टाटा अल्ट्रोज इलेक्ट्रिक टेस्टिंग के दौरान आई नज़र

प्रकाशित: अप्रैल 25, 2022 07:54 pm । सोनूटाटा अल्ट्रोज़ ईवी

  • 2025 व्यूज़
  • Write a कमेंट

tata altroz ev

टाटा अल्ट्रोज इलेक्ट्रिक को टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। भारत में इस अपकमिंग इलेक्ट्रिक कार के इसी साल लॉन्च होने की संभावना है। कंपनी ने अल्ट्रोज के इलेक्ट्रिक वर्जन को 2019 जिनेवा मोटर शो और 2020 ऑटो एक्सपो में शोकेस किया था। टेस्टिंग के दौरान दिखी कार प्रोडक्शन के काफी करीब लग रही है।

टेस्टिंग मॉडल में टेल पाइप नहीं दिए गए हैं। इसको छोड़कर इसमें और इसके आईसीई मॉडल में कोई बदलाव नजर नहीं आ रहा है। ऑटो एक्सपो में शोकेस किए गए मॉडल के अनुसार इलेक्ट्रिक अल्ट्रोज में ईवी स्पेसिफिक ग्रिल (बिना वेंट्स), नए बंपर, नए अलॉय व्हील और ओवरऑल बॉडी पर ब्लू इनसर्ट दिए जाएंगे।

टेक्निकल स्पेसिफिकेशन की जानकारी अभी कंपनी ने साझा नहीं की है। हमारा मानना है कि कंपनी इसमें नेक्सन इलेक्ट्रिक वाली बैटरी और मोटर दे सकती है। नेक्सन इलेक्ट्रिक में 129पीएस इलेक्ट्रिक मोटर और 30.2केडब्ल्यूएच लिथियम-आयन बैटरी पैक दिया गया है। फुल चार्ज में इसकी ड्राइविंग रेंज 312 किलोमीटर है। जल्द ही कंपनी इसका एक अपडेटेड वर्जन भी लाने वाली है जिसकी परफॉर्मेंस और ड्राइविंग रेंज पहले से ज्यादा बेहतर हो सकती है।

हाल ही में एक इंटरव्यू में टाटा मोटर्स पैसेंजर व्हीकल और टाटा पैसेंजर इलेक्ट्रिक मोबिलिटी के मैनेजिंग डायरेक्टर शैलेस चंद्र ने हमें बताया कि कर्ववी इलेक्ट्रिक एसयूवी (2024 में आएगी) से पहले कंपनी दो और इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करेगी। इनमें से एक टाटा अल्ट्रोज इलेक्ट्रिक हो सकती है। टाटा मोटर की योजना 2025 तक 10 नए इलेक्ट्रिक व्हीकल पेश करने की है जिनमें ये मॉडल भी शामिल होंगे।

यह भी पढ़ें : हुंडई क्रेटा की टक्कर में टाटा लाएगी ‘कर्ववी’ एसयूवी का आईसीई इंजन मॉडल

टाटा की प्रीमियम इलेक्ट्रिक हैचबैक की प्राइस 15 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के करीब हो सकती है जिसे नेक्सन और टिगॉर इलेक्ट्रिक के बीच पोजिशन किया जाएगा। टाटा की योजना अल्ट्रोज को सीएनजी किट के साथ भी पेश करने की है।

यह भी देखें: टाटा अल्ट्रोज ऑन रोड प्राइस

    द्वारा प्रकाशित
    was this article helpful ?

    0 out ऑफ 0 found this helpful

    टाटा अल्ट्रोज़ ईवी पर अपना कमेंट लिखें

    Read Full News
    space Image

    ट्रेंडिंगहैचबैक

    • लेटेस्ट
    • अपकमिंग
    • पॉपुलर
    ×
    We need your सिटी to customize your experience