• लॉगिन / रजिस्टर

पहली बार टेस्टिंग के दौरान नज़र आई महिंद्रा एक्सयूवी300 इलेक्ट्रिक 

प्रकाशित: फरवरी 28, 2020 06:52 pm । nikhilमहिंद्रा एक्सयूवी300 इलेक्ट्रिक

  • 6655 व्यूज़
  • Write a कमेंट

हाइलाइट्स:

  • टेस्टिंग के दौरान नज़र आई एक्सयूवी300 इलेक्ट्रिक को पूरी तरह से कवर किया हुआ था। 

  • इसके टेस्टिंग मॉडल की डिज़ाइन ऑटो एक्सपो 2020 में शोकेस हुए मॉडल से अलग लग रही है।

  • एक्सयूवी300 इलेक्ट्रिक को महिंद्रा के बिलकुल नए एमईएसएमए 350 प्लेटफार्म पर तैयार किया जाएगा। 

  • उम्मीद है कि इसकी रेंज 350 किमी से ज्यादा रहेगी।  

  • भारत में महिंद्रा की इस लॉन्ग रेंज ईवी का मुकाबला टाटा नेक्सन ईवी से होगा। 

एक्सयूवी300 इलेक्ट्रिक भारत में महिंद्रा की पहली लॉन्ग-रेंज इलेक्ट्रिक कार होगी। कंपनी ने इसे ऑटो एक्सपो 2020 में शोकेस किया था। अब इसे टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। 

स्पाई हुई एक्सयूवी300 इलेक्ट्रिक को पूरी तरह से कवर किया हुआ था। इसकी ओवरऑल प्रोफाइल इसके मौजूदा आई.सी.इंजन वाले मॉडल की तरह ही नज़र आ रही है। लेकिन फोटो पर आप गौर करने पर पाएंगे की इसमें कोई भी टेलपाइप नहीं है जिससे पता चलता है कि यह एक्सयूवी300 का इलेक्ट्रिक वर्ज़न है। साथ ही, इसके अलॉय व्हील्स भी ब्लू कलर में रंगे है जो भी इस ओर इशारा करते हैं। इसके अलावा, जिस व्यक्ति ने ये इमेज क्लिक की थी उसने भी क्लेम किया कि एक्सयूवी300 का यह मॉडल बिना किसी आवाज के चल रहा था।

महिंद्रा ने अब तक एक्सयूवी300 ईवी के स्पेसिफिकेशन साझा नहीं किए हैं। लेकिन यह जरूर पक्का है कि इसे महिंद्रा के नए इलेक्ट्रिक आर्किटेक्चर "एमईएसएमए350 (महिंद्रा इलेक्ट्रिक स्केलेबल मॉड्यूलर आर्किटेक्चर)'' पर तैयार किया जाएगा। उम्मीद है कि यह सिंगल चार्ज में 350 किलोमीटर से ज्यादा का सफर तय करने में सक्षम होगी। यह डी.सी. फ़ास्ट चार्जिंग सिस्टम को भी सपोर्ट करेगी।

जैसा कि ऑटो एक्सपो 2020 में दिखाया गया था, एक्सयूवी300 इलेक्ट्रिक के प्रोडक्शन मॉडल की डिज़ाइन इसके रेग्युलर मॉडल से थोड़ी अलग हो सकती है। डिज़ाइन के ये बदलाव एक्सयूवी300 के फेसलिफ्ट मॉडल में भी देखने को मिल सकते हैं। कुछ इसी प्रकार की अप्रोच टाटा नेक्सन और नेक्सन ईवी के साथ भी देखी गई थी। सम्भावना है कि एक्सयूवी300 ईवी को 2021 की दूसरी छमाही में लॉन्च किया जाएगा। इसकी कीमत लगभग 15 लाख रुपये के आस-पास रह सकती है। भारतीय बाजार में एक्सयूवी300 इलेक्ट्रिक का सीधा मुकाबला टाटा नेक्सन ईवी से होगा। 

सौजन्य

साथ ही पढ़ें: कुछ ऐसी हो सकती है महिंद्रा एक्सयूवी300 फेसलिफ्ट 

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

महिंद्रा एक्सयूवी300 इलेक्ट्रिक पर अपना कमेंट लिखें

1 कमेंट
1
A
anuj dubey
Feb 27, 2021 10:55:35 AM

चार्जिंग सुविधा घर पे भी हो सकती है मतलब घर पे चार्ज कर सकते है कहीं लेे लिए और चार्ज कराने गए तो पेट्रोल से भी मंहगी इसकी चार्जिंग फीस निकली तो भाई जान निकल जाएगी उस समय । खेत बारी बेच कर लेंगे तो ऐसा

और देखें...
    जवाब
    Write a Reply
    Read Full News
    • ट्रेंडिंग
    • हाल का
    ×
    आपका शहर कौन सा है?