• लॉगिन / रजिस्टर

कुछ ऐसी हो सकती है महिंद्रा एक्सयूवी300 फेसलिफ्ट 

प्रकाशित पर feb 11, 2020 04:07 pm द्वारा nikhil for महिंद्रा एक्सयूवी300

  • 1362 व्यूज़
  • Write a कमेंट

महिंद्रा ने इस साल ऑटो एक्सपो 2020 में अपने विभिन्न इलेक्ट्रिक व्हीकल्स को शोकेस किया इनमे से एक ई-एक्सयूवी300 भी थी। यह महिंद्रा एक्सयूवी300 का इलेक्ट्रिक वर्ज़न है। कंपनी ने इसे रेग्युलर मॉडल की तुलना में थोड़ी अलग डिज़ाइन के साथ पेश किया। उम्मीद है कि डिज़ाइन में हुए ये बदलाव हमे एक्सयूवी300 के फेसलिफ्ट वर्ज़न में भी देखने को मिल सकते हैं। 

ई-एक्सयूवी300 की डिज़ाइन में बहुत सी ऐसी चीज़े थी जो केवल एक कॉन्सेप्ट व्हीकल होने के नाते उसमे दी गई थी। लेकिन इसकी ओवरआल शेप में किए गए परिवर्तन हमे इसके प्रोडक्शन मॉडल में भी देखने को मिलेंगे।

ई-एक्सयूवी300 मे सबसे मुख्य बदलाव इसकी रियर प्रोफाइल में देखने को मिला। साथ ही कंपनी ने यहां इसमें नई टेलालैम्प्स भी दिए है। एक्सयूवी300 के रेग्युलर मॉडल की तुलना में इसके इलेक्ट्रिक वर्ज़न की रियर डिज़ाइन कहीं बेहतर लग रही है। 

सामने से भी, एक्सयूवी300 फेसलिफ्ट की डिज़ाइन में कई बड़े बदलाव किये जाएंगे। साथ ही कंपनी इसमें नए हेडलैम्प्स और बम्पर भी देगी। हालांकि, इनकी डिज़ाइन ई-एक्सयूवी300 से बिल्कुल अलग होगी। संभावना है कि नई एक्सयूवी300 में मौजूदा मॉडल की तरह हेडलैंप और फॉग लैंप हाउसिंग को जोड़ती हुई एलईडी डीआरएल (डे-टाइम रनिंग लाइट्स) नहीं दी जाएगी। इसके विपरीत डीआरएल को अलग तरह से पेश किया जाएगा।

Mahindra XUV300 Electric Showcased At Auto Expo 2020

ई-एक्सयूवी300 का केबिन इसके रेग्युलर मॉडल जैसा ही है। हालांकि, केवल एक मात्र अंतर फ्लोटिंग इंटोटेन्मेंट सिस्टम के रूप में देखा जा सकता है। वहीं, वर्तमान में एक्सयूवी300 में 7-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलता है जो डैशबोर्ड में ही इंटीग्रेटेड आता है। उम्मीद है कि सेगमेंट में बढ़ते कम्पटीशन को देखते हुए नई एक्सयूवी300 में भी ऐसा ही फ्लोटिंग टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ई-सिम कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी के साथ दिया जाएगा। 

एक्सयूवी300 इलेक्ट्रिक को 2021 के मिड तक लॉन्च किया जाएगा। उम्मीद है कि इससे पहले कंपनी इसके रेग्युलर मॉडल (पेट्रोल/डीजल) का फेसलिफ्ट वर्ज़न लॉन्च करेगी। इसमें 1.2-लीटर टर्बो पेट्रोल और 1.5-लीटर डीजल इंजन मिलना जारी रहेंगे। वर्तमान में एक्सयूवी300 की कीमत 8.10 लाख से 12.69 लाख (एक्स-शोरूम दिल्ली) है। इसके फेसलिफ्ट मॉडल की कीमत इससे अधिक रहेगी। 

साथ ही पढ़ें: महिंद्रा एक्सयूवी300 स्पोर्टज़ पेट्रोल से उठा पर्दा, बनी सेगमेंट की सबसे पावरफुल कार

द्वारा प्रकाशित

महिंद्रा एक्सयूवी300 पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?