• लॉगिन / रजिस्टर

महिंद्रा की नहीं है हैचबैक या सेडान कारें बनाने में कोई दिलचस्पी, केवल एसयूवी कारें तैयार करने पर देगी ध्यान

प्रकाशित: अप्रैल 07, 2021 10:54 pm । भानुमहिंद्रा एक्सयूवी700

  • 1889 व्यूज़
  • Write a कमेंट

कारदेखो के चैनल पार्टनर पाव​रड्रिफ्ट ने हाल ही में कई प्रमुख ऑटो मैन्यूफैक्चरर्स के टॉप ऑफिशियल्स के इंटरव्यू कंडक्ट किए हैं। ऐसे में महिंद्रा ऑटोमोटिव डिविजन के सीईओ विजय नाकरा से भी कुछ बातचीत हुई जहां उन्होंने एक चौंका देने वाला बयान देते हुए कहा कि कंपनी की सेडान या हैचबैक कारें तैयार करने में कोई दिलचस्पी नहीं है। 

वैसे इसमें कोई है​रानी की बात नहीं है क्योंकि महिंद्रा के मौजूदा लाइनइप में अभी कोई सेडान कार शामिल नहीं है और कंपनी की केयूवी100 कार को ही एक हैचबैक टाइप मॉडल के तौर पर देखा जा सकता है। हालांकि केयूवी100 उन लोगों के लिए है जो बिना ज्यादा पैसा खर्च किए एक एसयूवी कार जैसी फीलिंग देने वाली गाड़ी खरीदने की तमन्ना रखते हैं। कंपनी के लाइनअप में ई वेरिटो के तौर पर ही एक सेडान शामिल है जो उन्होंने अपने पुराने पार्टनर रेनो के साथ मिलकर तैयार की थी। 

यह भी पढ़ें:नई महिंद्रा कार लेने पर अब कंपनी करेगी आपकी पुरानी गाड़ी को स्क्रैप कराने में मदद

ऐसे में अब सवाल ये उठता है कि यदि महिंद्रा हैचबैक और सेडान कारें तैयार नहीं करेगी तो उनकी आगे की प्लानिंग क्या है? इसका जवाब हमें मिला है कि कंपनी का अब केवल एक ही लक्ष्य है और वो ज्यादा से ज्यादा एसयूवी कारें तैयार करना है। पिछले साल कंपनी ने एक के बाद एक तीन एसयूवी कारें तैयार करने की प्लानिंग की थी जिसमें से वो न्यू जनरेशन महिंद्रा थार को सबसे पहले लॉन्च कर चुकी है। इसके बाद कंपनी अब एक्सयूवी500 के न्यू जनरेशन मॉडल को लॉन्च करेगी जो पहले से ज्यादा बड़ी और फीचर लोडेड एसयूवी होगी। इसे जुलाई 2021 तक मार्केट में उतारा जा सकता है। इसके बाद कंपनी अपनी आइकॉनिक एसयूवी स्कॉर्पियो के न्यू जनरेशन मॉडल को भी लॉन्च करेगी। 

यह भी पढ़ें:महिंद्रा एक्सयूवी500 का न्यू जनरेशन मॉडल जुलाई में होगा लॉन्च

महिंद्रा के विजय नाकरा के हमारे साथ पूरी बातचीत के अंश आप नीचे दिए वीडियो लिंक में देख सकते हैं, जहां हमने उनकी तुलना अमिताभ बच्चन से की है। साथ ही पूरी बातचीत में उन्होंने महिंद्रा कंपनी को दिए जॉब इंटरव्यू के बारे में भी खुलकर बातचीत की और कारों के बारे में भी उन्होंने काफी कुछ बताया। 

यह यह भी पढ़ें:नई महिंद्रा स्कॉर्पियो 2022 की शुरुआत में हो सकती है लॉन्च

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

महिंद्रा एक्सयूवी700 पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
  • महिंद्रा एक्सयूवी500
  • महिंद्रा स्कॉर्पियो
  • महिंद्रा एक्सयूवी700
×
आपका शहर कौन सा है?