ये हैं 2021 में यूट्यूब पर सबसे ज्यादा देखे गए कारदेखो के टॉप 10 वीडियो

संशोधित: दिसंबर 30, 2021 06:13 pm | स्तुति | महिंद्रा एक्सयूवी700

  • 2979 व्यूज़
  • Write a कमेंट

भारत में साल 2021 में कई कारों को लॉन्च किया गया जिनमें फेसलिफ्ट होंडा अमेज़ से लेकर सेकंड जनरेशन मर्सिडीज़ बेंज जीएलए तक शामिल थी। इस आर्टिकल में हमने यूट्यूब पर देखे गए कारदेखो के सबसे पॉपुलर वीडियोज़ की लिस्ट जारी है जिसमें रिव्यू, वॉकअराउंड समेत कारों की खूबियां व खामियां वाले वीडियों शामिल हैं। तो चलिए इस पर एक नज़र डालते हैं यहां :-  

1. फेसलिफ्ट होंडा अमेज़ : खूबियां व खामियां

होंडा के लिए साल 2021 इतना ज्यादा अच्छा नहीं रहा। हालांकि, कंपनी ने अगस्त में अपनी फेसलिफ्ट अमेज़ को जरूर लॉन्च किया। मिड-लाइफ अपडेट मिलने के बाद अब यह सब-4 मीटर सेडान कार कई सारे एक्सटीरियर बदलावों के साथ आती है। इसमें कई नए फीचर्स भी शामिल किए गए हैं जिसके चलते यह सेगमेंट की दूसरी कारों को कड़ी टक्कर भी दे रही है। इस वीडियो में हमनें इस कार में हुए बदलावों के बारे में बताया है, साथ ही कई ऐसे कारण भी बताए हैं जो आपको यह जानने में मदद करेंगे कि यह होंडा सेडान आपको खरीदनी चाहिए या नहीं।  

2. टोयोटा हाइलक्स इंडिया लॉन्च

भारत के पिकअप ट्रक सेगमेंट में बहुत कम ही मॉडल्स मौजूद हैं। इस सेगमेंट में इसुजु डी-मैक्स वी-क्रॉस को कुछ ही समय पहले लॉन्च किया गया है। इससे पहले इस सेगमेंट में महिंद्रा स्कॉर्पियो गेटअवे और टाटा सफारी बेस्ड ज़ेनन जैसे ट्रक्स उपलब्ध थे। अब टोयोटा भी इस सेगमेंट में अपने हाइलक्स पिकअप ट्रक को उतारने वाली है जिसे हाल ही में डीलर स्टॉकयार्ड पर देखा गया है। कंपनी ने फिलहाल इसकी लॉन्च डेट का खुलासा नहीं किया है, लेकिन अनुमान है कि भारत में यह लाइफ स्टाइल पिकअप ट्रक जनवरी 2022 तक लॉन्च हो सकता है। यदि आप भी इससे जुड़ी डिटेल्स के बारे में जानना चाहते हैं तो ऐसे में यह वीडियो देख सकते हैं।

3. हुंडई बेयोन

2021 की पहली तिमाही में हमें हुंडई की नई एसयूवी कार बेयोन की तस्वीरों को देखने का मौक़ा मिला था। यह गाड़ी नई आई20 कार पर बेस्ड है और इसे खासकर उस मार्किट के लिए तैयार किया गया है जहां वेन्यू कार नहीं बिकती है (जैसे यूरोप)।  इसे भारतीय बाजार में शायद नहीं उतारा जाएगा। इसकी स्टाइल बेहद यूनीक है और इसमें आई20 कार जैसा केबिन दिया गया है। इसकी फीचर लिस्ट भी आई20 कार से मिलती जुलती ही है। आप इस एसयूवी कार का पूरा लुक इस वीडियो में देख सकते हैं।        

4. टाटा सफारी : खूबियां व खामियां

टाटा ने अपनी आइकॉनिक ऑफ-रोडिंग एसयूवी कार ग्रेविटास का नाम सफारी कर दिया था। तीसरी जनरेशन की सफारी से जनवरी 2021 में पर्दा उठा था और इसके बाद कंपनी ने इसकी प्राइस लिस्ट भी जारी भी कर दी थी। हालांकि, सफारी के नए अवतार में कई खामियां हैं, लेकिन कंपनी ने इस एसयूवी कार की केबिन स्पेस के साथ बिलकुल भी समझौता नहीं किया है। यह गाड़ी 6 और 7-सीटर वर्जन में आती है। यदि आप भी सफारी कार को खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो इस वीडियो को देखें, आपको इससे जुड़ी सभी जरूरी डिटेल्स मिल जाएंगी।  

