नई हुंडई ट्यूसॉन 10 अगस्त को होगी लॉन्च

प्रकाशित: अगस्त 03, 2022 06:19 pm । सोनूहुंडई ट्यूसॉन

  • 9347 व्यूज़
  • Write a कमेंट

2022 Hyundai Tucson

  • इसकी बुकिंग 50,000 रुपये के टोकन अमाउंट के साथ शुरू हो चुकी है।
  • इसे हुंडई के सिग्नेचर डीलरशिप के जरिये बेचा जाएगा।
  • इसमें ड्यूल 10.25 इंच डिस्प्ले और एडीएएस जैसे फीचर्स मिलेंगे।
  • यह एसयूवी कार पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन ऑप्शन में मिलेगी।
  • 2022 ट्यूसॉन की प्राइस 25 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू हो सकती है।

हुंडई ने चौथी जनरेशन ट्यूसॉन की लॉन्च डेट कंफर्म कर दी है। भारत में इस अपकमिंग एसयूवी कार को 10 अगस्त को लॉन्च किया जाएगा। इस एसयूवी कार की बुकिंग पहले ही शुरू हो चुकी है। इच्छुक ग्राहक इसे 50,000 रुपये का टोकन अमाउंट देकर बुक करवा सकते हैं। इसे हुंडई की सिग्नेचर डीलरशिप के जरिये बेचा जाएगा। इसी डीलरशिप पर आई20 एन लाइन भी बिक्री के लिए उपलब्ध है।

2022 हुंडई ट्यूसॉन वेरिएंट्स

नई ट्यूसॉन एसयूवी दो वेरिएंटः प्लेटिनम और सिग्नेचर में मिलेगी। कंपनी भारत में पहली बार इसका लॉन्ग व्हीलबेस वर्जन उतार रही है। ट्यूसॉन केवल 5 सीटर कॉन्फिग्रेशन में मिलेगी।

2022 हुंडई ट्यूसॉन डिजाइन

2022 Hyundai Tucson side

नई ट्यूसॉन की साइज को पुराने मॉडल के कंपेरिजन में थोड़ा बढ़ाया गया है। यह हुंडई की लेटेस्ट सेंसुयस स्पोर्टीनेस डिजाइन फिलोशॉपी पर बेस्ड है और इसकी बॉडी पर चारों तरफ शार्प क्रीज लाइन दी गई हैं। इसके एक्सटीरियर की बात करें तो आगे की तरफ पेरामेट्रिक ग्रिल के साथ इंटीग्रेटेड एलईडी डीआरएल और पीछे की तरफ फेंग-शेप्ड कनेक्टेड एलईडी टेललाइटें दी गई हैं।

2022 Hyundai Tucson cabin

हुंडई ने 2022 ट्यूसॉन एसयूवी के केबिन लेआउट को भी अपडेट किया है। इसमें टू-टोन इंटीरियर थीम के साथ वाटरफॉल इंस्पायर्ड सेंटर कंसोल दिया गया है। इसमें ड्यूल 10.25 इंच डिस्प्ले दी गई है जो पहली ही नजर में सबका ध्यान अपनी ओर खींचती है। इनमें एक डिस्प्ले इंस्ट्रूमेंट  क्लस्टर के लिए है जबकि दूसरी इंफोटेनमेंट सिस्टम के लिए है।

फीचर और टेक्नोलॉजी

2022 Hyundai Tucson displays

नई ट्यूसॉन में दो स्क्रीन के अलावा ड्यूल-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, पैनोरमिक सनरूफ, 360 डिग्री कैमरा, वेंटिलेटेड, हीटेड और पावर्ड फ्रंट सीट (ड्राइवर सीट के लिए मेमोरी फंक्शन) और पावर्ड टेलगेट जैसे फीचर भी दिए गए हैं।

ट्यूसॉन में पैसेंजर सेफ्टी के लिए सेगमेंट फर्स्ट एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम (एडीएएस) दिया गया है। भारत में इस फीचर वाली यह पहली हुंडई कार है। इसके तहत इसमें अडेप्टिव क्रूज कंट्रोल, लैन-कीपिंग असिस्ट, रियर क्रॉस ट्रैफिक अलर्ट और ड्राइवर अटेंशन वार्निंग जैसे फीचर मिलेंगे। हुंडई इस कार में छह एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल और हिल असेंट व डिसेंट कंट्रोल जैसे फीचर भी दे रही है।

इंजन और ट्रांसमिशन

ट्यूसॉन एसयूवी में (186पीएस/416एनएम) 2-लीटर डीजल और (156पीएस/192) 2-लीटर पेट्रोल इंजन की चॉइस मिलेगी। पेट्रोल इंजन के साथ इसमें 6-स्पीड ऑटोमेटिक और डीजल इंजन के साथ 8-स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स दिया जाएगा। इसके टॉप डीजल वेरिएंट में ऑल-व्हील-ड्राइव सिस्टम का ऑप्शन भी दिया जाएगा। इसमें तीन टेरेन मोडः स्नो, मड और सेंड मिलेंगे।

प्राइस और कंपेरिजन

2022 Hyundai Tucson rear

हुंडई की इस मिड साइज एसयूवी कार की प्राइस 25 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू हो सकती है। इसका कंपेरिजन सिट्रोएन सी5 एयरक्रॉस, फोक्सवैगन टिग्वान और जीप कंपास से होगा।

यह भी पढ़ें : 2022 हुंडई ट्यूसॉन के किस वेरिएंट में मिलेंगे कौनसे फीचर्स, जानिए यहां

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

हुंडई ट्यूसॉन पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

नई दिल्ली में *एक्स-शोरूम कीमत

ट्रेंडिंगएसयूवी

  • लेटेस्ट
  • अपकमिंग
  • पॉपुलर
×
We need your सिटी to customize your experience