• लॉगिन / रजिस्टर

नई महिंद्रा स्कॉर्पियो के टेस्टिंग मॉडल में लगी आग, देखिए वीडियो

संशोधित पर Nov 15, 2019 04:57 PM द्वारा Nikhil for महिंद्रा स्कॉर्पियो

  • 1388 व्यूज़
  • Write a कमेंट

  • 2020 महिंद्रा स्कॉर्पियो के प्रोटोटाइप मॉडल ने टेस्टिंग के दौरान आग पकड़ ली।
  • टेस्टिंग मॉडल के ड्राइवर ने इंजन-बे से धुआं निकलते देखा तो सुरक्षा के लिहाज़ से वाहन को साइड में छोड़ दिया।
  • सेकंड-जनरेशन स्कॉर्पियो को नई थार वाले प्लेटफार्म पर तैयार किया जा सकता है। 
  • इसमें 2.2 लीटर डीजल इंजन की बजाएं बीएस6 मानकों पर अपग्रेडेड 2.0-लीटर डीजल इंजन दिया जाएगा। कंपनी इसमें पेट्रोल इंजन की भी पेशकश कर सकती है। 
  • महिंद्रा इसे 2020 ऑटो एक्सपो में शोकेस कर सकती है।

महिंद्रा पिछले काफी समय से सेकंड-जनरेशन स्कॉर्पियो की टेस्टिंग कर रही है। टेस्टिंग के दौरान की इसकी कई तस्वीरें भी सामने आई हैं जिनसे इसके एक्सटीरियर और इंटीरियर से जुडी कई महत्वपूर्ण जानकारियां हाथ लगी है। लेकिन हाल ही में स्कॉर्पियो के टेस्टिंग मॉडल में आग लगने की घटना सामने आई है।  

कार में आग लगने की वजह साफ़ नहीं हो पाई है। अंदाजा लगाया जा रहा है कि ऐसा कार की इलेक्ट्रिक वायरिंग में शार्ट सर्किट या इंजन अथवा किसी अन्य पार्ट में खराबी के चलते हुआ है। लेकिन अच्छी खबर यह है कि इस घटना में कोई घायल नहीं हुआ है। 

नई जनरेशन महिंद्रा थार और नई स्कॉर्पियो को अपकमिंग ऑटो एक्सपो में प्रदर्शित किया जा सकता है। नेक्स्ट-जनरेशन स्कॉर्पियो इसके मौजूदा मॉडल की तुलना में बोक्सी स्टाइलिंग की जगह ज्यादा कर्व लिए होगी। उम्मीद है कि इसे नई लैडर-फ्रेम चेसिस पर तैयार किया जाएगा जो मौजूदा मॉडल से ज्यादा बड़ा होगा। स्पेस के मामले में भी नई स्कॉर्पियो बेहतर होगी। 

Mahindra’s New Scorpio Spied Again, Looks Bigger Than Before

डिज़ाइन के अलावा, महिंद्रा अपनी इस अपकमिंग एसयूवी में नया 2.0-लीटर डीजल भी दे सकती है जो इसके मौजूदा 2.2-लीटर डीजल इंजन से ज्यादा पावरफुल होगा। इसके अतिरिक्त, ग्राहकों का पेट्रोल एसयूवी के प्रति बढ़ते रुझान को देखते हुए इसमें 2.0-लीटर का पेट्रोल इंजन भी दिया जा सकता है।   

इंटीरियर की प्राप्त कुछ फोटोज़ से जानकारी मिली है कि इसमें मौजूदा 7-इंच से बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिल सकता है। साथ ही, इसमें ड्यूल-टोन डैशबोर्ड और नए सेफ्टी नियमों के चलते थर्ड-रो में फ्रंट-फेसिंग सीट्स (सामने की ओर) मिलेगी। 

हुंडई क्रेटा, टाटा हैरियर, निसान किक्स और किआ सेल्टोस जैसी मुकाबले वाली कारों के चलते नई महिंद्रा स्कॉर्पियो मॉडर्न स्टाइलिंग लिए होगी। यही नहीं, इसकी कीमत भी मौजूदा मॉडल से ज्यादा हो सकती है। मौजूदा स्कॉर्पियो की प्राइस 10 लाख रुपये से 16.44 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) के बीच है।   

साथ ही पढ़ें: टेस्टिंग के दौरान दिखी 2020 महिंद्रा एक्सयूवी500, इंटीरियर से जुड़ी जानकारी आई सामने

द्वारा प्रकाशित

महिंद्रा स्कॉर्पियो पर अपना कमेंट लिखें

1 कमेंट
1
V
vijayraj m. choudhary
Nov 26, 2019 11:16:16 PM

Booking kab hogi

    जवाब
    Write a Reply
    Read Full News

    कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

    एक्स-शोरूम कीमत न्यू दिल्ली
    ×
    आपका शहर कौन सा है?