• लॉगिन / रजिस्टर

नई हुंडई एक्सेंट की तस्वीरें आईं सामने, जानिए कब होगी लॉन्च

प्रकाशित: जून 25, 2019 12:40 pm । भानुहुंडई एक्सेंट

  • 403 व्यूज़
  • Write a कमेंट

हुंडई इन दिनों सब-4 मीटर सेडान एक्सेंट के नए जनरेशन मॉडल को तैयार कर रही है। इसे हाल ही में टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। कार को पूरी तरह से कवर किया गया था। मगर, फिर भी नई एक्सेंट से जुड़ी कुछ जानकारियां हाथ लगी हैं। 

इस गाड़ी का फ्रंट लुक नई जनरेशन आई20 और नई सोनाटा की याद दिलाता है। इसे हनीकॉम्ब पैटर्न के साथ हुंडई की कास्काडिंग ग्रिल देकर अपडेट किया गया है। इसके बंपर को भी अपडेट किया गया है, इस पर त्रिकोणिय डिजाइन के प्रोजेक्टर फॉगलैंप दिए गए हैं। नई एक्सेंट में दिए गए हैडलैंप मौजूदा मॉडल के समान नज़र आ रहे हैं। हालांकि, इस बार इनमें प्रोजेक्टर हैडलैंप का फीचर जोड़ा गया है। 2020 एक्सेंट में नए एलईडी टेललैंप दिए गए हैं और नंबर प्लेट को इस बार बंपर पर पोजिशन किया गया है। 

लीक हुई तस्वीरों में इंटीरियर से जुड़ी जानकारी हाथ नहीं लग पाई है। माना जा रहा है कि एक्सेंट 2020 का इंटीरियर नई ग्रैंड आई10 के समान होगा। नई ग्रैंड आई10 को इस साल के अंत तक बाजार में उतारा जाएगा। उम्मीद की जा रही है कि इसमें हुंडई वेन्यू की तरह फ्लोटिंग टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और नया स्टीयरिंग व्हील दिया जाएगा। 

नई एक्सेंट में मौजूदा मॉडल वाला 1.2 लीटर पेट्रोल और डीज़ल इंजन दिया जा सकता है। हालांकि, इन इंजन को बीएस6 उत्सर्जन मानकों पर अपग्रेड किया जाएगा। मौजूदा 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन 83 पीएस की पावर और 114 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। वहीं, इसका डीज़ल इंजन 75 पीएस की पावर और 190 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। दोनों इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया गया है। इसके अतिरिक्त पेट्रोल इंजन में 4-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प ​भी मिलता है। नई एक्सेंट सेडान में कंपनी 4-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के बजाए ऑटोमैटिक मैनुअल गियरबॉक्स का विकल्प दे सकती है। अनुमान लगाए जा रहे हैं कि कंपनी नई एक्सेंट के डीजल वेरिएंट में भी एएमटी गियरबॉक्स का विकल्प दे सकती है। 

न्यू हुंडई एक्सेंट को ऑटो एक्सपो 2020 में पेश किया जा सकता है। लॉन्च के बाद इसका मुकाबला पहले की तरह मारुति डिज़ायर, फोर्ड फिगो एस्पायर, होंडा अमेज़ और टाटा टिगोर से रहेगा। नई एक्सेंट सेडान नए फीचर और बीएस 6 इंजन के साथ पेश की जाएगी। ऐसे में इसकी कीमत मौजूदा मॉडल से ज्यादा रहने के आसार है। एक्सेंट के मौजूदा मॉडल की प्राइस 5.72 लाख रुपये से शुरू होकर 8.77 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) तक पहुंचती है।

यह भी पढ़ें: जीप कंपास ट्रेलहॉक लॉन्च, कीमत 26.8 लाख रुपये

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

हुंडई एक्सेंट पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
×
आपका शहर कौन सा है?