• लॉगिन / रजिस्टर

स्कोडा विजन-इन कॉन्सेट से उठा पर्दा, किया सेल्टोस और हुंडई क्रेटा को देगी टक्कर

संशोधित: फरवरी 03, 2020 07:32 pm | सोनू | स्कोडा vision in

  • 2092 व्यूज़
  • Write a कमेंट

स्कोडा ने विजन-इन कॉन्सेप्ट से पर्दा उठाया है। यह कंपनी की अपकमिंग कॉम्पैक्ट एसयूवी का कॉन्सेप्ट मॉडल है, इसे फोक्सवैगन स्कोडा मिडिया नाइट इंवेट में पेश किया गया है। यह स्कोडा की पहली कार होगी, जिसे काफी हद तक भारत में ही तैयार किया जाएगा। 

स्कोडा विजन-इन को फोक्सवैगन ग्रुप के एमक्यूबी ए0 इन प्लेटफार्म पर तैयार किया जाएगा, यह प्लेटफार्म पर खासतौर पर इंडिया के तैयार किया गया है। इस प्लेटफार्म पर बनने वाली कारें 80 से 85 प्रतिशत तक देश ही तैयार होंगी। स्कोडा विजन-इन का डिजाइन काफी पसंद आने वाला है। इसमें आगे की तरफ मल्टी-स्लेट ग्रिल दी गई है, जिसके दोनों ओर डे-टाइम रनिंग लाइटों के साथ स्लिक एलईडी हेडलैंप दिए गए हैं। इसके फ्रंट बंपर में फॉक्स स्किड प्लेट के साथ बड़ा एयरडैम फिट किया गया है। साइड प्रोफाइल में ध्यान दें तो यहां फ्लेयर्ड व्हील आर्क, रूफ रेल्स, ब्लैक क्लेडिंग और शोल्डर लाइन दी गई है। पीछे की तरफ एल-शेप की एलईडी टेललाइट और बूट लिड पर नंबर प्लेट दी गई है। 

यह भी पढ़ें : फोक्सवैगन ने उठाया कॉम्पैक्ट एसयूवी टाइगन से पर्दा, जानिए कब होगी लॉन्च

स्कोडा विजन इन के प्रोडक्शन मॉडल में 1.0 लीटर बीएस6 टीएसआई पेट्रोल इंजन मिलेगा, इस इंजन को भारत में ही तैयार गया है। यह इंजन 115 पीएस की पावर और 200 एनएम का टॉर्क जनरेट करेगा। इंजन के साथ इसमें ड्यूल-क्लच ऑटोमैटिक गियरबॉक्स मिलेगा। अनुमान लगाए जा रहे हैं कि कंपनी इस अपकमिंग कॉम्पैक्ट एसयूवी में सीएनजी का ऑप्शन भी शामिल कर सकती है।

स्कोडा विजन-इन के प्रोडक्शन मॉडल को भारत में 2021 तक उतारा जाएगा। भारत में इसकी प्राइस 10 लाख से 16 लाख रुपये के बीच हो सकती है। इसका मुकाबला हुंडई क्रेटा, किया सेल्टोस और निसान किक्स से होगा।

यह भी पढ़ें : यहां जानें स्कोडा विज़न इन से जुड़ी 5 ख़ास बातें

द्वारा प्रकाशित

स्कोडा vision in पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?