• लॉगिन / रजिस्टर

इंटीरियर कंपेरिज़न: रेनो क्विड Vs मारुति एस-प्रेसो

संशोधित पर Nov 01, 2019 11:39 AM द्वारा Stuti for मारुति एस-प्रेसो

  • 1392 व्यूज़
  • Write a कमेंट

रेनो क्विड अपने केबिन स्पेस और फीचर्स के मामले में एंट्री लेवल हैचबैक सेगमेंट में अलग पहचान रखती है। हाल ही में इसके मुकाबले में मारुति सुजुकी ने एस-प्रेसो को उतारा है। यह एक माइक्रो एसयूवी है। यहां हमने तस्वीरों के माध्यम से दोनों कारों के इंटीरियर की तुलना की है, तो क्या रहे नतीजे ये जानेंगे यहां

डैशबोर्ड : दोनों कारें ऑल-ब्लैक डैशबोर्ड के साथ उपलब्ध हैं। एस-प्रेसो में डैशबोर्ड पर फंकी बॉडी कलर-कोडेड एक्सेंट मिलते हैं। वहीं, रेनो क्विड में सेंट्रल कंसोल पर स्टाइलिश पियानो ब्लैक फिनिश दी गई है।    

स्टीयरिंग व्हील : क्विड के स्टीयरिंग व्हील पर लैदर अपहोल्स्ट्री का इस्तेमाल हुआ है। वहीं, एस-प्रेसो का स्टीयरिंग व्हील वैगन-आर और इग्निस जैसा है। दोनों कारों में थ्री-स्पोक स्टीयरिंग व्हील दिया गया है। मारुति एस-प्रेसो में स्टीयरिंग पर ब्लूटूथ और टेलीफोनी कंट्रोल्स मिलते हैं।

टचस्क्रीन : रेनो क्विड में ट्राइबर वाला 8.0 इंच इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। एस-प्रेसो में वैगन-आर 7.0 इंच इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलता है। दोनों ही कारों में एंड्रॉइड ऑटो और एपल कारप्ले कनेक्टिविटी की सुविधा मिलती है। क्विड में रियरव्यू कैमरा फीचर मिलता है, जबकि मारुति एस-प्रेसो में इस फीचर का अभाव है।

इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर : दोनों कारों में डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर स्टैंडर्ड दिया गया है। एस-प्रेसो में इसे सेंट्रल कंसोल पर टचस्क्रीन के ऊपर पोज़िशन किया गया है। वहीं, क्विड में इसे स्टीयरिंग के पीछे की तरफ डैशबोर्ड पर पोजिशन किया गया है। 

एसी वेंट: एस-प्रेसो में एसी वेंट के चारों ओर बॉडी कलर फिनिश दी गई है, वहीं क्विड में एसी वेंट के चारों ओर क्रोम का इस्तेमाल हुआ है। 

एएमटी शिफ्ट : दोनों कारों में 5-स्पीड एएमटी गियरबॉक्स दिया गया है। गियर शिफ्टिंग के लिए एस-प्रेसो में जहां रेगुलर स्टिक मिलती है, वहीं रेनो क्विड रोटरी डायल के साथ आती है।

सीट : दोनों गाड़ियों में सीट पर फैब्रिक अपहोल्स्ट्री मिलती है।

रियर रो: रेनो क्विड के टॉप वेरिएंट आरएक्सटी (ओ) में पावर विंडो (ऑप्शनल) और रियर आर्मरेस्ट दिया गया है। मारुति एस-प्रेसो में इन फीचर का अभाव है। दोनों ही कारों में एडजस्टेबल हेडरेस्ट नहीं दिया गया है।

बूट स्पेस: रेनो क्विड का बूट स्पेस 279 लीटर है, वहीं एस-प्रेसो का बूट स्पेस 270 लीटर है। दोनों कारों की पीछे वाली सीट को फोल्ड करके बूट स्पेस बढ़ाया जा सकता है।

यह भी पढें : मारुति एस-प्रेसो Vs रेनो क्विड Vs ऑल्टो के10: जानिए किस कार में मिलेगा ज्यादा केबिन स्पेस

द्वारा प्रकाशित

मारुति एस-प्रेसो पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
  • Renault KWID
  • Maruti S-Presso

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत न्यू दिल्ली
×
आपका शहर कौन सा है?