निसान नहीं भारत में बंद हुआ है उसका सहयोगी ब्रांड डैटसन

प्रकाशित: अप्रैल 26, 2022 09:45 pm । सोनू

  • 1050 व्यूज़
  • Write a कमेंट

हाल ही में कई ट्विट हुए हैं जिसमें निसान के भारत से जाने की बात कही गई है। अब कंपनी ने इस पर रिस्पॉन्स दिया है और इसे झूठा बताया है। 

वास्तव में निसान के सब ब्रांड डैटसन ने भारत में अपना ऑपरेशन बंद दिया है। निसान की योजना डैटसन ब्रांड को दुनियाभर में बंद करने की है।

डैटसन ब्रांड के तहत भारत में तीन गाड़ियां बिक्री के लिए उपलब्ध थी जिनमें रेडी-गो, गो हैचबैक और गो प्लस एमपीवी शामिल थी। ये सभी मॉडल अपनी प्रतिद्वदियों की तुलना में काफी आउटडेटेड और बेसिक इंटीरियर फीचर के साथ आते थे, हालांकि इनकी प्राइस काफी अग्रेसिव रखी गई थी। इन कारों को ग्राहकों से ज्यादा अच्छी डिमांड नहीं मिल रही थी।

निसान की बात करें तो कंपनी सब-4 मीटर एसयूवी सेगमेंट में मेग्नाइट को लॉन्च करने के बाद ग्राहकों को अपनी ओर खींचने में कामयाब हुई है। भारत में निसान को इस सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी ने सफलता दिलाई है। दिसंबर 2020 में लॉन्च के बाद से लेकर अब तक मेग्नाइट को एक लाख से ज्यादा बुकिंग मिल चुकी है।

2022 Duster Front

निसान मोटर की फाइनेंशियल वर्ष 2021-22 में सेल्स 37,678 यूनिट के साथ 2020-21 की तुलना में डबल हो गई। निसान की योजना भारत में हर साल एक नया मॉडल लॉन्च करने की है। कंपनी यहां किक्स कॉम्पैक्ट एसयूवी और जीटी-आर भी बेच रही है।

यह भी पढ़ें : निसान मैग्नाइट की 50,000वीं यूनिट चेन्नई प्लांट से डीलरशिप के लिए हुई रवाना

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

Write your कमेंट

Read Full News

ट्रेंडिंगकारें

  • लेटेस्ट
  • अपकमिंग
  • पॉपुलर
×
We need your सिटी to customize your experience