• लॉगिन / रजिस्टर

फोर्ड फिगो और एस्पायर के ऑटोमैटिक वेरिएंट हुए बंद

संशोधित पर jan 17, 2020 12:36 am द्वारा sonu for Ford Aspire

  • 173 व्यूज़
  • Write a कमेंट

फोर्ड इंडिया (Ford India) के कुछ डॉक्यूमेंट लीक हुए हैं, जिनसे जानकारी मिली है कि कंपनी ने फिगो (Figo) और एस्पायर (Aspire) के ऑटोमैटिक वेरिएंट को बंद कर दिया है। इन्हीं दस्तावेजों से फोर्ड ईकोस्पोर्ट के 1.0 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन को बंद करने की भी जानकारी मिली थी।

फोर्ड फिगो और एस्पायर में ईकोस्पोर्ट वाला 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है। यह इंजन 123 पीएस की पावर और 150 एनएम का टॉर्क देता है। दोनों कारों के टाइटेनियम वेरिएंट में इस इंजन के साथ 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया गया है। लीक हुए डॉक्यूमेंट के अनुसार कंपनी ने फिगो और एस्पायर के टाइटेनियम एटी वेरिएंट को बंद किया है। इसके अलावा कंपनी ने इनके एब्सोल्यूट ब्लैक और डीप इंपेक्ट ब्लू कलर ऑप्शन को भी बंद कर दिया है। 

Ford Figo

यह भी पढे़ं : फोर्ड-महिंद्रा साथ मिलकर तैयार करेगी एमपीवी,कॉम्पैक्ट एसयूवी और मिड साइज़ एसयूवी, हेक्टर और किया सेल्टोस को देगी टक्कर

इन दोनों कारों में 1.5 लीटर इंजन के साथ अलावा 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन का ऑप्शन भी रखा गया है। यह इंजन 96 पीएस की पावर और 120 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। इस इंजन के साथ केवल 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स मिलता है। अनुमान लगाए जा रहे हैं कि कंपनी इस इंजन के साथ 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प शामिल कर सकती है।

Ford Figo AT gearbox 

यह भी पढे़ं : डीजल कारों की बिक्री जारी रखेगी फोर्ड, बीएस-6 मानदंडों के अनुरूप करेगी अपडेट

फोर्ड फिगो टाइटेनियम एटी वेरिएंट की प्राइस 7.69 लाख रुपये और एस्पायर टाइटेनियम एटी वेरिएंट की कीमत 9.1 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है। फोर्ड फिगो का हैचबैक सेगमेंट में मारुति स्विफ्ट, हुंडई ग्रैंड आई10 निओस और रेनो ट्राइबर से कंपेरिजन है। वहीं फोर्ड एस्पायर का मुकाबला मारुति डिजायर, होंडा अमेज, टाटा टिगॉर और फोक्सवैगन एमियो से है।

Ford Aspire

यह भी पढ़ें : फोर्ड फ्रीस्टाइल Vs फोर्ड एस्पायर: जानिए किस कार का पेट्रोल इंजन देता है बेस्ट परफॉर्मेंस और माइलेज

द्वारा प्रकाशित

फोर्ड फिगो एस्पायर पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
  • फोर्ड एस्पायर
  • फोर्ड फिगो

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?