पिछले सप्ताह क्या रहा भारत के ऑटो सेक्टर में खास, पढ़िए टॉप कार न्यूज

प्रकाशित: दिसंबर 06, 2021 02:06 pm । भानुमहिंद्रा एक्सयूवी700

  • 863 व्यूज़
  • Write a कमेंट

साल 2021 का आखिरी महीना शुरू हो चुका है और कार मैन्युफैक्चरर्स 2022 को लेकर कुछ स्पेशल प्लानिंग कर रहे हैं। पिछले सप्ताह कारों की प्राइस बढ़ने और वेटिंग पीरियड्स काफी चर्चाओं में रहने वाले टॉपिक रहे। इसके अलावा निसान ने मैग्नाइट का नया वेरिएंट लॉन्च किया तो वहीं किआ आने वाले समय में अपनी नई एमपीवी से पर्दा उठाएगी। पिछले सप्ताह और क्या कुछ रहा खास ये आप जानेंगे आगे:

कारों की कीमतें बढ़ी

2021 में काफी कार मेकर्स ने कई बार अपने मॉडल्स की कीमतों में इजाफा किया और अब अगले साल एक बार फिर कारों की कीमतें बढ़ाई जाएंगी। 

टाटा नेक्सन की प्राइस पहले ही बढ़ चुकी है और ये कंपनी की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार भी बन गई है। इसके अलावा मर्सिडीज अपनी कारों की कीमत बढ़ाने का ऐलान कर चुकी है और वो अपने प्री बुक करा चुके कस्टमर्स को प्राइस प्रोटेक्शन भी देगी। कंपनी की 2021 में कार बुक करा चुके कस्टमर्स जिन्हें 2022 में डिलीवरी मिलेगी उन्हें 2021 वाली प्राइस का ही भुगतान करना होगा। 2022 में मारुति सुजुकी की कारों की प्राइस में इजाफा होगा। इसके अलावा जर्मन कार मेकर ऑडी भी अगले साल अपनी कारों की प्राइस में इजाफा करेगी। इसके अलावा कई और कंपनियां भी जल्द ही अपनी कारों की कीमत बढ़ाने का ऐलान कर सकती हैं। 

इन अपकमिंग कारों को टेस्टिंग के दौरान किया गया स्पॉट

अगले साल काफी ब्रांड्स अपनी नई कारें लॉन्च करेंगे जिनके अप​कमिंग मॉडल्स को हाल ही में टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है। महिंद्रा स्कॉर्पियो का न्यू जनरेशन मॉडल कैप्टन सीट्स के साथ स्पॉट हुआ है। ये कार पहले से ज्यादा प्रीमियम साबित होगी। इसके अलावा टाटा अल्ट्रोज डीसीटी मॉडल को भी स्पॉट किया गया है। वहीं मारुति ऑल्टो का न्यू जनरेशन मॉडल भी स्पॉट किया जा चुका है जिसके 2022 में लॉन्च होने के पूरे आसार है। 

इन पॉपुलर मॉडल्स पर बढ़ा वेटिंग पीरियड

यदि आप देश में इस समय पॉपुलर मॉडल्स में से किसी एक को घर लाना चाहते हैं तो आपको इसके लिए लंबा इंतजार करना पड़ सकता है। महिंद्रा एक्सयूवी700 की डिलीवरी शुरू हो चुकी है मगर इसपर कुछ शहरों में लंबा वेटिंग पीरियड मिल रहा है। इसी तरह मारुति कारों पर भी वेटिंग पीरियड बढ़ने की संभावना है क्योंकि दिसंबर में मारुति का प्रोडक्शन स्लो रहेगा। 

किआ ने अपनी अपकमिंग कार का टीजर किया जारी

किआ मोटर्स ने अपनी अपकमिंग एमपीवी कार का नया टीजर जारी किया है। ये कार हुंडई अल्कजार वाले प्लेटफॉर्म पर बेस्ड होगी जिसे किआ केरेंस नाम से लॉन्च किया जाएगा। 16 दिसंबर को किआ केरेंस शोकेस की जाएगी। 

निसान मैग्नाइट का नया वेरिएंट हुआ लॉन्च

निसान मैग्नाइट का नया वेरिएंट लॉन्च हुआ है जो डीलरशिप पर पहुंचना भी शुरू हो चुका है। मैग्नाइट के वेरिएंट लाइनअप में इसे बीच में पोजिशन किया गया है। 

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

महिंद्रा एक्सयूवी700 पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
  • महिंद्रा एक्सयूवी700
  • टाटा नेक्सन
  • निसान मैग्नाइट
  • टाटा अल्ट्रोज़

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली

ट्रेंडिंगएसयूवी

* संभावित कीमत नई दिल्ली
×
We need your सिटी to customize your experience