पिछले सप्ताह क्या रहा ऑटो सेक्टर में खास,पढ़िये ये टॉप कार न्यूज

प्रकाशित: जून 27, 2022 02:35 pm । भानुमहिंद्रा स्कॉर्पियो n

  • 441 व्यूज़
  • Write a कमेंट

पिछले सप्ताह ऑटो जगत की खबरों में बहुत कुछ मिल जुला सा दिखाई दिया है जहां कुछ निराश कर देने वाली खबरें सामने आई तो वहीं कुछ अच्छी खबरें भी जानने को मिली। सबसे बड़ी न्यूज स्कॉर्पियो एन और स्कॉर्पियो क्लासिक के वेरिएंट डीटेल्स की जानकारी बाहर आने की रही और अपकमिंग मॉडल्स के बारे में भी काफी कुछ सामने आया। 

और क्या रहा पिछले सप्ताह की खबरों में खास इसके बारे में आप ज्यादा जानेंगे आगे:

2022 मारुति ब्रेजा की बुकिंग हुई शुरू: मारुति ने नई ब्रेजा एसयूवी की बुकिंग शुरू कर दी है जिसे 30 जून को लॉन्च किया जाएगा। पिछले पूरे सप्ताह कंपनी ने इस कार की फीचर लिस्ट से जुड़े कई टीजर जारी किए जिनमें 9-इंच टचस्क्रीन, हेड-अप डिस्प्ले और 360-डिग्री कैमरा शामिल है। 

Mahindra Scorpio N

महिंद्रा स्कॉर्पियो एन और स्कॉर्पियो क्लासिक के वेरिएंट्स से उठा पर्दा: महिंद्रा स्कॉर्पियो एन और स्कॉर्पियो क्लासिक की वेरिएंट लिस्ट से पर्दा उठा दिया गया है। स्कॉर्पियो क्लासिक की इंजन डीटेल्स भी बाहर आ चुकी है। स्कॉर्पियो एन की लॉन्चिंग के दिन इसकी टेस्ट ड्राइव शुरू की जाएगी। 

Mahindra XUV700 at Global NCAP

महिंद्रा एक्सयूवी700 और किआ कारेंस के ग्लोबल एनकैप टेस्ट रिजल्ट आए सामने: ग्लोबल एनकैप ने महिंद्रा एक्सयूवी700 का दूसरी बार क्रैश टेस्ट किया जहां इसका पेडिस्ट्रियन प्रोटेक्शन और इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल टेस्ट किया गया। इस दौरान किआ कारेंस एमपीवी को ग्लोबल एनकैप की ओर से 3 स्टार रेटिंग दी गई। 

टोयोटा अर्बन क्रुजर हाइराइडर का टीजर जारी: टोयोटा ने अपनी अपकमिंग अर्बन क्रुजर हाइराइडर का पहला टीजर जारी किया जिसका ग्लोबल डेब्यू 1 जुलाई को होगा। इस कॉम्पैक्ट एसयूवी का सीरीज प्रोडक्शन अगस्त से शुरू होगा। 

ola electric car

ओला ने अपनी फ्यूचर कारों का टीजर किया जारी: ओला ने टीजर के जरिए अपनी फ्यूचर कारों की झलक दिखाई है। कंपनी ने तीन कारें शोकेस की जिनमें एक सेडान,एक एसयूवी और हैचबैक हो सकती है। 

रेनो ने भारत के लिए फ्यूचर ईवी प्लान पर दी प्रतिक्रिया: चूंकि ईवी कंपोनेंट्स को इंपोर्ट कराना काफी महंगा सौदा साबित होता है इसलिए रेनो ने मार्केट में अफोर्डेबल इलेक्ट्रिक व्हीकल्स उतारने के लिए ज्यादा से ज्यादा लोकलाइजेशन करने की प्लानिंग की है। हालांकि कंपनी ने देश में इलेक्ट्रिक व्हीकल्स उतारने की स्पष्ट टाइमलाइन नहीं बताई है। 

स्कोडा ऑक्टाविया ने कायम किया नया सेल्स रिकॉर्ड: पिछले दो दशकों से उपलब्ध स्कोडा ऑक्टाविया ने 1 लाख यूनिट्स बिक्री का आंकड़ा छूने का माइल्स्टोन बनाया है और ये सबसे ज्यादा बिकने वाली सीकेडी मॉडल बन गया है। 

2022 Citroen C5 Aircross

सिट्रोएन सी5 फेसलिफ्ट भारत में होगी लॉन्च: सिट्रोएन सितंबर 2022 में सी5 के फेसलिफ्ट मॉडल को भारत में लॉन्च करेगी। इस कार में कॉस्मैटिक बदलाव के साथ फीचर अपग्रेड किए जाएंगे। 

2022 हुंडई ट्यूसॉन का भारत में होगा जल्द डेब्यू: हुंडई ने 13 जुलाई के दिन ट्यूसॉन के जनरेशन 4 मॉडल से पर्दा उठाने का ऐलान किया है। इस एसयूवी में कंपनी की 'पैरामीट्रिक डायनैमिक्स' डिजाइन का डेब्यू होगा। 

bharat ncap

भारत एनकैप प्लान को मिली सरकारी मंजूरी: केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने सुरक्षित कारों को बढ़ावा देने के लिए भारत एनकैप (न्यू कार असेसमेंट प्रोग्राम) के क्रैश टेस्ट रेटिंग को लेकर तैयार किए गए ड्राफ्ट नोटिफिकेशन को मंजूरी दे दी है। इसी के साथ अब भारत में कारों का क्रैश टेस्ट किया जाएगा और उन्हें सेफ्टी रेटिंग भी मिल सकेगी।

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

महिंद्रा स्कॉर्पियो n पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
  • स्कोडा ऑक्टाविया
  • महिंद्रा एक्सयूवी700
  • महिंद्रा स्कॉर्पियो एन
  • किया केरेंस
  • सिट्रोएन सी5 एयरक्रॉस 2022
  • टोयोटा अर्बन cruiser hyryder

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

नई दिल्ली में *एक्स-शोरूम कीमत
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का

ट्रेंडिंगएसयूवी

  • लेटेस्ट
  • अपकमिंग
  • पॉपुलर
×
We need your सिटी to customize your experience