सितंबर 2022 में हुंडई इंडिया ने टाटा मोटर्स को फिर पीछे छोड़ा, बनी देश की दूसरी सबसे बड़ी कार कंपनी

संशोधित: अक्टूबर 04, 2022 02:19 pm | सोनू

  • 1252 व्यूज़
  • Write a कमेंट

हुंडई इंडिया सितंबर 2022 में टाटा मोटर्स को फिर से पीछे छोड़ देश की दूसरी सबसे बड़ी कार कंपनी बन गई है, जबकि मारुति सुजुकी हर बार की तरह पहले नंबर पर बरकरार है। हुंडई को टाटा मोटर्स से पिछले काफी समय से कड़ी टक्कर मिल रही थी।

यहां देखिए हुंडई और टाटा की सेल्स रिपोर्टः

ब्रांड

सितंबर 2022

सितंबर 2021

अगस्त 2022

हुंडई

49,700

33,087

49,510

टाटा

47,654

25,730

47,170

टाटा की सेल्स में बढ़ोतरी

Tata Nexon Jet Edition

दिसंबर 2021 में टाटा मोटर्स ने हुडई से देश की दूसरी सबसे बड़ी कार मैन्युफैक्चरर का दर्जा छीना था और इसके बाद मई 2022 में फिर से टाटा मोटर्स दूसरे नंबर पर रही। अब हुंडई ने टाटा मोटर्स को पीछे छोड़ अपनी पोजिशन फिर से हासिल कर ली है। हालांकि सितंबर 2022 में टाटा मोटर्स की सेल्स अब तक की सबसे ज्यादा है। कंपनी की नेक्सन और पंच को सबसे ज्यादा बिक्री के आंकड़े मिले हैं।

Tata Tiago EV

टाटा के ईवी पोर्टफोलियो में नेक्सन इलेक्ट्रिक प्राइम, नेक्सन ईवी मैक्स पॉपुलर मॉडल्स हैं। इस फाइनेंशियल वर्ष की दूसरी तिमाही में टाटा ने 11500 से ज्यादा इलेक्ट्रिक कार बेची है। टियागो ईवी के आने के बाद अब जनवरी 2023 में यह आंकड़ा और बढ़ने की संभावना है।

हुंडई कारों की डिमांड भी बढ़ी

Hyundai Venue N Line and Venue

हुंडई की नई एसयूवी कार फेसलिफ्ट वेन्यू, वेन्यू एन लाइन और चौथी जनरेशन ट्यूसॉन को अच्छी डिमांड मिल रही है और इनका सेल्स फिगर करीब 50,000 यूनिट के करीब है। इसके अलावा कंपनी की क्रेटा की ग्रोथ सितंबर में 36 प्रतिशत बढ़ी है।

टाटा मोटर्स की भारत में फिलहाल चार इलेक्ट्रिक कारः नेक्सन ईवी प्राइम, नेक्सन ईवी मैक्स, टियागो ईवी और टिगॉर ईवी बिक्री के लिए उपलब्ध है। वहीं हुंडई की सिर्फ एक इलेक्ट्रिक गाड़ी कोना ईवी उपलब्ध है। हुंडई मोटर्स जल्द ही भारत में आयोनिक 5 को लॉन्च करेगी, इसे यहां पर इंपोर्ट करके बेचा जाएगा।

Tata Punch Hyundai Creta

दोनों कंपनियों के बीच काफी कड़ी टक्कर है। सबसे अच्छी बात ये है कि ये दोनों कंपनियां हर महीने अपना बेस्ट दे रही है और नई कारों को एडवांस टेक्नोलॉजी के साथ पेश कर रही है। अब ये निर्णय ग्राहक का है कि वे टाटा और हुंडई में से कौनसी कार खरीदते हैं।

यह भी पढ़ें : जल्द टाटा नेक्सन, अल्ट्रोज और पंच के सीएनजी वेरिएंट हो सकते हैं लॉन्च

  • New Car Insurance - Save Upto 75%* - Simple. Instant. Hassle Free - (InsuranceDekho.com)
  • Sell Car - Free Home Inspection @ CarDekho Gaadi Store
द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

Write your कमेंट

Read Full News

ट्रेंडिंगकारें

  • लेटेस्ट
  • अपकमिंग
  • पॉपुलर
×
We need your सिटी to customize your experience