• लॉगिन / रजिस्टर

नई महिंद्रा स्कॉर्पियो 2022 की शुरुआत में हो सकती है लॉन्च

प्रकाशित: अप्रैल 06, 2021 04:10 pm । स्तुतिमहिंद्रा स्कॉर्पियो

  • 2167 व्यूज़
  • Write a कमेंट
  • नई जनरेशन की स्कॉर्पियो को न्यू एक्सयूवी500 कार की लॉन्चिंग के बाद उतारा जाएगा।
  • इसका इंटीरियर व एक्सटीरियर पहले से एकदम नया होगा।
  • इस एसयूवी कार में थार एसयूवी वाले ही पेट्रोल और डीजल इंजन ऑप्शंस दिए गए हैं। हालांकि, इसमें इसे ट्यून करके पेश किया जा सकता है।
  • नई महिंद्रा स्कॉर्पियो की प्राइस मौजूदा मॉडल से ज्यादा रखी जा सकती है। वर्तमान में इस कार की कीमत 11.99 लाख रुपए से 16.52 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) के बीच है।

महिंद्रा के सीईओ विजय नकरा ने हमारे सहयोगी चैनल पावरड्रिफ्ट के साथ हाल ही में हुए इंटरव्यू के दौरान इस बात का खुलासा किया है कि सेकंड जनरेशन एक्सयूवी500 को 2021 की दूसरी और तीसरी तिमाही के बीच में लॉन्च किया जाएगा। साथ ही उन्होंने इस बात की भी जानकारी दी है कि नई जनरेशन की स्कॉर्पियो को भारत में नई एक्सयूवी500 कार की लॉन्चिंग के बाद उतारा जाएगा। ऐसे में हम नई स्कॉर्पियो की लॉन्चिंग की उम्मीद इस साल के अंत तक कर सकते हैं या फिर इस कार को 2022 के शुरुआत में भी लॉन्च किया जा सकता है।

नई महिंद्रा स्कॉर्पियो की कई सारी तस्वीरें इंटरनेट पर वायरल हो चुकी हैं जिसके चलते इसकी डिज़ाइन डिटेल्स भी सामने आ चुकी हैं। अनुमान है कि इसका साइज़ पुराने मॉडल से बड़ा होगा। महिंद्रा के दूसरे मॉडल्स की तरह ही इसमें फ्रंट ग्रिल पर स्लेट पैटर्न मिलेगा। लीक हुई तस्वीरों से खुलासा हुआ है कि इस अपकमिंग एसयूवी कार में ड्यूल-बैरल एलईडी हैडलैंप्स, सी-शेप्ड एलईडी डीआरएल्स (फ्रंट बम्पर के दोनों साइड पर), नए अलॉय व्हील्स और एलईडी टेल लैंप जैसे फीचर्स दिए जा सकते हैं।

अनुमान है कि महिंद्रा नई स्कॉर्पियो में बड़ा इंफोटेनमेंट सिस्टम, ऑटो एसी, सनरूफ (पैनोरमिक नहीं), पुश बटन स्टार्ट/स्टॉप, और एडवांस इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसे फीचर्स दे सकती है। पैसेंजर सेफ्टी के लिए इसमें कई सारे एयरबैग, एबीएस के साथ ईबीडी और व्हीकल स्टेबिलिटी कंट्रोल जैसे फीचर्स दिए जा सकते हैं। 

यह भी पढ़ें : असल में कितना माइलेज देती है महिंद्रा बोलेरो 1.5 लीटर डीजल मैनुअल, जानिए यहां

इस अपकमिंग एसयूवी कार में सेकंड जनरेशन महिंद्रा थार वाले पेट्रोल और डीजल इंजन ऑप्शन दिए जा सकते हैं। थार का 2.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन 150 पीएस की पावर और 320 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है, जबकि 2.2-लीटर डीजल इंजन का पावर आउटपुट 130 पीएस और 300 एनएम है। अनुमान है कि इस इंजन को इसमें ट्यून करके पेश किया जा सकता है। नई जनरेशन की स्कॉर्पियो कार में 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर गियरबॉक्स की चॉइस मिल सकती है। इसके टॉप वेरिएंट्स में फोर-व्हील-ड्राइव सिस्टम मिल सकता है।

भारत में 2021 स्कॉर्पियो की प्राइस मौजूदा मॉडल से ज्यादा रखी जा सकती है। वर्तमान में महिंद्रा स्कॉर्पियो की कीमत 11.99 लाख रुपए से शुरू होकर 16.52 लाख रुपए (एक्स-शोरूम दिल्ली) तक जाती है। सेगमेंट में इस कॉम्पैक्ट एसयूवी कार का मुकाबला किया सेल्टोस, हुंडई क्रेटा और निसान किक्स से होगा। अनुमान लगाए जा रहे हैं कि नई जनरेशन की स्कॉर्पियो आने के बाद कंपनी इसके मौजूदा मॉडल की बिक्री भी जारी रख सकती है।

यह भी देखें: महिंद्रा स्कॉर्पियो ऑन रोड प्राइस

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

महिंद्रा स्कॉर्पियो पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?