• लॉगिन / रजिस्टर

किया मोटर्स भी उतारेगी एक सब-4 मीटर एसयूवी, टेस्टिंग के दौरान आई नज़र

प्रकाशित पर Oct 22, 2019 08:55 AM द्वारा Bhanu

  • 623 व्यूज़
  • Write a कमेंट

  • किया मोटर्स की ये अगली एसयूवी हो सकती है हुंडई वेन्यू पर बेस्ड
  • किया मोटर्स 2020 में कर सकती है इस सब 4 मीटर एसयूवी को लॉन्च
  • किया मोटर्स की स्टोनिक और निरो जैसी होगी स्टाइलिंग
  • क्यूवायआई में दिया जाएगा बीएस6 इंजन

भारत में सब कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट काफी लो​कप्रिय है। इस सेगमेंट में किया मोटर्स भी अपनी एक कार उतारने की तैयारी कर रही है जिसे टेस्टिंग के दौरान देखा गया है।  कंपनी अपनी इस सब 4 मीटर कार को 2020 ऑटो एक्सपो में शोकेस कर सकती है। इसे कंपनी ने क्यूवायआई कोडनेम दिया है। 

क्यूवायआई एसयूवी हुंडई वेन्यू पर बेस्ड हो सकती है। हालांकि, इसका डिज़ाइन थोड़ा अलग होगा। क्यूवायआई की लीक हुई तस्वीरों में ये काफी हद तक किया स्टोनिक की याद दिला रही है जो कि हुंडई वेन्यू से बड़ी है। 

टेस्टिंग के दौरान नज़र आई क्यूवायआई को पूरी तरह से कवर किया गया था। लेकिन, इसके टेललैंप किया नीरो से प्रभावित लग रहे हैं। स्टाइलिंग के मामले में ये किसी क्रॉसओवर जैसी छोटी और स्पोर्टी लुक वाली कार नज़र आ रही है। 

किया क्यूवायआई में हुंडई वेन्यू वाले ही इंजन ऑप्शन दिए जाएंगे। मगर, ये इंजन बीएस6 नॉर्म्स के अनुसार अपडेटेड होंगे। पेट्रोल यूनिट के तौर पर इसमें हुंडई वेन्यू वाला 1.0 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन दिया जाएगा जो कि 120 पीएस की पावर और 172 एनएम का टॉर्क देने जनरेट करने में सक्षम है। इस इंजन के साथ 6 स्पीड मैनुअल और 7 स्पीड डीसीटी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प दिया गया है। 

फीचर की बात करें तो किया मोटर्स की इस छोटी एसयूवी में यूवीओ कनेक्ट,वेंटिलेटेड सीट, करूज़ कंट्रोल और सनरूफ का फीचर दिया जा सकता है। साथ ही इसमें एक अच्छे खासे साइज़ वाला टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम भी दिया जा सकता है जो एंड्रॉयड ऑटो और एपल कारप्ले कनेक्टिविटी से लैस होगा। 

भारत में किया मोटर्स की ओर से क्यूवायआई कंपनी की तीसरी पेशकश होगी।कंपनी सेल्टोस एसयूवी को यहां लॉन्च कर चुकी है और जल्द ही कार्निवल एमपीवी को लॉन्च करेगी। लॉन्च के बाद क्यूवायआई का मुकाबला फोर्ड ईकोस्पोर्ट, टाटा नेक्सन, महिंद्रा एक्सयूवी300 और मारुति सुज़ुकी विटारा ब्रेज़ा से होगा। 

सौजन्य

द्वारा प्रकाशित

Write your कमेंट

Read Full News
×
आपका शहर कौन सा है?