• लॉगिन / रजिस्टर

हुंडई एक्सेंट की जगह लेगी ये नई कार, जानिए कब होगी लॉन्च

संशोधित पर Nov 13, 2019 03:36 PM द्वारा Stuti for हुंडई एक्सेंट

  • 447 व्यूज़
  • Write a कमेंट

  • न्यू जनरेशन हुंडई एक्सेंट को ऑरा नाम से किया जाएगा लॉन्च
  • ग्रैंड आई10 निओस वाले प्लेटफॉर्म पर तैयार की गई है ये कार
  • निओस जैसी ही होगी इसकी स्टाइलिंग 
  • 1.2 लीटर बीएस6 पेट्रोल और डीज़ल इंजन इंजन में उपलब्ध होगी ये कार, एएमटी गियरबॉक्स का मिलेगा विकल्प
  • 6 से 9 लाख रुपये के बीच हो सकती है संभावित कीमत

लंबे इंतज़ार के बाद हुंडई मोटर्स ने आखिरकार अपकमिंग सब-4 मीटर सेडान के नाम से पर्दा उठा दिया है। कंपनी इसे ''ऑरा'' नाम से लॉन्च करेगी जो कि लंबे समय से उपलब्ध हुंडई एक्सेंट की जगह लेगी। यह कार  ग्रैंड आई10 निओस पर बेस्ड है। हुंडई ऑरा को कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है। इसे फरवरी में आयोजित होने जा रहे 2020 ऑटो एक्सपो के दौरान पेश किया जा सकता है।    

इसे ग्रैंड आई10 निओस वाले ही प्लॅटफॉर्म पर ही तैयार किया गया है। इसका फ्रंट भी निओस से मिलता-जुलता होगा। कार के फ्रंट पर कास्काडिंग ग्रिल दी गई है जिसके दाएं बाएं उभरे हुए हेडलैंप समेत एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट का फीचर नज़र आएगा। 

कार के साइड प्रोफाइल की बात करें तो इसमें नए डिज़ाइन के ड्यूल -टोन अलॉय व्हील दिए गए हैं। अनुमान लगाए जा रहे हैं कि ये 15-इंच के अलॉय व्हील हो सकते हैं। कार के पिछले हिस्से पर एलईडी इंसर्ट के साथ सी-शेप के टेललैंप्स दिए जा सकते हैं। वेन्यू और निओस की तरह ही इसमें बूटलिड के बीच में ऑरा नाम बैजिंग भी दी जा सकती है।  

'हुंडई ऑरा' के इंटीरियर से जुड़ी कोई तस्वीरें फिलहाल हाथ नहीं लगी हैं। अनुमान लगाए जा रहे हैं कि कंपनी इसे ग्रैंड आई10 निओस वाले ही ड्यूल-टोन केबिन लेआउट के साथ पेश कर सकती है। इसमें मौजूदा एक्सेंट के मुकाबले कई अतिरिक्त फीचर्स देखने को मिलेंगे। वहीं, गाड़ी के टॉप वेरिएंट में निओस की तरह ही एंड्रॉयड ऑटो और एपल कारप्ले कनेक्टिविटी से लैस 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, वायरलैस फोन चार्जर, रियर ऐसी वेंट्स जैसे फीचर्स दिए जा सकते हैं।  

Next-Gen Hyundai Xcent Sub-4 Metre Sedan To Launch Early Next Year

2020 हुंडई ऑरा में ग्रैंड आई10 निओस वाले बीएस6 नॉर्म्स पर अपग्रेडेड 1.2-लीटर पेट्रोल और डीजल इंजन दिए जा सकते हैं। वर्तमान में मिलने वाले 4-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स को नई जनरेशन एक्सेंट में एएमटी गियरबॉक्स से बदला जाएगा। 

नई जनरेशन एक्सेंट की कीमत मौजूदा मॉडल की तुलना में थोड़ी ज्यादा रखी जा सकती है। ऐसे में अनुमान लगाए जा रहे हैं कि भारत में इसे 6 लाख रुपए से लेकर 9 लाख रुपए की प्राइस पर लॉन्च किया जा सकता है। लॉन्च के बाद इसका मुकाबला मारुति सुजुकी डिज़ायर, टाटा टिगॉर, फोर्ड एस्पायर और फॉक्सवैगन एमियो से होगा।  

यह भी पढ़ें: 25 नवंबर को उठेगा नई होंडा सिटी से पर्दा 

द्वारा प्रकाशित

हुंडई एक्सेंट पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत न्यू दिल्ली
×
आपका शहर कौन सा है?