2020 महिंद्रा थार में मिलेगी जीप रैंगलर की तरह रिमूवेबल रूफ

संशोधित: जनवरी 02, 2020 04:58 pm | nikhil | महिंद्रा थार

  • 543 व्यूज़
  • Write a कमेंट

महिंद्रा 'द एसयूवी मेकर' फरवरी में होने वाले ऑटो एक्सपो (Auto Expo) में थार ऑफ-रोडर एसयूवी के नेक्स्ट-जनरेशन वर्ज़न को शोकेस करेगी। अब तक 2020 महिंद्रा थार (Mahindra Thar) की कई स्पाई इमेजेज सामने आ चुकी है। इनके द्वारा थार के इस नए वर्ज़न में मिलने वाले फीचर्स और डिज़ाइन अपडेट से जुड़ी बहुत सी जानकारियां सामने आई है। लेकिन हाल ही में सामने आई इसकी नई फोटोज़ से साफ़ हुआ है कि इसमें जीप रैंगलर की तरह रिमूवेबल रूफ भी मिलेगा।  

इस रूफ पैनल के एक हिस्से को रिमूव किया जा सकेगा। यह पैनल रूफ-माउंटेड स्पीकर असेंबली के साथ आएगा। संभावना है कि थार के फ्रंट डोर्स भी रिमूवेबल है। लेकिन तस्वीरों से इस हम बात की पुष्टि नहीं कर सकते हैं। इसके अलावा, थार में जीप रैंगलर (Jeep Wrangler) की तरह वॉशेब्ल इंटीरियर भी मिलेगा। नई थार की ये खूबी इसे अपने पुराने मॉडल की तुलना में बेहतर ऑफ-रोडिंग एसयूवी (Off roading suv) बनाने में मदद करेगी क्योंकि इसके चलते आपको केबिन के गंदा होने की चिंता नहीं करनी पड़ेगी। बेफिक्र आप इसे कीचड़ और धूल भरे रास्तों आदि पर चलाए और इंटीरियर के गंदा होने पर कार के रूफ और डोर्स को रिमूव कर इसे आसानी से साफ़ कर सकते हैं!

इसके अतिरिक्त, न्यू थार में अब आपको टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और महिंद्रा मराज़ो (Mahindra Marazzo) के जैसी मल्टी-इनफार्मेशन डिस्प्ले (एमआईडी) भी मिलेगी। साथ ही इसमें नई डिज़ाइन का स्टीयरिंग व्हील भी दिया गया है जिसपर क्रूज कंट्रोल और ऑडियो सिस्टम के कंट्रोल स्विच मिलेंगे। कार के अन्य फीचर्स में नया की-फॉब, चारों व्हील्स पर डिस्क ब्रेक्स, फुल साइज स्पेयर व्हील, मल्टीप्ल एयरबैग्स, पावर विंडो आदि शामिल हैं। 

(फोटो: जीप रैंगलर)

उम्मीद जताई जा रही है कि नई महिंद्रा थार में 2.2-लीटर का पेट्रोल इंजन मिलेगा जो 6-स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों ट्रांसमिशन ऑप्शन में आएगा। साथ ही इसमें 2.2-लीटर का बीएस6 डीजल इंजन भी दिया जाएगा। यह डीजल इंजन नेक्स्ट-जनरेशन महिंद्रा स्कॉर्पियो (Next Gen Mahindra Scorpio) में भी मिलेगा। संभावना है कि नई थार में इसके पुराने मॉडल की तरह बॉर्गवॉर्नर का 4x4 ड्राइवट्रेन और मैकेनिकल लॉकिंग डिफरेंशियल मिलना जारी रहेगा।    

वर्तमान में महिंद्रा थार की दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत (Ex-showroom Price) 9.59 लाख से 9.99 लाख रुपये है। नई डिज़ाइन, पहले से ज्यादा फीचर्स और बीएस6 इंजन ऑप्शन के चलते 2020 थार की प्राइस इसके मौजूदा मॉडल से ज्यादा रहेगी।   

सौजन्य

साथ ही पढ़ें: नई महिंद्रा एक्सयूवी500 के इंटीरियर से जुड़ी जानकारियां आई सामने 

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

महिंद्रा थार पर अपना कमेंट लिखें

4 कमेंट्स
1
K
kishore
Jan 3, 2020 9:29:42 AM

The windshield doesn't fold down.

और देखें...
    जवाब
    Write a Reply
    1
    S
    satish nimal
    Jan 2, 2020 8:43:45 PM

    eagerly awaiting

    और देखें...
      जवाब
      Write a Reply
      1
      M
      mukesh agrawal
      Jan 2, 2020 7:35:59 PM

      The spy pictures appears like a dream unfolding

      और देखें...
        जवाब
        Write a Reply
        Read Full News

        कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

        नई दिल्ली में *एक्स-शोरूम कीमत

        ट्रेंडिंगएसयूवी

        • लेटेस्ट
        • अपकमिंग
        • पॉपुलर
        ×
        We need your सिटी to customize your experience