• लॉगिन / रजिस्टर

हुंडई आई20 एन लाइन भारत में पहली बार टेस्टिंग के दौरान आई नज़र

प्रकाशित: फरवरी 17, 2021 07:55 pm । सोनूहुंडई आई20

  • 2865 व्यूज़
  • Write a कमेंट

  • भारत में आई20 हुंडई की पहली कार हो सकती है जिसे एन लाइन ट्रीटमेंट दिया जाएगा।
  • इसे यूरोपियन मॉडल जैसा स्टाइल दिया गया है।
  • भारत आने वाले एन लाइन वेरिएंट में यूरोपियन मॉडल की तरह 120 पीएस पावर वाला 1.0 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है।
  • यह परफॉर्मेंस वेरिएंट इसके टॉप मॉडल स्टैंडर्ड आई20 टर्बो पर बेस्ड हो सकता है जिसमें कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी, सनरूफ और वायरलेस चार्जिंग जैसे फीचर मिलते हैं।
  • भारत में इसे आने वाले कुछ महीनों में लॉन्च किया जा सकता है।

भारत में नई हुंडई आई20 (new hyundai i20) को नवंबर 2020 में लॉन्च किया गया था और जल्द ही कंपनी यहां इसका परफॉर्मेंस वेरिएंट एन लाइन भी लाने वाली है। सितंबर 2020 में कंपनी ने हुंडई आई20 एन लाइन का एक टीज़र भी जारी किया था जिसका स्टाइल इसके यूरोपियन मॉडल जैसा ही था। अब इस अपकमिंग कार को पहली बार भारत की सड़कों पर टेस्टिंग के दौरान देखा गया है।

हुंडई कारों के एन वेरिएंट को रेगुलर मॉडल से अलग दिखाने के लिए इनमें स्पोर्टी टच दिए जाते हैं। इनके सस्पेंशन सेटअप में कुछ सुधार किए जाते हैं और इनका इंजन ज्यादा रिस्पॉन्सिव होता है। भारत में हुंडई आई20 पहली कार हो सकती है जिसका कंपनी एन लाइन वेरिएंट लॉन्च करेगी।

टेस्टिंग के दौरान देखे गए इसके मॉडल को कवर से ढ़का हुआ है, हालांकि इसके नए व्हील, ब्लैक ओआरवीएम और ट्विन एग्जॉस्ट टिप (यूरोपियन मॉडल की तरह) की साफ झलक देखने को मिली है। इसके एक्सटीरियर और इंटीरियर में कई बदलाव देखने को मिल सकते हैं।

यूरोप में हुंडई आई20 एन लाइन में 120पीएस पावर वाला 1.0 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन 48वॉट माइल्ड-हाइब्रिड सिस्टम के साथ दिया गया है। कंपनी के अनुसार इसके सस्पेंशन सेटअप को बेहतर और इंजन को ट्यून करके इसमें दिया गया है। इसमें आईएमटी (इंटेलीजेंट मैनुअल ट्रांसमिशन) और 7-स्पीड डीसीटी गियरबॉक्स का ऑप्शन मिलता है। चर्चाएं हैं कि भारत में भी कंपनी आई20 एन लाइन वेरिएंट में यही इंजन बिना हाइब्रिड टेक्नोलॉजी के दे सकती है। इसके रेगुलर मॉडल में यह इंजन सेटअप पहले से दिया गया है।

Third-gen Hyundai i20 Gets Sportier-Looking N Line Trim
Third-gen Hyundai i20 Gets Sportier-Looking N Line Trim

अंतरराष्ट्रीय मार्केट में हुंडई आई20 एन लाइन वेरिएंट में 1.6 लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन का ऑप्शन भी मिलता है जो 204 पीएस की पावर जनरेट करता है। इसे 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार पाने में 6.7 सेकंड लगते हैं।

यह भी पढ़ें : फरवरी में हुंडई सैंट्रो, ग्रैंड आई10 निओस और ऑरा समेत इन कारों पर मिल रही है 1.5 लाख रुपये तक की छूट

भारत आने वाली आई20 एन लाइन को इसके टॉप टर्बो वेरिएंट पर तैयार किया जा सकता है। इसमें इसी वेरिएंट वाले कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी, वायरलेस चार्जिंग, 17 इंच ड्यूल-टोन अलॉय व्हील और एम्बिएंट लाइटिंग जैसे फीचर मिलना जारी रह सकते हैं। पैसेंजर की सुरक्षा के लिए इसमें छह एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल और टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम जैसे फीचर दिए जा सकते हैं।

भारत में हुंडई आई20 के स्पोर्टी वेरिएंट एन लाइन को साल के आखिर तक लॉन्च किया जा सकता है। यह रेगुलर मॉडल से करीब 50,000 रुपये महंगा हो सकता है। वर्तमान में भारत में हुंडई आई20 की प्राइस 6.79 लाख से 11.32 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच है। प्रीमियम हैचबैक सेगमेंट में इस कार का कंपेरिजन मारुति सुजुकी बलेनो, टोयोटा ग्लैंजा, होंडा जैज, टाटा अल्ट्रोज और फॉक्सवैगन पोलो से है।

यह भी देखें: हुंडई आई20 ऑन रोड प्राइस

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

हुंडई आई20 पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
बड़ी बचत !!
47% की बचत करें! पुरानी हुंडई कारें पर सरवोततम सौदो का पता लगाए
नई दिल्ली में उपलब्ध हुंडई आई20 के यूज़्ड मॉडल्स देखे

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत न्यू दिल्ली
×
आपका शहर कौन सा है?