• लॉगिन / रजिस्टर
Sell Your Car

आधिकारिक तौर पर हुंडई ऑरा की टेस्टिंग हुई शुरू

संशोधित पर jan 21, 2020 02:08 pm द्वारा nikhil for हुंडई ऑरा

  • 773 व्यूज़
  • Write a कमेंट

लेटेस्ट अपडेट : हुंडई मोटर्स (Hyundai Motors) ने ऑरा सेडान (Aura Sedan) को भारत में लॉन्च कर दिया है। यह पांच वेरिएंट ई, एस, एसएक्स, एसएक्स प्लस और एसएक्स (ओ) में उपलब्ध है। हुंडई ऑरा की प्राइस (Hyundai Aura Price) 5.80 लाख रुपये से शुरू होती है। इस बारे में ज्यादा जानने के लिए यहां क्लिक करें।

हुंडई मोटर्स इंडिया ने आज आधिकारिक तौर पर अपनी अपकमिंग ऑरा कार की टेस्टिंग शुरू कर दी है। यह एक्सेंट सब-कॉम्पैक्ट सेडान का नेक्स्ट-जनरेशन मॉडल है जिसे ग्रैंड आई10 निओस पर तैयार किया जाएगा। 

ऑरा की जो तस्वीर ऊपर दिखाई गई है वह हुंडई के रिसर्च एंड डेवलपमेंट सेंटर की है जहां से इसे देश में टेस्टिंग के लिए हरी-झंडी दिखाई गई। फोटो में ऑरा को पूरी तरह से कवर किया हुआ है। लेकिन इसकी फ्रंट प्रोफाइल पर गौर करे तो यह ग्रैंड आई10 निओस की तरह नज़र आ रही है।  हुंडई ऑरा, निओस का सेडान वर्ज़न है। वहीं, ग्रैंड आई10 निओस एक हैचबैक कार है। ऑरा का इंटीरियर और एक्सटीरियर (फ्रंट और साइड प्रोफाइल) निओस के जैसा ही होगा। चूंकि यह एक सेडान कार है ऐसे में इसकी रियर प्रोफाइल निओस से अलग होगी। यह 3-बॉक्स कॉनफ्रीगुरेशन के साथ आएगी। आसान भाषा में कहें तो इसमें अलग से बूट स्पेस (डिग्गी) मिलेगा जो पैसेंजर कम्पार्टमेंट से बाहर की तरफ लिंक होगा। इसे बेहतर ढंग से समझने के लिए आप ग्रैंड आई10-एक्सेंट का उदाहरण ले सकते हैं। 

फोटो: ग्रैंड आई10 निओस

हम उम्मीद करते है कि हुंडई फरवरी में आयोजित होने वाले 2020 ऑटो एक्सपो में ऑरा को शोकेस करेगी। इसमें हुंडई एक्सेंट वाले ही 1.2-लीटर पेट्रोल और डीजल इंजन दिए जा सकते हैं। निओस की तरह ऑरा के दोनों इंजन के साथ मैनुअल और एएमटी गियरबॉक्स का विकल्प मिल सकता है।

फोटो: हुंडई एक्सेंट

जैसे ग्रैंड आई10 निओस की लॉन्च के बाद भी हुंडई ने ग्रैंड आई10 (सेकंड जनरेशन) की बिक्री जारी रखी है। वैसे ही हुंडई ऑरा की लॉन्च के बाद भी एक्सेंट की बिक्री कुछ समय तक जारी रह सकती है। हालांकि, ग्रैंड आई10 की तरह इसकी वेरिएंट लिस्ट में कटौती की जा सकती है। 

बीएस6 इंजन और प्रीमियम फीचर्स के चलते हुंडई ऑरा की कीमत एक्सेंट से 20,000 रुपये से 1 लाख रुपये तक ज्यादा हो सकती है। अनुमान है कि भारत में इसे 6 से 9 लाख रुपए की प्राइस रेंज में लॉन्च किया जा सकता है। वहीं, हुंडई एक्सेंट की मौजूदा कीमत 5.81 लाख से 8.75 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है। लॉन्च के बाद इस गाड़ी का मुकाबला मारुति सुजुकी डिज़ायरटाटा टिगॉरफोर्ड एस्पायर और फॉक्सवैगन एमियो से होगा। 

साथ ही पढ़ें: इस महीने हुंडई कारों पर मिल रही 2 लाख रुपये तक की छूट 

द्वारा प्रकाशित

हुंडई ऑरा पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?