• लॉगिन / रजिस्टर

फिर टेस्टिंग के दौरान दिखी किया क्यूवायआई, एक्सटीरियर से जुड़ी जानकारी आई सामने

Modified On oct 30, 2019 04:54 pm By stuti

  • 442 Views
  • Write a comment

किया मोटर्स की सब 4-मीटर एसयूवी को एक बार फिर टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। इस कार को क्यूवायआई कोडनेम दिया गया है। माना जा रहा है कि इसे हुंडई वेन्यू वाले इंजन के साथ पेश किया जा सकता है। यह स्पोर्टी डिजाइन में आएगी।

टेस्टिंग के दौरान यह एसयूवी काफी हद तक ढकी हुई थी। फोटोज में गाड़ी को रूफ रेल्स और शार्क फिन एंटीना के साथ देखा गया है। इसमें रेक्टांगुलर शेप के एलईडी टेललैंप दिए गए हैं। कार के आगे वाले हिस्से की इमेज अभी नहीं मिली है। कयास लगाए जा रहे हैं कि कंपनी इसमें किया सेल्टोस की तरह टाइगर-नोज़ ग्रिल, एलईडी हेडलैंप्स के साथ दे सकती है। 

बता दें, किआ मोटर्स ने सेल्टोस एसयूवी के साथ इसी साल भारत के कार बाजार में दस्तक दी है। आकर्षक डिजाइन, दमदार फीचर और आक्रामक कीमत के चलते यह कंपनी के लिए हिट प्रोडक्ट साबित हुई है। चर्चाएं हैं कि कंपनी क्यूवायआई के साथ भी यही रणनीति अपनाएगी। यह गाड़ी कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी, 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और सनरूफ जैसे फीचर्स से लैस हो सकती है।  

इस में हुंडई वेन्यू वाले 1.2 लीटर और 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल बीएस6 इंजन दिए जा सकते हैं। वेन्यू में 1.2 लीटर इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स मिलता है। वहीं, 1.0 टर्बो पेट्रोल इंजन 6-स्पीड मैनुअल और 7-स्पीड ड्यूल-क्लच ऑटोमैटिक गियरबॉक्स विकल्प के साथ आता है। यही ट्रांसमिशन किया की आगामी एसयूवी में दिए जा सकते हैं। वर्तमान में वेन्यू में 1.4-लीटर वाला डीजल इंजन मिलता है, जिसे सेल्टोस के 1.5-लीटर डीजल इंजन से बदला जाएगा। ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि किया मोटर्स यही इंजन क्यूवायआई में भी शामिल कर सकती है।   

किया की सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी का मुकबाला हुंडई वेन्यू, महिंद्रा एक्सयूवी300, फोर्ड इकोस्पोर्ट और मारुति सुजुकी विटारा ब्रेज़ा से होगा। भारत में इसे 2020 की दूसरी तिमाही में लॉन्च किया जा सकता है।

यह भी पढें : किया मोटर्स भी उतारेगी एक सब-4 मीटर एसयूवी, टेस्टिंग के दौरान आई नज़र

Published by

Write your Comment

Read Full News
  • Trending
  • Recent
×
आपका शहर कौन सा है?