• लॉगिन / रजिस्टर

कुछ ऐसा होगा नई महिंद्रा स्कॉर्पियो का इंटीरियर 

संशोधित पर Nov 19, 2019 11:28 AM द्वारा Nikhil for महिंद्रा स्कॉर्पियो

  • 1018 व्यूज़
  • Write a कमेंट

महिंद्रा इन दिनों स्कॉर्पियो के नेक्स्ट-जनरेशन मॉडल पर काम कर रही है। इसे 2020 में लॉन्च किया जाएगा। संभावना है कि नई स्कॉर्पियो को फरवरी में आयोजित होने वाले ऑटो एक्सपो में पेश किया जाएगा। लेकिन शोकेस होने से पहले ही नई स्कॉर्पियो को कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है। हाल ही में इसके इंटीरियर की कुछ तस्वीरें भी सामने आई है।   

कार के एक्सटीरियर की तरह नई स्कॉर्पियो के केबिन के भी अधिकांश हिस्से ढके हुए हैं। लेकिन इंस्टूरमेंट क्लस्टर और सेंट्रल कंसोल के कुछ भाग बिना कवर के नज़र आ रहे हैं। फोटो पर गौर करने पर राउंड नॉब देखे जा सकते हैं जो कि इसके मौजूदा मॉडल के समान ही लग रहे है। हालांकि, इसमें मिलने वाली टच स्क्रीन यूनिट को पहले से थोड़ा ऊपर की ओर पोज़िशन किया गया है। वहीं, सेंट्रल एसी वेंट्स इंफोटेनमेंट सिस्टम के दोनों ओर दिए गए हैं। संभावना है कि नई स्कॉर्पियो में अब 7-इंच की बजाए 8-इंच की टच डिस्प्ले मिलेगी। 

उम्मीद है कि कार का डैशबोर्ड पहले से ज्यादा प्रीमियम होगा। इसमें ड्यूल-टोन कलर का ऑप्शन भी मिलेगा। यह साइज में भी बड़ा होगा। इसके अलावा, नए सेफ्टी नॉर्म्स को देखते हुए कार की थर्ड रो में साइड-फेसिंग सीटों की जगह फ्रंट-फेसिंग सीटें दी जा सकती है। 

2020 महिंद्रा स्कॉर्पियो में मौजूदा 2.2-लीटर डीजल इंजन की जगह नया 2.0-लीटर बीएस6 डीजल इंजन दिया जा सकता है। यही इंजन, सेकंड-जनरेशन एक्सयूवी500 में भी दिया जा सकता है। इसके अलावा, नई स्कॉर्पियो में नेक्स्ट-जनरेशन थार वाला नया पेट्रोल इंजन भी पेश किया जा सकता है।     

न्यू जनरेशन महिंद्रा स्कॉर्पियो की प्राइस इसके मौजूदा मॉडल के लगभग समान ही रहने की उम्मीद है। वर्तमान में स्कॉर्पियो की रेट 10 लाख रुपये से शुरु होती है। लॉन्च के बाद नई स्कॉर्पियो का भी मुकाबला मारुति एस-क्रॉस, हुंडई क्रेटा, निसान किक्स, रेनो डस्टर और हाल ही में लॉन्च हुई किया सेल्टोस के साथ जारी रहेगा।  

सौजन्य

यह भी पढ़ें: नई महिंद्रा स्कॉर्पियो के टेस्टिंग मॉडल में लगी आग, देखिए वीडियो

द्वारा प्रकाशित

महिंद्रा स्कॉर्पियो पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत न्यू दिल्ली
×
आपका शहर कौन सा है?