• लॉगिन / रजिस्टर

ऑटो एक्सपो 2020: 7 से 12 फरवरी के बीच आयोजित होगा ऑटोमोबाइल जगत का महाकुंभ

प्रकाशित: जुलाई 30, 2019 07:00 pm । भानुहुंडई क्रेटा

  • 686 व्यूज़
  • Write a कमेंट

देश के सबसे बड़े ऑटोमोबाइल इवेंट की तारीखों का ऐलान हो चुका है। ग्रेटर नोएडा स्थित इंडिया एक्सपो मार्ट में 7 से 12 फरवरी के बीच ऑटो एक्सपो 2020 का आयोजन होगा। 

हालांकि इस बड़े इवेंट की तारीखों का ऐलान होने के बावजूद अभी इसमें भाग लेने वाली ऑटोमोबाइल कंपनियों के बारे में ठीक से कुछ कह पाना जल्दबाज़ी होगी। कई कंपनियां एन मौके पर इसमें भाग लेने के समय हाथ खींच लेती है और अपने ही स्तर पर गाड़ियों को शोकेस करने के लिए इंवेट आयोजित करती हैं। ये ऩज़ारा साल 2018 के दौरान भी देखने को मिला था। वहीं, ऑटोमोबाइल सेक्टर में मंदी का दौर चलने के कारण भी इस बार ऑटो एक्सपो को कंपनियों की बेरूखी का सामना करना पड़ सकता है। 

हालांकि, मारुति सुजुकी, टाटा मोटर्स, होंडा, हुंडई, स्कोडा, फॉक्सवेगन और महिंद्रा जैसी जानी मानी और बड़ी कंपनियां इस इवेंट में जरूर भाग लेंगी। 

ऑटो एक्सपो 2020 में टाटा मोटर्स एच2एक्स कॉन्सेप्ट पर बेस्ड छोटी एसयूवी को शोकेस कर सकती है। वहीं हुंडई मोटर्स इस 6 दिवसीय इवेंट के दौरान नई जनरेशन क्रेटा से पर्दा उठा सकती है। स्कोडा इंडिया के नेतृत्व में फॉक्सवेगन ग्रूप भी अपने एमक्यूबी एओ कॉन्सेप्ट पर बेस्ड एसयूवी को शोकेस करेगी। इसी तरह एमजी मोटर्स और किया मोटर्स भी भारत के लिए अपने कुछ अपकमिंग प्रोडक्टस का प्रदर्शन कर सकती हैं। 

आम जनता इस ऑटोमोबाइल महाकुंभ का लुत्फ पूरे 6 दिनों तक ले सकेगी। वहीं व्यावसायिक गतिविधियों के लिए 7,10 और 11 फरवरी को सुबह 10 बजे से लेकर दोपहर 1 बजे का समय निर्धारित किया गया है। 

द्वारा प्रकाशित

हुंडई क्रेटा पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?