• लॉगिन / रजिस्टर

स्कोडा ने लॉन्च किया ऑक्टाविया का स्पोर्टलाइन वेरिएंट, क्या भारत में भी मिलेगा इस कार को ये स्पोर्टी अपडेट?

प्रकाशित: अप्रैल 12, 2021 03:20 pm । सोनूस्कोडा ऑक्टेविया 2020

  • 1115 व्यूज़
  • Write a कमेंट

  • इससे पहले स्कोडा की कारोक, कोडिएक और सुपर्ब में ही स्पोर्टलाइन वेरिएंट मिलता था।
  • चौथी जनरेशन की ऑक्टाविया को यह वेरिएंट मिला है।
  • स्पोर्टी बनाने के लिए इसकी ग्रिल और बूट लिप स्पॉइलर समेत कई जगह ब्लैक हाईलाइट दिए गए हैं। 
  • जल्द ही भारत में नई ऑक्टाविया को लॉन्च किया जाएगा, यहां इसका स्पोर्टलाइन वेरिएंट कुछ समय बाद पेश किया जा सकता है।

स्कोडा ने अंतरराष्ट्रीय मार्केट में पहली बार ऑक्टाविया का स्पोर्टलाइन वेरिएंट लॉन्च किया है। इससे पहले अंतरराष्ट्रीय मार्केट में कारोक, कोडिएक और सुपर्ब का ही स्पोर्टलाइन वेरिएंट मिलता था।

स्कोडा ने चौथी जनरेशन की ऑक्टाविया का स्पोर्टलाइन वेरिएंट पेश किया था। कंपनी ने इसे स्पोर्टी टच देने के लिए ग्रिल, फ्रंट फॉग लैंप स्ट्रिप और बूट लिप स्पॉइलर पर ब्लैक ट्रीटमेंट दिया है। राइडिंग के लिए इसमें 17 इंच के व्हील स्टैंडर्ड मिलते हैं जिनके साथ ब्लैक फिनिश दी गई है। वहीं 19 इंच के पॉलिश अलॉय व्हील इसमें ऑप्शनल मिलते हैं जिनका डिजाइन इससे ज्यादा स्पोर्टी है। इसके फ्रंट फेंडर पर स्पोर्टलाइन बैजिंग भी दी गई है।

ऑक्टाविया स्पोर्टलाइन के इंटीरियर में स्पोर्ट्स सीटें इंटीग्रेटेड हेडरेस्ट के साथ मिलती है। इसकी अपहोल्स्ट्री पर थर्मोफ्लक्स अपहोल्स्ट्री मिलती है। इसमें थ्री-स्पोक स्टीयरिंग व्हील दिया गया है जिस पर भी स्पोर्टलाइन बैजिंग मिलती है। यह ऑक्टाविया का अब तक का सबसे प्रीमियम और फीचर लोडेड वेरिएंट है। इसमें एलईडी मैट्रिक्स हेडलाइटें, वेंटिलेटेड फ्रंट सीट, पावर एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, 10.25 इंच डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, 10 इंच सेंट्रल टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, आठ एयरबैग और कई ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम दिए गए हैं। कुछ मार्केट में स्पोर्टलाइन वेरिएंट के साथ स्कोडा का डायनामिक चेसिस कंट्रोल (डीसीसी) सिस्टम मिलेगा जिसे स्पोर्टी और कंफर्टेबल ड्राइविंग के हिसाब से एडजस्ट किया जा सकेगा।

Skoda Octavia Interior

अंतरराष्ट्रीय मार्केट में ऑक्टाविया में कई इंजन ऑप्शन मिलते हैं। इसके स्पोर्टलाइन वेरिएंट में इनमें से अधिकांश इंजन दिए जाएंगे। इसमें टॉप वीआरएस मॉडल वाला 245पीएस वाला इंजन नहीं मिलेगा। 

भारतीय कार बाजार की बात करें तो यहां चौथी जनरेशन की ऑक्टाविया को अप्रैल में लॉन्च किया जाएगा। इसमें 1.5 लीटर और 2.0 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन ऑप्शन मिल सकते हैं। कंपनी इसमें इंजन के साथ 7-स्पीड डीएसजी गियरबॉक्स दे सकती है। लॉन्च के वक्त भारत में नई ऑक्टाविया का स्पोर्टलाइन वेरिएंट आने की संभावनाएं कम हैं हालांकि बाद में कंपनी इसे यहां पर उतार सकती है।

2021 Skoda Octavia Rolls Off The Assembly Line, Launch Soon

भारत में 2021 स्कोडा ऑक्टाविया की प्राइस 20 लाख से 25 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच रखी जा सकती है। इसका कंपेरिजन हुंडई एलांट्रा से होगा।

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

स्कोडा ऑक्टेविया 2020 पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
×
आपका शहर कौन सा है?