेडान

  • लेटेस्ट
  • अपकमिंग
  • पॉपुलर
×
We need your सिटी to customize your experience