पिछले सप्ताह क्या रहा भारत के ऑटो सेक्टर में खास, पढ़िए टॉप कार न्यूज

प्रकाशित: मई 02, 2022 02:07 pm । सोनूटाटा avinya

  • 262 व्यूज़
  • Write a कमेंट

Car News That Mattered This Week (April 25-May 1): Launch Updates, Spy Shots Of Upcoming Tata EVs, Debut Of Electric Cars, And More

हुंडई-किया लाएगी सीएनजी कारें: हुंडई और किआ मोटर जल्द कुछ सीएनजी कारों को पेश कर सकती है। हाल ही में सोनेट और केरेंस को सीएनजी किट के साथ टेस्टिंग के दौरान देखा गया था। हुंडई-किआ अपनी कारों में टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ सीएनजी का ऑप्शन दे सकती है।

ओला इलेक्ट्रिक कार में मिलेगा एडीएएस: हाल ही में एक इवेंट में ओला ने डेमो व्हीकल के तौर पर मॉडिफाई गोल्फ कार को शोकेस किया था जिसमें ऑटोनॉमस ड्राइविंग टेक्नोलॉजी दी गई थी। हमारा मानना है कि इस अपकमिंग इलेक्ट्रिक कार में ड्राइवर असिस्ट सिस्टम दिया जा सकता है।

जीप मेरिडियन की बुकिंग शुरू: जीप जून में अपनी अपकमिंग थ्री-रो एसयूवी मेरिडियन को लॉन्च करेगी। हाल ही में कंपनी ने जानकारी दी है कि मेरिडियन की बुकिंग मई के पहले सप्ताह में शुरू की जाएगी। 

टाटा अल्ट्रोज इलेक्ट्रिक टेस्टिंग के दौरान आई नजर: टाटा मोटर ने 2019 जिनेवा मोटर शो में अल्ट्रोज इलेक्ट्रिक का कॉन्सेप्ट शोकेस किया था। अब इस कार को भारत में टेस्टिंग के दौरान देखा गया है।

2023 तक मारुति की कारें होगी इथेनॉल कंपेटिबल: भारत सरकार की योजना 2025 तक सभी कारों को ई20 ब्लेंड कंपेटिबल करने की है, वहीं मारुति ने कहा है कि वह 2023 तक अपनी सभी कारों को इथेनॉल कंपेटिबल करेगी।

हुंडई आयनिक 5 का भारत में लॉन्च कंफर्म: कुछ समय पहले किआ ने ईवी6 को भारत में लॉन्च करने की जानकारी साझा की थी। अब हुंडई ने भी अपनी इलेक्ट्रिक कार आयनिक 5 का लॉन्च कंफर्म कर दिया है। भारत में इसे इंपोर्ट करके बेचा जाएगा और देश में यह हुंडई की दूसरी इलेक्ट्रिक कार होगी।

स्कोडा कुशाक मोंटे कार्लो और कुशाक का नया वेरिएंट: स्कोडा ने जानकारी दी है कि कुशाक मोंटे कार्लो को भारत में 9 मई को लॉन्च किया जाएगा। इसमें 1.5 लीटर टर्बो पेट्रोल और 1.0 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन की चॉइस मिलेगी। हाल ही में कंपनी ने कुशाक का एक नया वेरिएंट एम्बिशन क्लासिक भी लॉन्च किया है। इसे बेस मॉडल एक्टिव और एम्बिशन के बीच पोजिशन किया गया है।

निसान के भारत से जाने की अफवाहों पर कंपनी ने दिया जवाब: हाल ही में कई ट्विट में निसान के भारत से जाने की बात कही गई जिसके बाद निसान को इस पर जवाब देना पड़ा। भारत से निसान नहीं बल्कि इसके सब-ब्रांड डैटसन ने अपना ऑपरेशन बंद किया है।

mercedes benz c-class 2022

मर्सिडीज-बेंज ने भारत में नई सी-क्लास का प्रोडक्शन शुरू किया: नई जनरेशन की मर्सिडीज-बेंज सी-क्लास को भारत में 10 मई को लॉन्च किया जाएगा। ऐसे में अब कंपनी ने इस सेडान कार का सीरीज प्रोडक्शन शुरू कर दिया है जिससे लॉन्च के बाद ग्राहकों को गाड़ी की डिलीवरी जल्दी से दी जा सके।

होंडा सिटी हाइब्रिड की लॉन्च डेट कंफर्म: होंडा ने हाल ही में सिटी हाइब्रिड की लॉन्च डेट कंफर्म की है। 

टाटा अविन्या से उठा पर्दा: टाटा ने अपनी नई इलेक्ट्रिक कार अविन्या के कॉन्सेप्ट से पर्दा उठाया है। यह कंपनी के जनरेशन 3 ईवी प्लेटफार्म पर बेस्ड है। इसकी रेंज 500 से किलोमीटर से ज्यादा होगी और इसे 30 मिनट में चार्ज किया जा सकेगा।

बीएमडब्ल्यू आई4 हुई शोकेस: बीएमडब्ल्यू ने अपनी नई इलेक्ट्रिक कार आई4 के इंडियन वर्जन से पर्दा उठा दिया है। भारत में यह बीएमडब्ल्यू ग्रुप की तीसरी इलेक्ट्रिक गाड़ी होगी।

लॉन्ग रेंज टाटा नेक्सन इलेक्ट्रिक टेस्टिंग के दौरान दिखी: टाटा नेक्सन इलेक्ट्रिक के लॉन्ग रेंज वर्जन को एक बार फिर टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। टेस्टिंग के दौरान दिखे मॉडल में नए अलॉय व्हील और रियर डिस्क ब्रेक्स दिए गए थे। कैमरे में कैद हुई कार को देखकर लग रहा है कि यह फाइनल टेस्टिंग फेज में है और इसे जल्द लॉन्च किया जा सकता है।

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

टाटा avinya पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
  • टाटा नेक्सन ईवी
  • जीप मेरिडियन
  • होंडा सिटी हाइब्रिड
  • बीएमडब्ल्यू i4
  • टाटा अल्ट्रोज़ ईवी
  • टाटा avinya

ट्रेंडिंगएसयूवी

  • लेटेस्ट
  • अपकमिंग
  • पॉपुलर
×
We need your सिटी to customize your experience