• लॉगिन / रजिस्टर

फोक्सवैगन टाइगन और स्कोडा की कॉम्पैक्ट एसयूवी में मिलेगा 1.0 लीटर व 1.5 लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन का ऑप्शन

संशोधित पर feb 04, 2020 04:46 pm द्वारा sonu

  • 1127 व्यूज़
  • Write a कमेंट

फोक्सवैगन और स्कोडा जल्द ही भारत में अपनी नई कारें उतारने वाली हैं, जानकारी मिली है कि इन कारों को नए इंजन ऑप्शन के साथ पेश किया जाएगा। आपको बता दें कि फोक्सवैगन की योजना यहां टाइगन और स्कोडा की विजन-इन कॉन्सेप्ट पर बनी एक कॉम्पैक्ट एसयूवी को लॉन्च करने की है।

 

इन दोनों गाड़ियों में नए 1.0 लीटर और 1.5 लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन ऑप्शन दिए जाएंगे, ये इंजन बीएस6 नॉर्म्स के अनुरूप तैयार किए गए हैं। ये दोनों इंजन फोक्सवैगन और स्कोडा की अंतरराष्ट्रीय बाजार में उपलब्ध कारों में दिए गए हैं। 1.0 लीटर 3-सिलेंडर टीएसआई इंजन दो पावर ट्यूनिंग के साथ आता है। यह इंजन 95 पीएस/175 एनएम और 115 पीएस/200 एनएम की पावर और टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल, 6-स्पीड मैनुअल और 7-स्पीड डीएसजी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प मिलता है। यूरोप में उपलब्ध फोक्सवैगन टी-क्रॉस, फोक्सवैगन पोलो, स्कोडा फाबिया और स्कोडा कामिक में यह इंजन दिया गया है। 

यह भी पढ़ें : फोक्सवैगन ने उठाया कॉम्पैक्ट एसयूवी टाइगन से पर्दा, जानिए कब होगी लॉन्च

फोक्सवैगन ग्रुप का 1.5 लीटर टीएसआई पेट्रोल इंजन 150 पीएस की पावर और 250 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। यह इंजन अंतरराष्ट्रीय बाजार में मौजूद स्कोडा कारॉक और फोक्सवैगन पोलो जैसी कारों में दिया गया है। इस इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल और 7-स्पीड डीएसजी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प मिलता है।

यह भी पढ़ें : स्कोडा-फोक्सवैगन उतारेगी बलेनो, एलीट आई20 और विटारा ब्रेज़ा की टक्कर में कारें  

2021 Volkswagen Taigun Revealed, Will Take On Hyundai Creta & Kia Seltos

अनुमान लगाए जा रहे हैं कि भारत में 1.0 लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन सबसे पहले स्कोडा रैपिड में दिया जा सकता है। इसके बाद यह इंजन फोक्सवैगन टाइगन और स्कोडा विजन-इन कॉन्सेप्ट पर बनने वाली कॉम्पैक्ट एसयूवी में दिया जाएगा। ये दोनों गाड़ियां 2021 तक लॉन्च की जानी है।

यह भी पढ़ें : स्कोडा विजन-इन कॉन्सेट से उठा पर्दा, किया सेल्टोस और हुंडई क्रेटा को देगी टक्कर

द्वारा प्रकाशित

Write your कमेंट

Read Full News
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?