टेस्टिंग के दौरान फिर दिखी नई महिन्द्रा थार, ऐसा होगा कार का इंटीरियर

प्रकाशित: जून 10, 2019 05:56 pm । सोनूमहिंद्रा थार

  • 542 व्यूज़
  • Write a कमेंट

महिन्द्रा की नई थार को एक बार फिर टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। कुछ समय पहले कार के बाहरी डिजाइन की झलक देखी गई थी, इस बार कार के इंटीरियर की जानकारी सामने आई है।

तस्वीरों पर ध्यान दें तो नई थार में नया डैशबोर्ड दिया गया है। वहीं केबिन का लेआउट कई मामलों में मौजूदा मॉडल की याद दिलाता है। मौजूदा थार का केबिन जीप रैंगलर से प्रेरित है। कैमरे में कैद हुई कार के सेंट्रल कंसोल के ऊपर वाले हिस्से पर म्यूजिक सिस्टम दिया गया है। यहां गोल शेप वाले एसी वेंट भी दिखाई दिए हैं, जिनके कंट्रोल्स नीचे की तरफ लगे हैं। अनुमान लगाया जा रहा है कि कंपनी नई थार के टॉप मॉडल में एंड्रॉयड ऑटो और एपल कारप्ले कनेक्टिविटी सपोर्ट करने वाला 7.0 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम भी दे सकती है। मौजूदा थार के केबिन को ब्लैक-बैज कलर कोम्बिनेशन में रखा गया है, जबकि नई थार के केबिन को ऑल-ब्लैक लेआउट में रखा जाएगा।

नई थार में टीयूवी300 वाला स्टीयरिंग व्हील दिया गया है। स्टीयरिंग व्हील के बाएं स्पोक पर म्यूजिक सिस्टम के कंट्रोल्स दिए गए हैं। दाएं स्पोक पर किसी भी फीचर के कंट्रोल नहीं दिए गए हैं। मौजूदा मॉडल की तरह नई थार में भी पावर विंडो मिलेगी और इसके कंट्रोल्स सेंट्ल ट्यूनल पर दिखाई देंगे। इस में बड़ी एमआईडी स्क्रीन दी गई है जिसकी बदौलत कार का इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर ज्यादा प्रीमियम नजर आता है। पैसेंजर की सुरक्षा के लिए इस में ड्यूल एयरबैग, एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (एबीएस), इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (ईबीडी), रियर पार्किंग सेंसर, हाई स्पीड अलर्ट सिस्टम और ड्राइवर व को-ड्राइवर सीट बेल्ट रिमाइंडर जैसे फीचर दिए जा सकते हैं।

तस्वीरों में सेकंड रो की सीट दिखाई नहीं दी है। अनुमान लगाए जा रहे हैं कि दूसरी रो में आगे की तरफ फेस वाली सीटें आएंगी। तस्वीर में चार पावर विंडो की झलक देखी गई है। अनुमान लगाए जा रहे हैं कि हार्डटॉप वर्जन की पीछे वाली विंडो को रोल-डाउन करने की सुविधा मिलेगी। नई थार में पहले की तरह तीन दरवाजे लगे होंगे। वहीं जीप रैंगलर की बात करें तो इस में पांच दरवाजे लगे हैं।

इंजन से जुड़ी आधिकारिक जानकारी अभी सामने नहीं आई है। अनुमान लगाए जा रहे हैं कि कंपनी इस में 2.0 लीटर बीएस6 डीजल इंजन, 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ दे सकती है। पिछली बार की तरह इस बार भी यह कार ऑल-व्हील-ड्राइव ऑप्शन में आएगी।

नई थार को कंपनी नए सेफ्टी नियमों को ध्यान में रखकर तैयार करेगी। अनुमान लगाए जा रहे हैं कि भारत में इसे ऑटो एक्सपो-2020 में पेश किया जाएगा। नई थार मौजूदा मॉडल से महंगी हो सकती है। मौजूदा थार की कीमत 9.49 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है।

यह भी पढें : टेस्टिंग के दौरान दिखा नई महिन्द्रा स्कॉर्पियो का इंटीरियर

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

महिंद्रा थार पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
×
We need your सिटी to customize your experience