• लॉगिन / रजिस्टर

टेस्टिंग के दौरान दिखी टाटा एच2एक्स, ऑटो एक्सपो 2020 में होगी शोकेस

प्रकाशित: जनवरी 09, 2020 03:11 pm । सोनूटाटा एच2एक्स

  • 759 व्यूज़
  • Write a कमेंट

टाटा मोटर्स (Tata Motors) इन दिनों एच2एक्स कॉन्सेप्ट पर बेस्ड एक माइक्रो एसयूवी पर काम रही है। हाल ही में इस कार को टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। कैमरे में कैद हुई कार के डिजाइन को छिपाने के लिए इसे अच्छे से कवर किया हुआ है। हालांकि इसके बाद भी इससे जुड़ी कई अहम जानकारी हाथ लगी है। 

कैमरे में कैद हुई तस्वीरों पर गौर करें तो यह कार एच2एक्स कॉन्सेप्ट जैसी दिखाई देती है। कंपनी ने इस कार का कॉन्सेप्ट जिनेवा मोटर शो 2019 में दिखाया था। इसका प्रोडक्शन वर्जन फरवरी में आयोजित होने वाले ऑटो एक्सपो 2020 (Auto Expo 2020) में शोकेस किया जाएगा। टाटा कारों की रेंज में इसे नेक्सन एसयूवी (Nexon SUV) के नीचे पोजिशन किया जाएगा। 

जिनेवा मोटर शो में पेश की गई एच2एक्स कॉन्सेट कार की साइज इस प्रकार थी:-

लंबाई

3840 मिलीमीटर

चौड़ाई

1822 मिलीमीटर

ऊंचाई

1635 मिलीमीटर

व्हीलबेस

2450 मिलीमीटर

Tata H2X In Pics: Looks, Interior And Features

टाटा की इस माइक्रो एसयूवी को अल्फा आर्किटेक्चर प्लेटफार्म पर तैयार किया जाएगा। इसी प्लेटफार्म पर कंपनी की प्रीमियम हैचबैक अल्ट्रोज भी बनी है। चर्चाएं हैं कि कंपनी इसके प्रोडक्शन मॉडल में कॉन्सेप्ट कार की तरह बड़ा बंपर और हेडलैंप के ऊपर की तरफ स्प्लिट एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइटें दे सकती है। 

यह भी पढ़ें : तस्वीरों से जानिए कैसी है टाटा एच2एक्स

टाटा मोटर्स ने एक अप्रैल 2020 के बाद डीजल कारें नहीं लाने की बात कही है, ऐसे में उम्मीद की जा सकती है कि यह कार केवल पेट्रोल इंजन में मिलेगी। टाटा एच2एक्स में अल्ट्रोज की तरह 1.2 लीटर बीएस6 पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है। आने वाले समय में टाटा एच2एक्स का इलेक्ट्रिक वर्जन भी पेश किया जा सकता है। 

Tata H2X In Pics: Looks, Interior And Features

यह भी पढ़ें : टाटा लाएगी नेक्सन से छोटी एसयूवी, जानें क्या होगा ख़ास

भारत में एच2एक्स के प्रोडक्शन मॉडल को 2020 के मध्य में लॉन्च किया जाएगा, वहीं इसका इलेक्ट्रिक वर्जन 2021 के आखिर तक लॉन्च किया जा सकता है। टाटा एच2एक्स की प्राइस (Tata H2X Price) 5.5 लाख से 8 लाख रुपये के बीच हो सकती है। इस कार का कंपेरिजन महिन्द्रा केयूवी100 और फोर्ड फ्रीस्टाइल समेत सेगमेंट की कई पॉपुलर गाड़ियों से होगा।

यह भी पढ़ें : ऑटो एक्सपो-2020 में आएगा टाटा एच2एक्स माइक्रो एसयूवी का प्रोडक्शन मॉडल

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

टाटा एच2एक्स पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
×
आपका शहर कौन सा है?