• लॉगिन / रजिस्टर
Sell Your Car

महिंद्रा एक्सयूवी300 स्पोर्टज़ पेट्रोल से उठा पर्दा, बनी सेगमेंट की सबसे पावरफुल कार

प्रकाशित पर feb 07, 2020 12:43 pm द्वारा nikhil for महिंद्रा एक्सयूवी300

  • 1214 व्यूज़
  • Write a कमेंट

हाइलाइट्स:-

  • 1.2-लीटर एमपीएफआई टर्बो इंजन की तुलना में यह नया डी.आई. इंजन 20पीएस/30एनएम का ज्यादा आउटपुट देता है।
  • डीजल इंजन की तरह इस नए पेट्रोल इंजन के साथ भी एएमटी गियरबॉक्स दिया जा सकता है। 
  • एक्सयूवी300 स्पोर्टज़ में इसके स्टैंडर्ड मॉडल की तुलना में कुछ कॉस्मेटिक बदलाव किए गए हैं।  
  • इसे 2020 के मध्य तक लॉन्च किया जा सकता है।
  • इसकी कीमत एक्सयूवी300 के मौजूदा टॉप वेरिएंट डब्ल्यू8 (ऑप्शनल) से लगभग 50 हज़ार रुपये तक ज्यादा रह सकती है।

Mahindra XUV300 Sportz Petrol Unveiled. More Powerful Than Maruti Vitraa Brezza, Hyundai Venue

पिछले साल हमने आपको बताया था कि महिंद्रा एक्सयूवी300 में ज्यादा पावरफुल डायरेक्ट इंजेक्शन (डी.आई.) पेट्रोल इंजन की पेशकश की जाएगी और अब आखिरकार कंपनी ने ऑटो एक्सपो2020 में इसे शोकेस भी कर दिया है। महिंद्रा ने एक्सयूवी300 में 1.2-लीटर टी-जीडीआई (टर्बोचार्ज्ड गैसोलीन डायरेक्ट इंजेक्शन) पेट्रोल इंजन को पेश कर दिया है। यह इइंजन 130पीएस की अधिकतम पावर और 230एनएम का अधिकतम टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। इस लिहाज़ से यह एक्सयूवी300 के मौजूदा 1.2-लीटर टर्बो एमपीएफआई (मल्टी-पॉइंट फ्यूल इंजेक्शन) इंजन से 20पीएस/30एनएम का ज्यादा आउटपुट देता है। 

इस नए पेट्रोल इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया गया है। लेकिन कंपनी इसे एएमटी के साथ भी उतारेगी। अभी के लिए, एक्सयूवी300 के केवल डीजल इंजन के साथ ही एएमटी गियरबॉक्स का ऑप्शन मिलता है। पाठकों को बता दें कि इस नए इंजन की पेशकश के साथ पुराने 1.2-लीटर एमपीएफआई इंजन की बिक्री भी जारी रहेगी। 

इस ज्यादा पावरफुल पेट्रोल इंजन को महिंद्रा, एक्सयूवी300 में एक नए वेरिएंट के साथ पेश करेगी। इस वेरिएंट को कंपनी ने "स्पोर्टज़" नाम दिया है। 

यह नया स्पोर्टज़ वेरिएंट अन्य वेरिएंट्स की तुलना में कई कॉस्मेटिक अपडेट्स लिए होगा। इनमें कार की बॉडी पर स्पोर्टी स्टीकर्स और रेड कलर का ब्रेक कैलिपर शामिल हैं। साथ ही, इसके इंटीरियर में भी एसी वेंट्स, सेंटर कंसोल और स्टीयरिंग व्हील पर रेड कलर इन्सेर्ट्स दिए गए हैं। 

Mahindra XUV300 Sportz Petrol Unveiled. More Powerful Than Maruti Vitraa Brezza, Hyundai Venue

इसके अलावा, कंपनी ने इस वेरिएंट में कोई नया फीचर्स शामिल नहीं किया है। इसमें एक्सयूवी300 के मौजूदा टॉप वेरिएंट- डब्ल्यू8 (ओ) की तरह 7-एयरबैग्स, एबीएस, ईबीडी, फ्रंट और रियर पार्किंग सेंसर्स, ड्यूल जोन क्लाइमेट कंट्रोल, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, 7-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो कनेक्टिविटी जैसे फीचर्स मिलना जारी रहेंगे। 

Mahindra XUV300 Sportz Petrol Unveiled. More Powerful Than Maruti Vitraa Brezza, Hyundai Venue

महिंद्रा ने अब तक एक्सयूवी300 के इस पावरफुल वेरिएंट की लॉन्च डेट साझा नहीं की है। लेकिन इसे मिड-2020 तक लॉन्च किया जाने का संकेत जरूर दिया है। इसके लॉन्च के साथ ही महिंद्रा एक्सयूवी300 सब-4 मीटर सेगमेंट में सबसे पावरफुल पट्रोल कार बन जाएगी। 

एक्सयूवी300 स्पोर्टज़ की कीमत इसके मौजूदा टॉप वेरिएंट की तुलना में लगभग 50,000 रुपये अधिक रह सकती है। वर्तमान में इसके डब्ल्यू8 (ओ) वेरिएंट की दिल्ली में एक्स-शोरूम प्राइस 11.84 लाख रुपये है।  

साथ ही पढ़ें: ऑटो एक्सपो 2020 : महिंद्रा ने तीन नए पेट्रोल इंजन से उठाया पर्दा, एक्सयूवी500, एक्सयूवी300, थार, स्कॉर्पियो और मराज़ो को देंगे पावर

द्वारा प्रकाशित

महिंद्रा एक्सयूवी300 पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?