• लॉगिन / रजिस्टर
Sell Your Car

ऐसी होगी टोयोटा यारिस फेसलिफ्ट, जानिए कब होगी लॉन्च

प्रकाशित पर मई 21, 2020 03:32 pm द्वारा sonu for टोयोटा यारिस

  • 2232 व्यूज़
  • Write a कमेंट
  • एशियन और साउथ अमेरिकन मार्केट में बिकने वाली यारिस हैचबैक और सेडान का डिजाइन एक जैसा है। 
  • कुछ देशों में यारिस हैचबैक का फेसलिफ्ट वर्जन पेश किया गया है, जो पहले से ज्यादा शार्प है। 
  • इसमें स्पोर्टी बंपर और एलईडी हेडलैंप दिए गए हैं। 
  • भारत आने वाली फेसलिफ्ट यारिस सेडान का रियर डिजाइन कैसा होगा, इसकी झलक अभी नहीं मिली है। 
  • केबिन में बड़े बदलाव होने की संभावनाएं कम ही हैं। 
  • भारत में यारिस फेसलिफ्ट को 2021 की शुरूआत में लॉन्च किया जा सकता है। 

भारत में टोयोटा (Toyota) की यारिस सेडान (Yaris Sedan) को 2018 में लॉन्च किया गया था और अभी तक कंपनी ने इसका फेसलिफ्ट वर्जन नहीं उतारा है। हाल ही में टोयोटा ने कुछ देशों में 2021 यारिस हैचबैक को पेश किया है, जिससे हम अनुमान लगा सकते हैं कि भारत आने वाली फेसलिफ्ट सेडान कैसी होगी। 

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि साउथ अमेरिका में बिकने वाली यारिस हैचबैक काफी हद तक इंडियन यारिस सेडान जैसी है। नई यारिस हैचबैक के फ्रंट प्रोफाइल में सबसे ज्यादा बदलाव हुए हैं। इसका एयरडैम ऊपर से पहले से संकड़ा है जबकि बीच से चौड़ा है जो इसे स्पोर्टी लुक देता है। इसके दोनों ओर लगे फ्रंट फॉग लैंप ना केवल इसकी डिजाइन को कंप्लीट करते हैं बल्कि इसे खूबसूरत भी बनाते हैं। इसकी हेडलैंप यूनिट और ग्रिल में बदलाव नहीं किया गया है, लेकिन इसके लेआउट एलीमेंट में परिवर्तन देखा जा सकता है। इसमें अधिकांश जगह एलईडी ट्रीटमेंट दिया गया है। नई यारिस में एलईडी डीआरएल के साथ नए डिजाइन के हेडलैंप भी दिए गए हैं। 

यारिस फेसलिफ्ट (Yaris Facelift) के साइड प्रोफाइल में कोई बदलाव नहीं हुए हैं। इस हैचबैक कार में भारत में उपलब्ध सेडान मॉडल जैसी ही कैरेक्टर लाइनें दी गई हैं। चूंकि अंतरराष्ट्रीय मार्केट में पेश की गई यह कार हैचबैक है, ऐसे में यह कहना अभी जल्दबाजी होगी कि भारत आने वाली 2021 यारिस फेसलिफ्ट का रियर लेआउट कैसा होगा। 

यह भी पढ़ें : टोयोटा ने यारिस क्रॉस कॉम्पैक्ट एसयूवी से उठाया पर्दा, क्या भारत आएगी ये कार?

भारत आने वाली नई टोयोटा यारिस (New Toyota Yaris) के केबिन में बदलाव होने की संभावनाएं कम ही हैं। यह पहले से ही फीचर लोडेड कार है, जिसमें सात एयरबैग, फ्रंट पार्किंग सेंसर, 7.0 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम (एंड्रॉयड ऑटो और एपल कारप्ले कनेक्टिविटी के साथ), क्रूज कंट्रोल और रेन-सेंसिंग वाइपर जैसे फीचर दिए गए है। अनुमान लगाए जा रहे हैं कि न्यू यारिस में कंपनी नई कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी फीचर के लिए अपडेट इंफोटेनमेंट सिस्टम दे सकती है। 

Toyota Yaris Gets More Affordable, Now Starts At Rs 8.65 Lakh

भारत में उपलब्ध टोयोटा यारिस सेडान (Toyota Yaris Sedan) की बात करें तो यह 1.5 लीटर बीएस6 पेट्रोल इंजन में उपलब्ध है, जो 107 पीएस की पावर और 140 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। इंजन के साथ इसमें 6-स्पीड मैनुअल और सीवीटी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स (पेडल शिफ्टर्स के साथ) दिया गया है। अनुमान लगाए जा रहे हैं कि यही इंजन फेसलिफ्ट टोयोटा यारिस (Facelift Toyota Yaris) में भी मिलेगा। भारत में इसे 2021 की शुरूआत में लॉन्च किया जा सकता है। सेगमेंट में इसका मुकाबला मारुति सियाज, हुंडई वरना, होंडा सिटी, फोक्सवैगन वेंटो और स्कोडा रैपिड से होगा। वर्तमान में टोयोटा यारिस की प्राइस (Toyota Yaris Price) 8.76 लाख से 14.18 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) के बीच है। अनुमान लगाए जा रहे हैं कि इसके फेसलिफ्ट वर्जन की कीमत इससे ज्यादा होगी।

यह भी पढ़ें : भारत में नवंबर 2020 तक लॉन्च होगी टोयोटा की ये नई कार, मारुति विटारा ब्रेजा और टाटा नेक्सन को देगी टक्कर

द्वारा प्रकाशित

टोयोटा यारिस पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?