• लॉगिन / रजिस्टर

फिर टेस्टिंग के दौरान दिखी 2020 महिन्द्रा थार, पेट्रोल-ऑटोमैटिक में आएगी ये कार

प्रकाशित पर Nov 07, 2019 03:22 PM द्वारा Sonu for महिंद्रा थार 2020

  • 791 व्यूज़
  • Write a कमेंट

नई महिन्द्रा थार को एक बार फिर टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। इस बार यह कार लद्दाख की सड़कों पर देखी गई है, इस में पेट्रोल इंजन के साथ ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया गया है। इससे साफ जाहिर होता है कि 2020 महिन्द्रा थार पेट्रोल-ऑटोमैटिक में मिलेगी।

अनुमान लगाए जा रहे हैं कि नई महिन्द्रा थार में एक्सयूवी500 वाला 2.2 लीटर पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है। नई थार में यह इंजन 150 पीएस की पावर और 300 एनएम का टॉर्क जनरेट कर सकता है। डीजल वेरिएंट को लेकर कहा जा रहा है कि कंपनी इस में स्कॉर्पियो वाला 2.2 लीटर एम-हॉक इंजन दे सकती है। 

इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स स्टैंडर्ड मिलेगा। ऑटोमैटिक गियरबॉक्स को लेकर अनुमान लगाए जा रहे हैं कि कंपनी इस में एक्सयूवी500 वाला 6-स्पीड टॉर्क कनवर्टर ट्रांसमिशन दे सकती है। 

भारत में डीजल कारों के भविष्य को लेकर इन दिनों लोगों के मन में कई तरह के सवाल उठ रहे हैं। ऐसे में इसमें पेट्रोल इंजन को शामिल करना कंपनी के लिए सही फैसला साबित हो सकता है। 

नई थार की लॉन्चिंग को लेकर अभी कंपनी ने कोई खुलासा नहीं किया है। अनुमान लगाए जा रहे हैं कि इसे ऑटो एक्सपो-2020 में पेश किया जा सकता है। पेट्रोल-ऑटोमैटिक को लेकर कहा जा रहा है कि इससे कार की शुरूआत कीमत को कम रहेगी। हालांकि कई बदलाव के चलते नई महिन्द्रा थार पुराने मॉडल से करीब एक लाख रुपये तक महंगी हो सकती है। पुरानी महिन्द्रा थार की कीमत 9.9 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है।

यह भी पढें : टेस्टिंग के दौरान दिखी नई महिन्द्रा थार, ऐसा होगा कार का इंटीरियर

द्वारा प्रकाशित

महिंद्रा थार 2020 पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
  • Mahindra Thar
  • Mahindra Thar 2020
×
आपका शहर कौन सा है?