• लॉगिन / रजिस्टर

कल लॉन्च होगी फोर्ड फीगो फेसलिफ्ट

प्रकाशित पर mar 14, 2019 11:37 am द्वारा saransh for फोर्ड फिगो

  • 15 व्यूज़
  • Write a कमेंट

फोर्ड फीगो का फेसलिफ्ट अवतार शुक्रवार यानी 15 मार्च को लॉन्च होगा। यह तीन वेरिएंट एम्बिएंट, टाइटेनियम और टाइटेनियम ब्लू में आएगी। इसके डिजायन, फीचर और इंजन में कई अहम बदलाव नज़र आएंगे।

2019 Ford Figo Facelift: In Pics

फेसलिफ्ट फीगो के आगे वाले हिस्से का डिजायन पुराने मॉडल जैसा होगा। हालांकि इस में कुछ बदलाव भी देखने को मिलेंगे। इस में नई ग्रिल, नए हैडलैंप, नए टेललैंप और नए बंपर आएंगे। कई मामलों में यह एस्पायर फेसलिफ्ट की भी याद दिलाएगी। केबिन में फ्रीस्टाइल वाला डैशबोर्ड मिलेगा। फ्रीस्टाइल के डैशबोर्ड पर ब्लैक-ब्राउन कलर कोम्बिशन दिया गया है, जबकि फेसलिफ्ट फीगो के डैशबोर्ड को ऑल-ब्लैक लेआउट में पेश किया जाएगा।

2019 Ford Figo Facelift: In Pics

फोर्ड फीगो फेसलिफ्ट में पेट्रोल और डीज़ल दोनों इंजन का विकल्प मिलेगा। पेट्रोल वेरिएंट में फ्रीस्टाइल और एस्पायर फेसलिफ्ट वाला नया 1.2 लीटर इंजन मिलेगा, जो 96 पीएस की पावर और 120 एनएम का टॉर्क देगा। पुराने 1.2 लीटर इंजन की तुलना में यह 8 पीएस की ज्यादा पावर और 8 एनएम का ज्यादा टॉर्क देता है।

2019 Ford Figo Facelift: Variants At A Glance

डीज़ल वेरिएंट में पुराने मॉडल वाला 1.5 लीटर इंजन मिलेगा, जो 100 पीएस की पावर और 215 एनएम का टॉर्क देता है। दोनों इंजन 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से जुड़े होंगे। फोर्ड फीगो फेसलिफ्ट में पेट्रोल ऑटोमैटिक का विकल्प भी मिलेगा। पेट्रोल ऑटोमैटिक में ईकोस्पोर्ट वाला 1.5 लीटर ड्रैगन सीरीज इंजन मिलेगा, जो 123 पीएस की पावर और 150 एनएम का टॉर्क देगा। यह इंजन 6-स्पीड टॉर्क कनवर्टर गियरबॉक्स से जुड़ा होगा।

2019 Ford Figo Facelift: In Pics

फेसलिफ्ट फीगो के टॉप वेरिएंट में सेगमेंट फर्स्ट फीचर के तौर पर छह एयरबैग मिलेंगे। इस में इलेक्ट्रिक एडजस्टेबल और फोल्डेबल बाहरी शीशे, ऑटो एसी, ऑटो हैडलैंप्स, रेन-सेंसिंग वाइपर, ऊपर-नीचे एडजस्ट होने वाला स्टीयरिंग व्हील, हाइट एडजस्टेबल ड्राइवर सीट और 7.0 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम जैसे फीचर मिलेंगे। इस में ट्रेक्शन कंट्रोल, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम और हिल लॉन्च असिस्ट जैसे फीचर भी आएंगे, हालांकि ये सभी फीचर पेट्रोल ऑटोमैटिक वेरिएंट तक सीमित होंगे।

सुरक्षा के लिए इसके सभी वेरिएंट में ड्यूल एयरबैग, एबीएस, ईबीडी, रियर पार्किंग सेंसर, ड्राइवर और को-पैसेंजर सीटबेल्ट रिमाइंडर और स्पीड सेंसिंग डोर लॉक जैसे फीचर स्टैंडर्ड मिलेंगे।

2019 Ford Figo Facelift: In Pics

कीमत के बारे में अभी कोई आधिकारिक जानकारी नहीं मिली है। अनुमान लगाए जा रहे हैं कि इसकी कीमत 4.99 लाख रूपए से 7.99 लाख रूपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली) के बीच होगी। इसका मुकाबला मारुति सुज़ुकी स्विफ्ट और हुंडई ग्रैंड आई10 से होगा।

यह भी पढें : लॉन्च से पहले जानिए 2019 फोर्ड फीगो के दाम!

द्वारा प्रकाशित

फोर्ड फिगो पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?