• English
  • menu
  • Login / Register

मर्सिडीज बेंज ने न्यू जनरेशन सी क्लास का मास प्रोडक्शन किया शुरू, 10 मई को होगी लॉन्च

प्रकाशित: अप्रैल 27, 2022 07:41 pm । भानुमर्सिडीज सी-क्लास

  • 2025 व्यूज़
  • Write a कमेंट

mercedes benz c-class 2022

मर्सिडीज बेंज ने अपनी सी क्लास सेडान का मास प्रोडक्शन शुरू कर दिया है। मर्सिडीज के मौजूदा कस्टमर्स के लिए इस कार की प्री लॉन्च बुकिंग शुरू कर दी गई है तो वहीं नॉन मर्सिडीज बेंज कस्टमर्स इस कार को 1 मई 2022 से बुक करा सकेंगे। न्यू जनरेशन सी क्लास को 10 मई के दिन लॉन्च किया जाएगा। 

जनरेशन 5 सी क्लास को तीन वेरिएंट्स: सी200,सी220डी और सी300डी में उतारा जाएगा। अभी इसके सी200 और टॉप वेरिएंट सी300डी की बुकिंग ही शुरू की गई है बाद में सी220डी की बुकिंग भी शुरू की जाएगी। 

mercedes benz c-class 2022

अपने मौजूदा मॉडल के मुकाबले नई मर्सिडीज बेंज सी क्लास ज्यादा लंबी हो गई है और अब इसमें पहले से ज्यादा केबिन स्पेस भी मिलेगा। एक्सटीरियर स्टाइलिंग की बात करें तो पहले के मुकाबले ये क्लील,स्लीक नजर आएगी। इसके लुक्स कुछ हद तक इससे बड़ी कार एस क्लास से भी इंस्पायर्ड है जिसका फ्रंट और साइड प्रोफाइल इसी के जैसा है। 

नई सी क्लास के इंटीरियर को पूरी तरह से बदला गया है। इसमें बड़े साइज और वर्टिकल शेप का टचस्क्रीन एमबीयूएक्स सेकंड जनरेशन इंफोटेनमेंट और 12.3 इंच फुल डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले दी गई है। 

मर्सिडीज की इस सेडान में ड्राइवर असिस्टेंस फीचर्स भी नजर आ सकते हैं जिनमें अडेप्टिव क्ररुज कंट्रोल,इंप्ररुव्ड एक्टिव स्टीयरिंग असिस्ट सिस्टम,स्टॉप साइन के साथ ट्रैफिक साइन असिस्ट और रेड लाइट डिटेक्शन जैसे फीचर्स दिए जाएंगे। ये सभी फीचर इस कार के ग्लोबल मॉडल में भी दिए गए हैं। 

mercedes benz c-class 2022

नई मर्सिडीज बेंज सी क्लास में 204 पीएस की पावर वाले 1.5 लीटर टर्बो पेट्रोल (200) और 200 पीएस की पावर वाले  (सी220डी)/265 पीएस पावर वाले 2 लीटर डीजल इंजन की चॉइस दी जाएगी। सभी इंजन के साथ 9 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स स्टैंडर्ड दिया जाएगा। इसके अलावा इन इंजन के साथ 48 वोल्ट का माइल्ड हाइब्रिड सिस्टम स्टैंडर्ड दिया जाएगा जिसके साथ 20पीएस/200 एनएम का टॉर्क जनरेट करने वाली इलेक्ट्रिक मोटर भी दी जाएगी। 

यह भी पढ़ें: मर्सिडीज-बेंज ईक्यूएस एसयूवी से उठा पर्दा

नई मर्सिडीज-बेंज एस-क्लास की प्राइस 55 लाख रुपये से शुरू हो सकती है, वहीं मौजूदा मॉडल की कीमत 50 लाख से 70.66 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच है। इसका कंपेरिजन ऑडी ए4, बीएमडब्ल्यू 3 सीरीज, जगुआर एक्सई और वोल्वो एस60 से होगा।

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

मर्सिडीज सी-क्लास पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

नई दिल्ली में *एक्स-शोरूम कीमत

ट्रेंडिंगसेडान

  • लेटेस्ट
  • अपकमिंग
  • पॉपुलर
×
We need your सिटी to customize your experience