टाटा टियागो एनआरजी प्राइस के मोर्चे पर सेगमेंट की दूसरी कारों को कहां तक टक्कर देगी, जानिए यहां

संशोधित: अगस्त 06, 2021 01:03 pm | स्तुति | टाटा टियागो एनआरजी

  • 4021 व्यूज़
  • Write a कमेंट

टाटा टियागो एनआरजी फिर से भारत में लॉन्च हो चुकी है। यह कार टियागो हैचबैक क्रॉसओवर वर्जन है, जिसमें ज्यादा दमदार लुक के लिए अतिरिक्त क्लैडिंग दी गई है। इसका ग्राउंड क्लियरेंस भी टियागो से ज्यादा है। इसमें नई तरह की फ्रंट ग्रिल और ड्यूल टोन 15-इंच के स्टील व्हील्स भी मिलते हैं। इसका इंटीरियर और फीचर लिस्ट टियागो वाली ही है। यह गाड़ी भी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और नए स्टीयरिंग व्हील के साथ आती है। कीमत के मोर्चे पर यहां हमने टियागो एनआरजी का कंपेरिजन सेगमेंट की दूसरी कारों से किया है तो चलिए इस पर नज़र डालते हैं यहां:-

टाटा टियागो एनआरजी

मारुति सुजुकी सेलेरियो एक्स   

टाटा टियागो 

मारुति सेलेरियो

मारुति वैगन आर

हुंडई सैंट्रो

डैटसन गो 

 

जेडएक्सआई (ओ) -   5.79 लाख रुपए 

एक्सटी एलई - 5.79 लाख रुपए 

 

एलएक्सआई/ एलएक्सआई(ओ) सीएनजी -  5.7 लाख रुपए /  5.77 लाख रुपए 

मैग्ना एएमटी -   5.72 लाख रुपए 

टी -  5.75 लाख रुपए 

 

जेडएक्सआई / जेडएक्सआई (ओ) एजीएस -  5.89 लाख रुपए /  5.91 लाख रुपए 

 

ज़ेडएक्सआई (ओ) एएमटी - 5.83 लाख रुपए 

ज़ेडएक्सआई 1.2 -  5.83 लाख रुपए 

एस्टा -  5.97 लाख रुपए 

टी (ओ) -  5.95 लाख रुपए 

 

 

एक्सजेड - 6.09 लाख रुपए 

वीएक्सआई/ वीएक्सआई (ओ) सीएनजी -  5.95 लाख रुपए /  6 लाख रुपए 

वीएक्सआई / वीएक्सआई (ओ) एजीएस 1.2 -  5.98  लाख रुपए  / 6.05 लाख रुपए 

मैग्ना सीएनजी/ स्पोर्टज़ एएमटी  -  5.99 लाख रुपए 

 

 

 

एक्सटीए  - 6.24 लाख रुपए 

 

 

स्पोर्टज़ सीएनजी - 6.21 लाख रुपए 

 

 

 

एक्सजेड+ - 6.37 लाख रुपए 

 

जेडएक्सआई एजीएस  1.2 - 6.33 लाख रुपए 

एस्टा एएमटी -  6.44 लाख रुपए 

टी सीवीटी -  6.31 लाख रुपए 

एक्सजेड + - 6.57 लाख रुपए 

 

एक्सज़ेडए - 6.64 लाख रुपए 

 

 

 

टी (ओ) सीवीटी - 6.51 लाख रुपए 

एक्सजेडए + - 7.09 लाख रुपए 

 

एक्सजेडए + - 6.92 लाख रुपए

 

 

 

 

Tiago NRG Interior

  • टाटा टियागो एनआरजी केवल सिंगल टॉप वेरिएंट में ही उपलब्ध है, ऐसे में इसकी एंट्री प्राइस काफी ज्यादा है। इसका मैनुअल ऑप्शन सेलेरियो एक्स के टॉप मैनुअल वेरिएंट से एक लाख रुपए महंगा है। वहीं, टियागो एनआरजी ऑटोमेटिक ऑप्शन की प्राइस सेलेरियो एक्स ऑटोमेटिक से 1.18 लाख रुपए ज्यादा है।
  • टियागो एनआरजी की कीमत स्टैंडर्ड टियागो से लगभग 20,000 ज्यादा रखी गई है। इसमें भी 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 86 पीएस की पावर और 113 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। इंजन के साथ इसमें 5-स्पीड मैनुअल और 5-स्पीड एएमटी का ऑप्शन दिया गया है।
  • टियागो एनआरजी की प्रतिद्वंदी कार मारुति सेलेरियो एक्स रेगुलर सेलेरियो से कद-काठी में बड़ी है। इसमें कम क्षमता वाला 1.0-लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है जिसका पावर आउटपुट 69 पीएस और 90 एनएम है। इंजन के साथ इसमें 5-स्पीड मैनुअल और 5-स्पीड एएमटी ट्रांसमिशन ऑप्शन दिया गया है। इसके अलावा इसमें सीएनजी का ऑप्शन भी मिलता है।

  • सेलेरियो एक्स के मुकाबले टियागो एनआरजी में ज्यादा बेहतर फीचर्स दिए गए हैं। हालांकि, मारुति का अगली जनरेशन की सेलेरियो को लॉन्च करना फिलहाल बाकी है और फिर इसके बाद कंपनी नई सेलेरियो एक्स को भी उतारेगी।
  • डैटसन गो का टॉप पेट्रोल ऑटोमेटिक वेरिएंट टियागो एनआरजी के एंट्री लेवल वेरिएंट से ज्यादा सस्ता है। इसमें कम पावरफुल 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 68 पीएस की पावर और 104 एनएम का टॉर्क देता है। यह सेगमेंट का एकमात्र मॉडल है जो सीवीटी ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ आता है। इसका पावर आउटपुट ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ 77 पीएस तक बढ़ जाता है।
  • मारुति वैगन आर और हुंडई सैंट्रो हैचबैक कार टाटा टियागो एनआरजी से ज्यादा अफोर्डेबल हैं। वैगन आर के टॉप वेरिएंट में 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 83 पीएस की पावर और 113 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है, जबकि सैंट्रो में 1.1-लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है जिसका पावर आउटपुट 69 पीएस और 99 एनएम है। इन दोनों ही इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल और एएमटी ट्रांसमिशन ऑप्शंस दिए गए हैं।

  • फोर्ड फ्रीस्टाइल लुक्स में टियागो एनआरजी से ज्यादा अच्छी और दमदार दिखने वाली कार है। इसकी प्राइस 7.28 लाख रुपए से शुरू होती है जो टाटा टियागो एनआरजी पेट्रोल ऑटोमेटिक के मुकाबले थोड़ी ज्यादा है। यह एक एंट्री लेवल पेट्रोल मैनुअल कार है, लेकिन फिर भी इसमें इंफोटेनमेंट सिस्टम, रियर व्यू कैमरा और हाइट एडजस्टेबल ड्राइवर सीट जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

यह भी देखें: टाटा टियागो एनआरजी ऑन रोड प्राइस

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

टाटा टियागो एनआरजी पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
  • हुंडई सैंट्रो
  • टाटा टियागो एनआरजी
  • फोर्ड फ्रीस्टाइल

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
We need your सिटी to customize your experience