5. टाटा पंच

दो से ज्यादा सालों तक डेवलपमेंट में रहने के बाद टाटा पंच बिक्री के लिए अक्टूबर 2021 से उपलब्ध हो गई थी। यह कंपनी की नई एंट्री लेवल एसयूवी कार बन गई है। टाटा ने इस एसयूवी कार का प्रोडक्शन वर्जन ऑटो एक्सपो 2020 के दौरान शोकेस किया था जिसके चलते हम इस कार के फाइनल प्रोडक्शन रेडी अवतार में दिए जाने वाले फीचर्स के बारे में अनुमान लगा सके। इस वीडियो की शूटिंग के दौरान पंच को उसकी क्रैश टेस्ट परफॉर्मेंस के लिए रेटिंग नहीं दी गई थी। लेकिन, अब सब जानते हैं कि इस गाड़ी को क्रैश टेस्ट में सेफ्टी के लिए 5-स्टार रेटिंग मिली है। 

6. महिंद्रा एक्सयूवी700 : लॉन्ग डिटेल्ड रिव्यू

महिंद्रा एक्सयूवी700 एक्सयूवी500 कार का अपग्रेडेड वर्जन है जिसे अगस्त 2021 में लॉन्च किया गया था। जब से महिंद्रा ने इस गाड़ी को सोशल मीडिया पर टीज़ करना शुरू किया, यह ग्राहकों के बीच बेहद पॉपुलर हो गई। इसमें कई सारे प्रीमियम फीचर्स जैसे ड्यूल डिजिटल डिस्प्ले, ड्यूल ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल और ऑटोनॉमस ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम (एडीएएस) दिए गए हैं जिसके चलते यह सेगमेंट की कई कारों को कड़ी टक्कर देती है। वर्तमान में इस गाड़ी पर 2023 तक का वेटिंग पीरियड चल रहा है। इस गाड़ी का सही वेरिएंट चुनने के लिए आप इसका डिटेल्ड रिव्यू वीडियो यहां देख सकते हैं।  

7. सिट्रोएन सी5 एयरक्रॉस रिव्यू

सिट्रोएन ने अपनी फ्लैगशिप एसयूवी सी5 एयरक्रॉस के साथ भारतीय बाजार में एंट्री करी है। इस एसयूवी कार की सबसे बड़ी खासियत इसका सस्पेंशन सेटअप है जिसके चलते इसमें रियर साइड पर इन-केबिन कम्फर्ट तीन स्लाइडिंग व रेक्लाइनेबल सीटों के साथ मिलता है। सिट्रोएन ने इसमें 2.0-लीटर डीजल इंजन के साथ 8-स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स भी दिया है। यहां देखें सी5 एयरक्रॉस का पूरा रिव्यू वीडियो। 

8. सेकंड जनरेशन मर्सिडीज़ बेंज जीएलए : खूबियां व खामियां

यदि आप लग्ज़री सेगमेंट की कोई कार खरीदना चाहते हैं तो ऐसे में आप मर्सिडीज़ बेंज की जीएलए एसयूवी को चुन सकते हैं। यह एसयूवी कार भारतीय बाजार में कई सालों से उपलब्ध है और फिलहाल यह अपने सेकंड जनरेशन अवतार में मौजूद है। नई जीएलए एसयूवी कार लुक्स और फीचर्स के मामले में बेहद अच्छी है। इसके साथ कई सारे पावरट्रेन ऑप्शंस भी दिए गए हैं।

9. फेसलिफ्ट टोयोटा फॉर्च्यूनर : खूबियां व खामियां

टोयोटा निश्चित रूप से जानती है कि कैसे खरीदारों को अपने लाइनअप में आकर्षित किया जाए। कंपनी अपनी इनोवा क्रिस्टा और फॉर्च्यूनर कार के साथ एमपीवी और एसयूवी सेगमेंट में बेहद पॉपुलर साबित हुई है। इन दोनों ही कारों को पिछले दो सालों में मिड-लाइफ अपडेट भी मिल चुके हैं। इस वीडियो में हमनें फेसलिफ्ट फॉर्च्यूनर की खूबियों और खामियों का जिक्र किया है।

10. फेसलिफ्ट टाटा टियागो एनआरजी : वॉकअराउंड रिव्यू

टाटा टियागो एनआरजी प्री-फेसलिफ्ट अवतार में उपलब्ध थी, कंपनी ने 2020 में फेसलिफ्ट टियागो को लॉन्च किया था और इसके बाद 2021 में फेसलिफ्ट टियागो एनआरजी को उतारा। यह टियागो का क्रॉसओवर वर्जन है जिसका फ्रंट लुक अल्ट्रोज़ कार की तरह लगता है। इसके एक्सटीरियर पर रग्ड लुक मिलता है जिसके चलते यह काफी दमदार कार लगती है। क्या स्टैंडर्ड मॉडल के मुकाबले इस पर ज्यादा पैसे खर्च करना सही है? हमारे इस वीडियो के जरिये जानें।

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

महिंद्रा एक्सयूवी700 पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
  • होंडा अमेज
  • महिंद्रा एक्सयूवी700
  • टाटा पंच
  • टाटा टियागो एनआरजी
  • टाटा सफारी
  • सिट्रॉन सी5 एयरक्रॉस
  • टोयोटा फॉर्च्यूनर

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

नई दिल्ली में *एक्स-शोरूम कीमत

ट्रेंडिंगएसयूवी

  • लेटेस्ट
  • अपकमिंग
  • पॉपुलर
×
We need your सिटी to customize your experience