ओला की पहली इलेक्ट्रिक कार में दी जाएगी ऑटोनॉमस ड्राइविंग टेक्नोलॉजी, अफोर्डेबल कीमत पर की जाएगी लॉन्च

प्रकाशित: अप्रैल 25, 2022 04:21 pm । भानु

  • 1236 व्यूज़
  • Write a कमेंट

 

ओला एक इलेक्ट्रिक कार पर काम कर रही है और रिपोर्ट्स की मानें तो अपने पहले 4 व्हीलर में कंपनी ऑटोनॉमस ड्राइविंग टेक्नोलॉजी का फीचर दे सकती है। 

हाल ही में आयोजित हुए एक इवेंट के दौरान एस1 इलेक्ट्रिक स्कूटर बनाने वाली इस कंपनी ने मॉडिफाइड गोल्फ कार्ट के तौर पर एक डेमो व्हीकल शोकेस किया जिसमें ऑटोनॉमस ड्राइविंग टेक्नोलॉजी का फीचर दिया गया था। 20 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड से ड्राइव किए जाने वाले इस व्हीकल में दो लाइट डिटेक्शन और रेजिंग कैमरा,वीडियो कैमरा और जीपीएस का फीचर दिया गया है। ये रास्ते में आने वाले लोगों को डिटेक्ट कर लेता है और खुद ब खुद मुड़ जाता है। 

हालांकि अभी ये टेक्नोलॉजी अपनी डेवलपमेंट स्टेज में है और इसे केवल कॉन्सेप्ट फॉर्म में ही शोकेस किया गया है मगर आने वाले समय में कंपनी इसे अपनी अपकमिंग इलेक्ट्रिक कार में पेश कर सकती है। 

यह भी पढ़ें:मारुति इस शर्त पर भविष्य में उतार सकती है 10 लाख रुपये के बजट में इलेक्ट्रिक कार!

2022 की शुरूआत में कंपनी ने पुणे बेस्ड सर्विस प्रोवाइडर जिओस्पोक का अधिग्रहण  किया था। माना जा रहा है कि इस अधिग्रहण के बाद कंपनी हाई रेजोल्यूशन मैप्स तैयार करेगी जो काफी काम की ऑटोनॉमस टेक्नोलॉजी साबित होगी और ये फीचर कंपनी के अपकमिंग इलेक्ट्रिक 4 व्हीलर ​में दिया जाएगा। 

नई टेक्नोलॉजी से लैस इलेक्ट्रिक कार होने के बावजूद ओला चाहती है कि उसकी ये कार ज्यादा से ज्यादा लोग खरीदने में सक्षम हो सके। ओला इलेक्ट्रिक के स्ट्रेटिजी हेड स्लोकार्थ दाश ने कहा है कि कंपनी की पहली इलेक्ट्रिक कार की प्राइस 10 लाख रुपये से कम हो सकती है। 

Another Manufacturer Set To Enter The EV Car Market

भारत में एस1 इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च कर चुकी ओला ने तमिलनाडू में मैन्युफैक्चरिंग प्लांट शुरू किया है और कंपनी का लक्षय भारत के 400 शहरों में 1 लाख हायपर चार्जर नेटवर्क स्टेशन तैयार करने का है। ओला का कहना है कि कंपनी के हाइपर चार्जर नेटवर्क के जरिए उसकी अपकमिंग इलेक्ट्रिक कार भी चार्ज हो सकेगी। 

जनवरी 2022 में ओला इलेक्ट्रिक के मुखिया भाविश अग्रवाल ने कंपनी की पहली इलेक्ट्रिक कार की रेंडर इमेज जारी की थी। ये इलेक्ट्रिक कार अभी अपनी डेवलपमेंट स्टेज में है जिसे 2023 या 2024 तक मार्केट में उतारा जा सकता है। इसका मुकाबला टाटा टिगॉर ईवी और अपकमिंग महिंद्रा ईकेयूवी100 से होगा। 

यह भी पढ़ें:इलेक्ट्रिक व्हीकल चार्जिंग स्टेशंस इंस्टॉल करने के लिए चार्ज जोन ने मैरियट इंटरनेशनल से मिलाया हाथ

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

Write your कमेंट

Read Full News

ट्रेंडिंगकारें

  • लेटेस्ट
  • अपकमिंग
  • पॉपुलर
×
We need your सिटी to customize your experience