इलेक्ट्रिक व्हीकल चार्जिंग स्टेशंस इंस्टॉल करने के लिए चार्ज जोन ने मैरियट इंटरनेशनल से मिलाया हाथ

संशोधित: अप्रैल 06, 2022 11:20 am | cardekho

  • 528 व्यूज़
  • Write a कमेंट

चार्ज जोन ने भारत में मैरियट की सभी प्रॉपर्टी में चार्जिंग स्टेशन इंस्टॉल करने के लिए मैरियट इंटरनेशनल के साथ पार्टनरशिप की है। चार्ज ज़ोन एक कंपनी है जो सभी प्रकार के ईवी के लिए चार्जिंग सर्विस प्रदान करती है। यह चार्जिंग स्टेशन इलेक्ट्रिक फोर-व्हीलर को चार्ज करने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं।

कंपनी का लक्ष्य दिसंबर 2022 तक 100 से ज्यादा ईवी चार्जिंग स्टेशन को सेटअप करने का है। इस साझेदारी की शुरुआत 'द वेस्टिन मुंबई पवई लेक' में ड्यूल चार्जिंग पोर्ट के साथ एक फ़ास्ट डीसी 60 किलोवाट / 120 किलोवाट चार्जिंग स्टेशन की स्थापना करके शुरू हो गई है। यह चार्जिंग स्टेशन पब्लिक के साथ-साथ मैरियट में आने जाने वाले ईवी यूज़र्स के लिए ओपन रहेंगे।

चार्ज जोन के चार्जिंग स्टेशन रैपिड डीसी चार्जिंग पॉइंट से लैस हैं और सीसीएस2 चार्जिंग प्रोटोकॉल का पालन करते हैं। यह चार्जिंग स्टेशन 60 मिनट से भी कम समय में ईवी को 80% तक चार्ज कर देते हैं और बैटरी साइज़ के आधार पर ईवी को 90 से120 मिनट में फुल चार्ज कर देते हैं। इन चार्जिंग स्टेशन पर टाइप-2 एसी चार्जर की अतिरिक्त सुविधा भी उपलब्ध है।

एक मिलियन ईवी चार्जिंग पॉइंट्स का नेटवर्क तैयार करने के विज़न के साथ चार्ज ज़ोन ने फ्लीट और रिटेल दोनों कस्टमर्स के लिए ईवी चार्जिंग स्टेशंस के लिए एक एक्टिव बी2बी और बी2सी नेटवर्क तैयार किया है। कंपनी ने 650 से ज्यादा ईवी चार्जिंग स्टेशनों में 1450+ चार्जिंग पॉइंट सेटअप किए हैं जो रोज़ाना लगभग 5000 ईवी कारों को सेवाएं देते हैं। कंपनी ने हाल ही में गुजरात-महाराष्ट्र राष्ट्रीय राजमार्ग पर बीस (20) अनमैन्ड, ऐप संचालित, सुपरफास्ट ईवी चार्जिंग पॉइंट्स का नेटवर्क स्थापित करके भारत में नेशनल हाइवे के 1000 किलोमीटर से ज्यादा का इलेक्ट्रिफिकेशन पूरा किया है।

मैरियट साउथ एशिया के एरिया डायरेक्टर ऑफ़ इंजीनियरिंग भास्कर गुरुनाथ ने कहा कि "मैरियट इंटरनेशनल अपने गेस्ट को हमेशा अच्छा एक्सपीरिएंस देने में लीडर रही है और हॉस्पिटेलिटी सेक्टर में ग्लोबल सस्टेनिबिलिटी के स्टैंडर्ड को सेट कर रही है। चार्ज ज़ोन के साथ पार्टनरशिप करके मैरियट इंटरनेशनल दुनिया भर में मौजूद अपने होटलों में इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर सेटअप करने के अपने लक्ष्य की ओर आगे बढ़ रही है जिससे आम जनता और मैरियट में रुकने वाले गेस्ट इसे आसानी से एक्सेस कर सकें। जब बात आईसी फॉसिल पावर्ड व्हीकल से ईवी कारों में मूव करने की आती है तो इसकी रेंज कस्टमर्स के लिए सबसे बड़ी चिंता का विषय रहता है। दुनिया भर में मैरियट की उपस्थिति को ध्यान में रखते हुए हम अपनी सभी प्रॉपर्टी में चार्जर की सुविधा प्रदान करके उस चिंता को कम करने में एक अहम भूमिका निभाना चाहते हैं जिससे कि ग्राहक अपने ईवी को पार्क करने के साथ-साथ व्हीकल्स को रिचार्ज भी कर सकें।”

    द्वारा प्रकाशित
    was this article helpful ?

    0 out ऑफ 0 found this helpful

    Write your कमेंट

    Read Full News
    • ट्रेंडिंग
    • हाल का

    ट्रेंडिंग इलेक्ट्रिक कारें

    • पॉपुलर
    • अपकमिंग
    ×
    We need your सिटी to customize your experience