नई स्कोडा ऑक्टाविया डीलरशिप पर आई नज़र, जल्द होगी लॉन्च

प्रकाशित: अप्रैल 13, 2021 04:50 pm । सोनूस्कोडा ऑक्टाविया

  • 2048 व्यूज़
  • Write a कमेंट

  • इसमें 2.0 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन 7-स्पीड डीएसजी ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ मिलेगा।
  • इसमें ऑल न्यू केबिन, बड़ा इंफोटेनमेंट सिस्टम और बड़ा इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है।
  • इसमें नए अलॉय व्हील और नया स्टीयरिंग मिलेगा।
  • इसकी कीमत 20 लाख से 25 लाख रुपये के बीच हो सकती है।
  • इसका कंपेरिजन हुंडई एंलाट्रा से होगा।

नई स्कोडा ऑक्टाविया (New Skoda Octavia) को भारत में जल्द ही लॉन्च किया जाना है। कंपनी ने हाल ही में इसके प्रोडक्शन मॉडल की तस्वीर साझा की थी लेकिन उस दौरान इसे नजदीक से देखने का हमें मौका नहीं मिला था। अब इस अपकमिंग कार को पहली बार हमने कंपनी के डीलरशिप पर नजदीक से देखा है, तो क्या मिलेगा नई ऑक्टाविया में खास जानेंगे यहांः-

2021 स्कोडा ऑक्टाविया की फोटोज पर गौर करें तो कंपनी ने इसे स्पोर्टी डिजाइन दिया है। प्रीमियम टच देने के लिए कंपनी इसकी बॉडी पर कर्व लाइनें दी है। इसमें 2.0 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन दिया गया है जिसके साथ 7-स्पीड डीएसजी गियरबॉक्स दिया जाएगा। यही इंजन स्कोडा सुपर्ब में भी मिलता है। इसका पावर आउटपुट 190 पीएस और 320 एनएम है।

राइडिंग के लिए कंपनी ने इसमें नए अलॉय व्हील दिए हैं। इसके व्हील का डिजाइन काफी स्टाइलिश और स्पोर्टी नजर आ रहा है जो पहले ही नजर में हर किसी का ध्यान अपनी ओर खींच सकते हैं।

इस स्कोडा कार में नया टू-स्पॉक स्टीयरिंग व्हील दिया गया है, जिसका डिजाइन कंपनी के अंतरराष्ट्रीय मॉडल जैसा है। भारत में कंपनी ने अभी तक ऐसा स्टीयरिंग व्हील नहीं दिया है। इसके स्टीयरिंग व्हील का डिजाइन हर किसी को देखते ही पसंद आ सकता है।

इसके डैशबोर्ड पर बैज और ब्लैक कलर का इस्तेमाल हुआ है। यहां पर कर्व लाइनों का भी इस्तेमाल हुआ है जो इसके एक सिरे से दूसरे सिरे तक फैली हुई है। इसमें टचस्क्रीन को फ्लोटिंग लेआउट में मिडिल में पोजिशन किया गया है। इसमें नया गियर सिलेक्टर दिया गया है जिसका लेआउट तो पहले जैसा ही है लेकिन इसे पहले से ज्यादा प्रीमियम बनाने की कोशिश की गई है।

भारत में 2021 स्कोडा ऑक्टाविया की प्राइस 20 लाख से 25 लाख रुपये के बीच रखी जा सकती है। सेगमेंट में इस कार का कंपेरिजन हुंडई एलांट्रा से होगा।

यह भी पढ़ें : स्कोडा ने लॉन्च किया ऑक्टाविया का स्पोर्टलाइन वेरिएंट, क्या भारत में भी मिलेगा इस कार को ये स्पोर्टी अपडेट?

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

स्कोडा ऑक्टाविया पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
×
We need your सिटी to customize your experience