• लॉगिन / रजिस्टर

टाटा फिर से ला रही है टियागो का सबसे पावरफुल टर्बोचार्ज्ड वर्जन!

संशोधित: अगस्त 27, 2020 08:21 pm | भानु | टाटा टियागो

  • 5285 व्यूज़
  • Write a कमेंट

  • टाटा ने जनवरी 2020 में केवल पेट्रोल इंजन वाली टियागो फेसलिफ्ट को लॉन्च किया था
  • बंद हो चुकी टियागो जेटीपी का बेहतर विकल्प हो सकती है टियागो टर्बो
  • टियागो टर्बो की लीक हुई तस्वीरों में नहीं दिखा जेटीपी जैसे डिजाइनिंग फैक्टर 
  • 15 इंच अलॉय व्हील समेत इसमें मिल सकता है टियागो जेटीपी जैसे फीचर्स 
  • टाटा 2021 की पहली छमाही में टियागो टर्बो को कर सकती है लॉन्च
  • 6.5 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) हो सकती है प्राइस

टाटा (Tata) ने टियागो फेसलिफ्ट को जनवरी 2020 में लॉन्च किया था। कंपनी ने इसमें 1.05 लीटर डीजल इंजन को बंद करते हुए केवल पेट्रोल इंजन में ही पेश किया था। इसके अलावा कंपनी ने इस हैचबैक के टर्बो पेट्रोल इंजन से लैस जेटीपी वेरिएंट को जून 2020 में बंद कर दिया था। हालांकि,कोयंबटूर से कुछ लीक हुई तस्वीरों के माध्यम से मालूम चला है कि टाटा फिर से इस हैचबैक के टर्बो पेट्रोल पावरट्रेन वर्जन को फिर से उतारने की तैयारी कर रही है। 

टियागो जेटीपी (Tiago JTP) टाटा और कोयंबटूर बेस्ड जेयम ऑटोमोटिव की 50:50 साझेदारी के तहत तैयार किया गया प्रोडक्ट है। इसमें नेक्सन वाला 1.2 लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन हल्का सा डीट्यून करके दिया गया था जो 114 पीएस की पावर और 150 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम था। टियागो जेटीपी में टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया गया था। अपकमिंग टियागो टर्बो पेट्रोल में अल्ट्रोज़ टर्बो वाला 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन (102पीएस/140एनएम) दिया जा सकता है। 

यह भी पढ़ें: टाटा टियागो,टिगॉर,नेक्सन और हैरियर की प्राइस लिस्ट में हुआ बदलाव, जानिए पहले से कितनी सस्ती या महंगी हुईं ये कारें

केवल पेट्रोल इंजन में उपलब्ध टाटा टियागो में 1.2 लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड यूनिट दी गई है जो 86 पीएस की पावर और 113 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। इसमें 5 स्पीड मैनुअल के साथ 5 स्पीड एएमटी गियरबॉक्स का ऑप्शन दिया गया है। यदि टियागो में फिर से टर्बो पेट्रोल इंजन दिया जाता है तो ये एकमात्र कॉम्पैक्ट हैचबैक होगी जिसका पावर आउटपुट 100 पीएस से ज्यादा होगा। इसके बाद केवल 83 पीएस के साथ 1.2 लीटर इंजन वाली वैगन आर और इग्निस ही टियागो टर्बो पेट्रोल के बाद सबसे पावरफुल कॉम्पैक्ट हैचबैक कहलाएगी। 

लीक हुई तस्वीरों के हिसाब से टियागो टर्बो पेट्रोल का डिजाइन रेग्यूलर मॉडल जैसा ही हो सकता है। टेक्निकल पार्ट में होने वाले बदलावों की बात करें तो टियागो जेटीपी रिट्यून्ड सस्पेंशन दिए गए थे और उसकी उंचाई भी थोड़ी कम रखी गई थी। अब अपकमिंग टियागो टर्बो में वैसे ही फीचर्स दिए जा सकते हैं जो इसके रेग्यूलर मॉडल में दिए गए हैं। इनमें रियर पार्किंग कैमरा,15 इंच ड्यूल टोन अलॉय व्हील और डिफॉगर के साथ रियर वाइपर शामिल है। चूंकि इसके इंटीरियर से संबंधित तो कोई तस्वीर कैमरे में कैद नहीं हुई ऐसे में अभी इस मामले में कोई जानकारी नहीं दी जा सकती कि इस टर्बोचार्ज्ड इंजन वाली हैचबैक के केबिन में क्या बदलाव देखने को मिलेंगे। 

यह भी पढ़ें: टाटा अल्ट्रोज के बढ़े दाम, 15,000 रुपये तक महंगी हुई ये कार

टाटा ​अपकमिंग टियागो टर्बो पेट्रोल को 2021 की पहली छमाही तक लॉन्च कर सकती है जिसकी प्राइस 6.5 लाख रुपये एक्सशोरूम रखी जा सकती है। इसका मुकाबला मारुति वैगन-आर,इग्निस और सेलेरियो,हुंडई सेंट्रो और डैटसन-गो से होगा। 

यह भी पढ़ें: टाटा ने तैयार की नेक्सन ईवी की 1000वीं यूनिट

द्वारा प्रकाशित

टाटा टियागो पर अपना कमेंट लिखें

1 कमेंट
1
S
shaheen khan
Aug 21, 2020 8:50:12 PM

150 nm only? not enough!

और देखें...
    जवाब
    Write a Reply
    Read Full News

    कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

    एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
    • ट्रेंडिंग
    • हाल का
    ×
    आपका शहर कौन सा है?