• लॉगिन / रजिस्टर

कोरोना के कारण टली इन अपकमिंग कारों की लॉन्चिंग, देखिए पूरी लिस्ट

प्रकाशित: मई 11, 2021 10:55 am । भानु

  • 1371 व्यूज़
  • Write a कमेंट

इस वक्त भारत कोरोना महामारी की दूसरी लहर की भीषण चपेट में है। ऐसे में काफी सारे ऑटो मैन्युफैक्चरर्स को अपनी अपकमिंग कारों की लॉन्चिंग टालनी पड़ गई है, वहीं कुछ कंपनियों ने अपनी आगामी योजनाओं पर फिलहाल के लिए काम करना बंद कर दिया है। हमने कुछ ऐसी कारों की एक लिस्ट तैयार की है जिन्हें अब तक लॉन्च हो जाना चाहिए था या फिर वो  बहुत जल्द ही लॉन्च होने वाली थी। 

इन कारों की लॉन्चिंग टली

2021 स्कोडा ऑक्टाविया

स्कोडा ऑक्टाविया के न्यू जनरेशन मॉडल को अप्रैल के आखिर तक लॉन्च किया जाना था। इसके बाद माना ये जा रहा था कि कंपनी इसे मई 2021 में लॉन्च कर सकती है। मगर स्थितियां खिलाफ हो जाने के बाद इस प्रीमियम सेडान के नए मॉडल की लॉन्चिंग को और आगे खिसका दिया गया है। उम्मीद है कि जून 2021 तक न्यू जनरेशन स्कोडा ऑक्टाविया को लॉन्च कर दिया जाएगा। यहां क्लिक कर आप 2021 स्कोडा ऑक्टाविया के बारे में जान सकते हैं।

हुंडई अल्कजार

अप्रैल 2021 में हुंडई अल्कजार एक बड़े प्रोडक्ट लॉन्च के तौर पर देखी जा रही थी। मगर अब इसकी लॉन्चिंग को फिलहाल टाल दिया गया है। अपकमिंग हुंडई अल्कजार कंपनी की क्रेटा एसयूवी का ही 3 रो वर्जन होगा। ये कार 6 और 7 सीटर कॉन्फिग्रेशन में पेश की जाएगी। इसको भी अब जून 2021 तक लॉन्च किया जा सकता है। यहां क्लिक कर हुंडई अल्काजार के बारे में अधिक जानें

फोक्सवैगन टिग्वान फेसलिफ्ट

काफी समय से 5 ​सीटर टिग्वान मार्केट से गायब रही और अब इसकी वापसी पर कोरोना महामारी ने पानी फेर दिया। ​रिपोर्ट्स के मुताबिक टिग्वान 5 सीटर की लॉन्चिंग को जून 2021 तक के लिए टाल दिया गया है। नई ​टिग्वान केवल पेट्रोल इंजन में ही पेश की जाएगी। यहां क्लिक कर टिग्वान फेसलिफ्ट के बारे में और भी जानकारी प्राप्त करें

इन कारों की लॉन्चिंग में भी हो सकता है विलंब

ऊपर हमने जिन कारों का जिक्र किया है उनकी लॉन्चिंग का टलना पूरी तरह से तय है। वहीं कुछ कारें ऐसी भी हैं जिनकी लॉन्चिंग को टाले जाने की संभावना है।

सेकंड जनरेशन मर्सिडीज बेंज जीएलए

पिछली बार ये जानकारी मिली थी की सेकंड जनरेशन मर्सिडीज बेंज जीएलए को मई 2021 के दूसरे सप्ताह तक लॉन्च किया जा सकता है। अब ऐसा माना जा रहा है कि इस कठिन समय में कंपनी इस प्रीमियम एसयूवी की लॉन्चिंग टाल सकती है। हालांकि कंपनी ने इस बारे में अपनी ओर से कोई स्टेटमेंट नहीं दिया है। मगर माना जा सकता है कि इसको लॉन्च होते होते एक महीने से ज्यादा की देरी हो सकती है। यहां क्लिक कर मर्सिडीज बेंज जीएलए सेकंड जनरेशन मॉडल के बारे में अधिक जानें

हुंडई आई20 एनलाइन

भारत में सबसे बेस्ट सेलिंग प्रीमियम हैचबैक कारों में से एक आई20 का एक बेहद स्पोर्ट वर्जन एन लाइन यहां लॉन्च किया जाना है। इसे पूरे कवर के साथ टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है। 2021 आई20 एन लाइन को यहां या तो शोकेस किया जाना था या फिर इसे लॉन्च कर दिया जाता। इसके लिए इसे हुंडई मोटर्स को होमोलोगेशन और कुछ दूसरी जरूरी प्रक्रियाओं से गुजरना था, मगर कोरोना महामारी के कारण इन प्रक्रियाओं में थोड़ी देर लग रही है या फिर अभी इनपर कोई काम नहीं हो रहा है। इससे माना जा रहा है कि इस कार को अब कुछ समय बाद ही लॉन्च किया जाएगा। इस बारे में हुंडई मोटर्स की ओर से अभी कोई बयान नहीं आया है।

महिंद्रा टीयूवी300

टीयूवी300 का बीएस6 मॉडल इस साल भारत में लॉन्च किया जाना है। इसकी काफी तस्वीरें इंटरनेट पर आ चुकी है मगर इसे लॉन्च किए जाने के बारे में कोई जानकारी अब तक सामने नहीं आई। टीयूवी300 बीएस6 को बोलेरो निओ नाम से पेश किया जा सकता है। अभी कुछ महीनों तक इस एसयूवी के लॉन्च होने की कोई आस नहीं है।

ऑडी ई ट्रॉन

ई ट्रॉन स्पोर्टबैक के साथ ही भारत में ऑडी ई ट्रॉन को भी जून तक यहां लॉन्च किया जाना प्रस्तावित है। लग्जरी ईवी सेगमेंट में इस कार का मुकाबला मर्सिडीज बेंज ईक्यूसी और जगुआर आईपेस से होगा। महामारी के इस दौर में शायद अब कंपनी अपने इस प्लान को थोड़ा आगे खिसका सकती है। हालांकि ऑडी ने भी इस बात की कोई जानकारी नहीं दी है कि वो इस प्रीमियम कार की लॉन्चिंग टाल रही है कि नहीं।

ऑडी क्यू5

बीएस6 नॉर्म्स लागू होने के बाद भारतीय बाजार से ऑडी की क्यू रेंज वाली कारें लगभग गायब ही हो चली थी। इस रेंज में केवल अब क्यू8 और आरएसक्यू8 ही उपलब्ध है। मगर लग्जरी एसयूवी कार सेगमेंट में इनकी प्राइस काफी ज्यादा है। बंद होने से पहले भारत में क्यू5 काफी पॉपुलर कार थी। आधिकारिक तौर पर तो कंपनी की ओर से पुष्टि नहीं की गई है कि भारत में क्यू5 एसयूवी फिर से कब लॉन्च होगी, मगर ऐसा माना जा रहा है कि 2021 के आखिर तक इसे यहां पेश किया जा सकता है।

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

Write your कमेंट

Read Full News
×
We need your सिटी to customize your experience