• लॉगिन / रजिस्टर

टेस्टिंग के दौरान दिखी नई हुंडई ग्रैंड आई10

प्रकाशित: फरवरी 20, 2019 06:16 pm । saranshहुंडई ग्रैंड आई10 निओस

  • 3131 व्यूज़
  • Write a कमेंट

2019 Grand i10

हुंडई की नई ग्रैंड आई10 को एक बार फिर टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। इस बार कार के अलॉय व्हील और रूफ रेल्स से जुड़ी जानकारी सामने आई है। नई ग्रैंड को 2019 के बीच में लॉन्च किया जा सकता है। यह मौजूदा मॉडल से महंगी हो सकती है। मौजूदा ग्रैंड आई10 की कीमत 4.97 लाख रूपए से 7.62 लाख रूपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली) के बीच है। इसका मुकाबला मारुति स्विफ्ट, मारुति इग्निस और महिन्द्रा केयूवी100 एनएक्सटी से होगा।

2019 Grand i10

कैमरे में कैद हुई कार को अच्छे से कवर किया गया है। हालांकि इसके बाद भी कार से जुड़ी कुछ अहम जानकारी जानकारियां सामने आईं हैं। तस्वीरों को देखकर अंदाजा लगाया जा रहा है कि यह टॉप वेरिएंट है। इस में नए ड्यूल-टोन अलॉय और रूफ रेल्स दी गई है। तस्वीरों को देखकर अनुमान लगाए जा रहे हैं कि मल्टी-रिफ्लेक्टर हैडलैंप्स को केवल टॉप वेरिएंट तक सीमित रखा जा सकता है। मौजूदा मॉडल में भी कंपनी ने ऐसा ही किया है। नीचे वाले वेरिएंट में फ्रंट फेंडर पर टर्न इंडिकेटर मिलेंगे, वहीं टॉप वेरिएंट में ओआरवीएम पर टर्न इंडिकेटर आएंगे।

नई ग्रैंड आई10 को अपडेट प्लेटफार्म तैयार किया जा सकता है। चर्चाएं हैं कि नई ग्रैंड आई10 के केबिन में पहले से ज्यादा स्पेस मिलेगा। इस में मौजूदा मॉडल वाले इंजन दिए जा सकते हैं। मौजूदा ग्रैंड आई10 की बात करें इस में 1.2 लीटर पेट्रोल और 1.2 लीटर डीज़ल इंजन का विकल्प रखा गया है। पेट्रोल इंजन की पावर 83 पीएस और टॉर्क 113 एनएम है। डीज़ल इंजन की पावर 75 पीएस और टॉर्क 190 एनएम है। दोनों इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स स्टैंडर्ड दिया गया है, वहीं 4-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प भी इस में मिलता है। चर्चाएं हैं कि नई ग्रैंड आई10 में कंपनी 4-स्पीड ऑटोमैटिक की जगह 5-स्पीड एएमटी गियरबॉक्स का विकल्प दे सकती है।

कयास लगाए जा रहे हैं कि नई ग्रैंड आई10 में ड्यूल एयरबैग, एबीएस, ईबीडी, रियर पार्किंग सेंसर, आईएसओफिक्स चाइल्ड एंकर, स्पीड अर्ल्ट सिस्टम और फ्रंट सीटबेल्ट रिमाइंडर जैसे फीचर स्टैंडर्ड आएंगे। इस में मौजूदा मॉडल वाला 7.0 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल और रियर एसी वेंट भी आ सकते हैं।

यह भी पढें : मारुति लाएगी नई एमपीवी, जानिये कब होगी लॉन्च

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

हुंडई ग्रैंड आई10 निओस पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
We need your सिटी to customize your experience